Create

5 सुपरस्टार्स जिनका मुकाबला WrestleMania के बाद रोमन रेंस से हो सकता है

रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर का मुकाबला करने के लिए रोमन रेन्स तैयार हैं। पिछले कुछ हफ्तों हमने कई इवेंट्स देखे हैं। पहले लैसनर को रॉ के लिए एडवरटाईज किया गया और वे फिर रोस्टर पर दिखाई नहीं दिए, इसके बाद रेन्स को अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया गया। फिर लैसनर ने उनके उपर हमला कर दिया। इन सब इवेंट्स को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि WWE इस मैच को शानदार बनाने के लिए लगा हुआ है। अगर रैसलमेनिया के बाद लैसनर की यूएफसी में वापसी की खबर सच है तो बिना किसी दिक्कत के रोमन रेन्स इस बड़े मुकाबले को जीतकर यूनिवर्सल चैंपियन बनने में सफल रहेंगे। लेकिन इसके बाद क्या होगा? रेन्स को इस टाइटल के लिए कौन चैलेंज करेगा। आइए बात करते हैं ऐसे 5 रैसलर्स की जो रैसलमेनिया के बाद रेन्स से मुकाबला कर सकते हैं।

#5 बॉबी लैश्ले

कुछ साल पहले लैश्ली कम्पनी के हिस्सा थे, लेकिन उन्होंने WWE को बहुत जल्द छोड़ दिया। इस दौरान उनके प्रतिभा के साथ इंसाफ नहीं हुआ। इसके बाद वे एमएमए से जुड़ गए और इसमें काफी नाम कमाया। TNA ने वो सबकुछ दिया जिसके वे हकदार थे और वे चार बार इम्पैक्ट वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने। हाल ही में उन्होंने TNA छोड़ दिया और इसके बाद उनकी WWE से जुडने की खबर आने लगी। अगर लैश्ले कंपनी के साथ फिर जुडते हैं तो वे रोमन रेन्स को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकते हैं।

#4 एजे स्टाइल्स

वर्तमान WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स स्मैकडाउन लाइव रोस्टर से जुड़े हुए हैं। द शो ऑफ शोज में वे इस टाइटल को वर्तमान रॉयल रम्बल विजेता शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ डिफेंड करेंगे। ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि नाकामुरा इस मैच को जीतकर WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहेंगे। स्टाइल्स और नाकामुरा के बीच बार – बार मुकाबला नहीं होता है तो इनके बीच रीमैच होने की काफी कम सम्भावना है। रैसलमेनिया के बाद अगर एजे स्टाइल्स रॉ में शामिल हो जाते हैं तो इसके बाद उनका मुकाबला रेन्स के साथ हो सकता है।

#3 सैथ रॉलिंस

रोमन को चैलेंज करने के लिय सैथ रॉलिंस से बढिया कोई रैसलर नहीं मिल सकता। दोनों ही रैसलर्स एक दूसरे जो काफी अच्छे से जानते हैं क्योंकि दोस्त होने के साथ – साथ वे प्रतिद्वंदी भी रहे हैं। रॉलिंस और रेन्स कई बार एक दूसरे का समाना कर चुके हैं और सारे मुकाबले एक से बढकर एक रहे हैं । रॉयल रम्बल मैच में रेन्स ने रॉलिंस को बाहर कर दिया था। इसके बाद मंडे नाईट रॉ के 29 वे एडिशन में रॉलिंस ने रेन्स को हाराया था।

#2 फिन बैलर

मेन रोस्टर पर प्रदापर्ण करने बाद उनके पास काफी अच्छा मोमेंटम था। सैथ रॉलिंस और रोमन रेन्स जैसे सुपरस्टार्स को हराकर वे यूनिवर्सल चैंपियन भी बने। लेकिन कंधे में चोट लगने के कारण वे इस टाइटल को अगले दिन ही गंवा बैठे। बैलर का इस टाइटल मैच के लिए अभी तक रिमैच नहीं हुआ है और वे रैसलमेनिया में अभी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मिज़ और सैथ रॉलिंस के साथ ट्रिपल थ्रेट मैच में शामिल होंगे। बैलर का इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने का अच्छा मौका है। लेकिन अगर सैथ रॉलिंस विजेता होते हैं तो रोमन को बैलर यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज कर सकते हैं।

#1 समोआ जो

जो और रेन्स के बीच हुए मुकाबले में रेन्स एक बार विजेता होने में सफल हुए हैं और लगभग हर मुकाबले में जो इनके उपर भारी पड़े हैं। समोआ जो एड़ी में चोट लगने की वजह से पिछले तीन महीने से रिंग से बाहर हैं। हालांकि कुछ हफ्ते पहले उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और रिंग में वापसी के लिए तैयार हैं। रेन्स एक बेबीफेस चैंपियन होंगे और इस वजह से उन्हें यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज करने के लिए किसी हील की जरूरत होगी और समोआ जो बेहतर इस रोल में कोई और फिट नहीं बैठता। लेखक - श्रेयस साईशेखर, अनुवादक - तनिष्क सिंह तोमर

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment