Create

5 महिला रैसलर्स जो पहला विमेंस रॉयल रंबल मैच जीत सकती हैं

SL

1988 में शुरू होने वाला द रॉयल रंबल - सर्वाइवर सीरीज़, समरस्लैम और रैसलमेनिया की तरह WWE के इलीट पे-पर-व्यू का सबसे प्रतिष्ठित वार्षिक आयोजनों में से एक है। इन्हें "द बिग फोर" भी कहा जाता है। प्रत्येक वर्ष जनवरी में होने वाले इस इवेंट को इसके इतिहास, अनिश्चितता और रैसलमेनिया सीजन की आधिकारिक शुरुआत का प्रतिनिधित्व करने की वजह से प्रशंसक काफी उत्सुक होते हैं। इवेंट के विजेता को रैसलमेनिया के मेन इवेंट में सीधा प्रवेश मिलता है। हालांकि, कुछ लोग विमेंस रंबल मैच नहीं होने के कारण इस इवेंट पर सवाल उठाते रहें हैं। समय के साथ चीजें बदल गई हैं और कंपनी ने महिला रैसलर्स के लिए भी रंबल मैच का आयोजन कराने का फैसला किया है। आइए नजर डालते हैं उन 5 विमेंस रैसलर्स पर जो पहला विमेंस रॉयल रंबल मैच जीत सकती हैं।

#5 सारा लोगन

सारा लोगन को हाल ही में गठित द रायट स्क्वाड के माध्यम से मेन रोस्टर में प्रवेश मिला है। अपने प्री-WWE करियर के दौरान वह "क्रेजी मैरी डॉबसन" के नाम से जानी जाती थी। इस दौरान उन्होंने ने काफी मेहनत किया और WWE ओफिशियल्स का अपनी ओर ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रहीं । अनुमान लगाया जा रहा है कि वह भविष्य में सबसे सफल वुमन रैसलर्स में से एक होंगी। वास्तव में अगर वह महिला रॉयल रंबल जैसे मैच जीतती हैं तो यह इस WWE सुपरस्टार का आत्मविश्वास बढ़ाने का काम करेगा।

#4 नाया जैक्स

NJ

2016 में नाया जैक्स को ड्राफ्ट के तहत मेन रोस्टर में जोड़ा गया था। निस्संदेह, इस स्तर पर प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता खासकर एनएक्सटी में उनका प्रदर्शन काफी सराहनीय है। सीधे शब्दों में कहें तो नाया जैक्स ने अपने परिवार की विरासत के वजह नहीं बल्कि अपने मेहनत के बदौलत आगे बढ़ी। जैक्स मेन रोस्टर में अपने कंधे पर अपने परिवार की महान विरासत को ढो रहीं हैं। WWE यूनिवर्स में अपने आप को साबित करने और अपने परिवार की महान विरासत को आगे बढ़ाने के लिए वह काफी मेहनत कर रही हैं ।

#3 बेली

BAY

WWE के लिए वर्ष का सबसे बड़ा आश्चर्य सुपर-हगर बेली की निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। NXT में बेली इतिहास की सबसे प्रिय और सफल नामों में से एक बन गई हैं। मेन रोस्टर पर उनके आगमन से पहले उन्हे बहुत हाइप किया गया था। बेली ने ऑर्लैंडो की तरह अभी सफलता के स्तर को नहीं देखा है लेकिन बेली के पास अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अभी काफी समय है और वह निश्चित रूप से एक WWE स्टार के रूप में चमकेंगी। इसकी शुरुआत रॉयल रंबल में जीत से हो सकती है।

#2 असुका

AS

असुका ने जो NXT में किया है, वह हम किसी और महिला प्रतिभा को करते हुए नहीं देखेंगे। असुका जब से कंपनी में आई हैं उन्होंने हर किसी का सामना अच्छे तरीके से किया है। उन्हें इस तरह काम करते देखना और इतने कम समय में इतना सबकुछ हासिल करना काफी शानदार अनुभव है। अब उन्हें बड़े शो के लिए आगे बढ़ा दिया गया है, असुका ने मेन रोस्टर के लिए आगे बढ़ रही हैं और रोस्टर की सभी महिला रैसलर्स से सम्मान अर्जित किया है। असुका रिंग में न सिर्फ गलतियां कम करती हैं बल्कि उनके पास किसी को भी अपना मुरीद बनाने की एक अनोखी योग्यता भी है। जब कोई रिंग में उनका सामना करने आता है तो उसे पता होता है कि इस शोटाइम में गलती की कोई गुंजाइश नहीं है।

#1 रोंडा राउज़ी

RRR

रैसलमैनिया 31 पर रॉक के साथ उपस्थिति के बाद से प्रशंसकों को WWE के साथ रोंडा राउजी के जुड़ने की खबर उत्साहित कर दिया है। दुर्भाग्यवश, ऐसा अभी तक हुआ नहीं है लेकिन ऐसा प्रतीत हो रहा है कि हम पूर्व UFC चैंपियन को हम बहुत जल्द रिंग में देख सकते हैं। राउजी न केवल कंपनी में एक सुपर स्टार का नाम ले कर आएंगी एक सामान्य रूप से वह पेशेवर रैसलिंग कैसे काम करती है वह भी पता चलेगा। रंबल जैसे मैच में बहुत कम तकनीक की आवश्यकता होती है इसके बजा मैच के प्रवाह पर सावधानीपूर्वक ध्यान देने की आवश्यकता होती है। अगर कंपनी वास्तव में उन्हें शामिल करता है तो वह न केवल एक सरप्राइज होंगी बल्कि प्रतियोगिता को जीतने के लिए और भी बेहतर चुनौती पेश करेंगी। लेखक: जे कारपेंटर, अनुवादक: तनिष्क सिंह तोमर

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment