Create

Clash of Champions 2017 में लिए गए 5 बेहतरीन निर्णय

19-09-20-60b4c-1513586946-500

WWE ने अपना इस साल का आखिरी पे पर व्यू दर्शकों के सामने पेश कर दिया है। पेपर पर कमज़ोर दिखने वाले इस पीपीवी ने हमें एक बेहतरीन शो दिया। शुरू से लेकर अंत तक शो बेहतरीन था जिस पर दर्शकों ने भी जमकर प्रतिक्रिया दी।

डॉल्फ ज़िगलर की हैरान करने वाली जीत से लेकर टैग टीम डिवीज़न के मैचेस और WWE चैंपियनशिप की ख़िताबी भिड़ंत देखने लायक थी। इन सब ने मिलकर शो को कामयाब बनाया। स्मैकडाउन की सभी चाल सही पड़ी जिसकी मदद से रैसलमेनिया को लेकर उनकी स्थिति मजबूत दिखाई दे रही है।

आइए जानते हैं 5 ऐसे निर्णय के बारे में जिसने शो को कामयाब बनाया।

#5 डॉल्फ ज़िगलर की नई जिंदगी

डॉल्फ ज़िगलर का साल 2017 खराब गुजरा था। अपोलो क्रूज़, शिंस्के नाकामुरा और फिर बॉबी रुड के खिलाफ उनके निराशाजनक फिउड हुए। US टाइटल के ख़िताबी मैच के उन्हें अचानक से शामिल किया गया था।

ज़िगलर इस समय कंपनी के बेहतरीन रैसलर्स में से एक हैं और उनके करियर को गिरते हुए देखना दर्शकों के लिए दुख की बात थी। मैच की शानदार करने वाले ज़िगलर के जीत की किसी को उम्मीद नहीं थी। लेकिन इसे जीतकर वो दो बार के US चैंपियन बन गए हैं।

ज़िगलर काफी समय से मिडकार्ड में बेहतरीन काम कर रहे हैं और उन्हें US चैंपियन बनाकर WWE ने उन्हें उनकी मेहनत का फल दिया है।

#4 टैग टीम डिवीज़न ने शो पर चार चांद लगाए

19-09-48-c619f-1513586492-500

स्मैकडाउन की टैग टीम डिवीज़न इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। सभी टीमें अच्छा काम कर रही हैं और दर्शकों को उनका काम पसन्द आ रहा है। फैटल 4 वे मैच का बिल्ड अप अच्छा हुआ था और सभी टीमों ने हमे एक अच्छा मैच दिया। बड़ी मशक्कत से द उसोज़ ने अपना टैग टीम टाइटल बचाया।

रूसेव को एन्टी-अमेरिकन रूप से हटाने की चाल कारगर रही और अब दर्शक रुसेव डे को लेकर चैंट्स करने लगे हैं। चैड गेबल की फुर्ती का सभी को अंदाजा है लेकिन इस मैच में उनके प्रदर्शन ने सभी का दिल जीत लिया।

#3 B.L.U.D.G.E.O.N.E.D

19-10-03-0e316-1513586402-500

पिछले कुछ हफ्तों से हम स्मैकडाउन लाइव पर ब्लजिन ब्रदर्स के स्क्वाश मैच देखते आए हैं और इस बार पीपीवी पर भी हमे वैसा ही नजारा देखने मिला। हार्पर और रोवन ने ज्यादा समय गंवाए ब्रीजांगो को हराया और लॉकर रूम के बाकी रैसलर्स को धमकी दे डाली।

हार्पर और रोवन प्रतिभाशाली रैसलर्स हैं और वायट फैमिली के समय से उनकी काबिलियत सभी जानते हैं। टैग टीम के रूप में वो अच्छा काम कर रहे हैं और अब उनकी नज़रें टैग टीम चैंपियनशिप पर हैं।

ब्रीजंगो एक मजेदार टीम है और इसलिए उनका ऐसा हाल होते देख कई दर्शकों को बुरा लगा। फैशन पुलिस, स्मैकडाउन शो का लोकप्रिय सैगमेंट।

#2 टॉप अथॉरिटी के बीच दरार

19-10-26-1a52a-1513586362-500

डेनियल ब्रायन रिंग में वापस लौटने के लिए बेताब हैं और उन्होंने कई बार वापस लड़ने की इच्छा जताई है। लगता है उनकी वापसी की राह इस मैच में तैयार की जा चुकी है, जहां स्मैकडाउन लाइव के कमिश्नर, शेन मैकमैहन से उनकी भिड़ंत देखने को मिली।

वापसी करने वाले डेनियल ब्रायन का सामना शेन मैकमैहन से रॉयल रम्बल या फिर रैसलमेनिया पर हो सकता है। 35 साल की उम्र में कई चोट लगने के बाद डेनियल ब्रायन को संन्यास लेने पर मजबूर होना पड़ा था। अब उनकी स्थिति पहले से कई गुना अच्छी है।

#1 द परफेक्ट पावरहाउस

19-10-49-a6a93-1513586256-500

जब मई के महीने में WWE ने जिंदर महल को पुश देने का विचार किया तब इस निर्णय ने कई प्रसंशकों को दुखी कर दिया। उनका रिंग-वर्क औसत था और उनके प्रोमोज़ काफी फीके थे। उनके ख़िताबी दौर के समय हील रूप में उनकी फीकी बुकिंग की गई। मैच में उन्हें हमेशा सिंह ब्रदर्स से मदद मिलती रही जिसका उन्हें स्मैकडाउन पर कोई फायदा नहीं हुआ।

लेकिन एजे स्टाइल्स के खिलाफ बुक किये जाने के बाद से दर्शकों को एक दूसरा जिंदर महल नज़र आया है। स्टाइल्स के खिलाफ उनका पहला मैच उनके करियर का सबसे अच्छा मैच रहा तो वहीं क्लैश ऑफ चैंपियंस पर इसमें और सुधार देखने मिली।

सिंह ब्रदर्स रिंग साइड से प्रतिबंधित थे और इस शर्त ने मैच का रोमांच बढ़ा दिया। जिंदर महल का मुख्य इवेंट पुश अब खत्म हो चुका है लेकिन अगर मिड कार्ड में भी उन्हें ऐसा पुश मिलते रहा तो वो वहां पर हील के रूप में अच्छा काम करेंगे।

लेखक: आर्यन मेहता, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment