Create
Notifications

साल 2017 में WWE में रोमन रेंस के लिए हुई 5 अच्छी चीजें

Ankit Kumar
visit

इसमें कोई शक नहीं है कि रोमन रेंस पिछले कुछ सालों में एक बड़े सुपरस्टार के रुप में सामने आए हैं। WWE में उन्होंने एक सुपरस्टार के रुप में जगह बना ली है। साल 2017 खत्म हो रहा है और नया साल आने की तैयारी में है। साल खत्म होते ही हम पूरे साल हुई चीजों पर एक नज़र डालते हैं और देखते हैं कि आखिर हमने इस साल क्या किया और क्या बाकी रह गया। रोमन रेंस का साल 2017 काफी शानदार रहा। साल के आखिर में वह द शील्ड टैग टीम के वापस आ गए। इस साल रोमन रेंस ने कई शानदार मैच दिए, कई शानदार जीत हासिल की। ऐसा नहीं है कि रोमन रेंस के लिए इस साल सारी चीजेें अच्छी हुई, हालांकि फिलहाल हम इस साल रोमन रेंस की WWE में हुई 5 अच्छी चीजों के बारे में बात करेंगे। तो बिना किसी देरी एक नज़र डालते हैं साल 2017 में रोमन रेंस के लिए WWE में 5 अच्छी चीजों पर।

रॉयल रंबल में अंडरटेकर को एलिमिनेट करना

Passing of the torch?

इस साल के शुरुआत में हुए रॉयल रंबल में सबसे चौंकाने वाला पल तब देखने को मिला जब रोमन रेंस ने अंडरटेकर टॉप रोप से एलिमिनेट कर दिया। यह इसलिए हैरान कर देने वाला था क्योंकि अंडरटेकर रॉयल रंबल के सभी 30 सुपरस्टार में से विजेता के सबसे प्रबल दावेदार थे। रोमन रेंस द्वारा अंडरटेकर को एलिमिनेट करना कोई छोटी बात नहीं थी। रोमन रेंस द्वारा अंडरेटकर को एलिमिनेट करना उनके करियर के सबसे अच्छी बात थी।

रैसलमेनिया के बाद हुए रॉ में उनका प्रोमो

Less is more.

पिछले साल इसी समय रोमन रेंस के प्रोमो की काफी प्रशंसा हो रही थी। कंपनी में सबसे बड़ी समस्या यह रही है कि टॉप परफॉर्मर में माइक स्किल की कमी देखी जाती है, और बहुत सारे फैंस को हमेशा से इस बारे में शिकायत रही है, लेकिन रोमन रेंस को देखकर ऐसा बिल्कुल नहीं लगता है। रोमन रेंस एक टॉप परफॉर्मर होने के साथ-साथ माइक पर काफी शानदार हैं। रैसलमेनिया 33 के बाद हुई रॉ पर उनका प्रोमो इस साल के सबसे शानदार प्रोमो में से एक था। रोमन रेंस प्रोमो के दौरान कहते हैं 'दिस इज माय यार्ड', जबकि फैंस उन्हें पहली बार बू करते नज़र आए।

द शील्ड के साथ रियूनाइट

E

साल 2012 में WWE रिंग में रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ काले कपड़े पहन कर रिंग में आए और रायबैक पर हमला कर दिया, और इन्हें द शील्ड का नाम दिया गया। हालांकि कुछ समय बाद शील्ड टूट गई। साल में द शील्ड के रियूनियन होने की काफी अफवाहें उड़ी और आखिर में टीएलसी पीपीवी से पहले द शील्ड का रियूनियन फिर से हुआ। इस बार द शील्ड को काफी शानदार तरीके से बुक किया गया, और यह कंपनी और रोमन रेंस के लिए काफी बेहतर साबित हुआ।

ग्रैंडस्लैम चैंपियन

Numbers don't lie.

प्रोफेशनल रैसलिंग में नंबर और आंकड़ों का काफी महत्वपूर्ण रोल होता है। रिक फ्लेयर और शॉन माइकल्स जैसे महान रैसलर जिनके अगर आप ंकड़े उठाकर देखेंगे तो आप देखेंगे कि वह कितने महान रैसलर हैं। इसी कड़ी में रोमन रेंस जिन्हें इस समय WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार के रुप में जाना जाता है। फिलहाल वह WWE के ऐसे सुपरस्टार जो ग्रैंडस्लैम चैंपियन हैं। गैंडस्लैम चैंपियन उस रैसलर को कहते हैं जिसने लगभग सभी बड़े टाइटल अपने नाम किए हो।

ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ फिउड

The feud of the year.

द ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर पीपीवी पर ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ रोमन रेंस का एक यादगार मैच हुआ। इस साल रोमन रेंस कई मौकों पर स्ट्रोमैन के साथ फिउड में शामिल हुए। ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर पीपीवी पर स्ट्रोमैन के साथ हुए एंबुलेंस मैच में हमें रोमांच से लेकर सस्पेंस तक सबकुछ देखने को मिला। लेखक:डेनियल क्रंप, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now