Create

UFC में लौटने के बाद ब्रॉक लैसनर के लिए 5 संभावित फाइट्स

ब्रॉक लैसनर का UFC में लौटना लगभग तय माना जा रहा है। UFC प्रसिडेंट डाना वाइट ने हाल ही में लैसनर के साथ एक फोटो इंस्टाग्राम में डालकर अफवाहों को और हवा दी।

एक तरफ जहां WWE फैन्स लैसनर को रैसलमेनिया में रोमन रेंस से हारते हुए देखना चाहते हैं , तो वहीं दूसरी तरफ UFC फैन्स अपने पूर्व हैवीवेट चैंपियन के वापसी के बाद उनके संभावित प्रतिद्वंदी के नाम पर विचार कर रहे हैं।

लैसनर के UFC रिटर्न को ध्यान में रखते हुए, आइए नजर डालते हैं उन पांच फाइटर्स पर जिनसे लैसनर UFC में लड़ सकते हैं।

#1 जोन जोंस

लैसनर के UFC में लौटने के बाद उन्हें जोन्स का सामना करने के लिए रेखांकित किया गया था लेकिन जोन्स ने अपने पैर में कुल्हाड़ी मारी और डैनियल कॉरमियर के खिलाफ यादगार जीत के बाद एक ड्रग टेस्ट में विफल रहे। जोंस के मैनेजर मल्की कावा के मुताबिक, इस साल मार्च में USADA की सुनवाई समाप्त होने के बाद, पूर्व लाइट हेवीवेट चैंपियन जोन्स हमें ऑक्टागन में वापसी करते दिख सकते हैं।

हालांकि, हाल ही में CSCA की सुनवाई के साथ-साथ जोन्स का लाइसेंस को रद्द कर दिया गया था। इसका मतलब है कि इस विवादित फाइटर को फिर से लड़ते हुए देखने में थोड़ा और वक़्त लगेगा। स्टिपे मियोचीच और डैनियल कॉरमियर UFC 226 में हैवीवेट मनी फाइट में लड़ने जा रहे हैं, जिसका मतलब है कि लैसनर एक वार्म-अप मैच लड़कर अपने कट्टर प्रतिद्वंदी के साथ तीसरी लड़ाई की शुरुआत कर सकते हैं। इन दो दिग्गजों के बीच का मैच UFC के कई PPV रिकॉर्ड तोड़ेगी।

#2 फ्रांसिस एनगानू

स्टीपे मियोचिच के खिलाफ UFC हैवीवेट चैम्पियनशिप मैच में हारने के बाद, फ्रांसिस एनगानूके स्टॉक में भारी गिरावट देखी गई। लेकिन इस कैमरून निवासी हैवीवेट को कभी भी कम नहीं आंका जाना चाहिए। जैसा कि UFC में हमेशा होता है, एक बड़ी जीत ही आपको फिर से शीर्ष पर पहुंचाने के लिए काफी है।

फ्रांसिस को एक समय पर बड़ा स्टार की दिखाया गया था। हालांकि UFC 220 के PPV नंबर ने यह साबित किया है कि वह एक काफी अच्छे ड्रा हैं। लैसनर के खिलाफ एक नॉकआउट उनके UFC करियर को अगले स्तर तक पहुंचा सकती है। यह मैच लैसनर के लिए एक कठिन परीक्षा होगी।

#3 एलिस्टर ओवरीम

बदला हमेशा मीठा होता है और हमें लगता है कि लैसनर एलिस्टर ओवरीम से अपने हार का बदला लेने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। द बीस्ट इंकार्नेट के खिलाफ एक KO जीत इस डच मिक्सड मार्शल आर्टिस्ट के शानदार करियर की सबसे बड़ी जीतों में एक मानी जाती है।

मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन ऑक्टागन के अंदर रीम से एक बार फिर भिड़ सकते हैं। रीम बनाम लैसनर II UFC के किसी भी PPV को हैडलाइन कर सकती हैं।

#4 केन वैलासकेज़

पूर्व UFC हैवीवेट चैंपियन केन वैलासकेज़ एलिमिनेशन चैंबर में उपस्थित थे और एक मनोरंजक ट्वीट में उन्होंने लैसनर को चुनौती दी। हमें इन दो दिग्गजों के प्रो रैसलिंग रिंग में लड़ने से कोई परेशानी नहीं है हैं, लेकिन हमें लगता है कि इनके दुश्मनी का अंत UFC के केज में ही होना चाहिए।

दो बार के UFC हेवीवेट चैंपियन वैलासकेज़ ने इन दोनों के बीच हुई पिछली लड़ाई में जीत दर्ज की थी। रीम की तरह केन और लैसनर के बीच का इतिहास किसी भी PPV के सीटों को भरने का माद्दा रखती है।

#5 स्टीपे मियोचिच/ डैनियल कॉर्मियर

लैसनर को UFC इतिहास के सर्वश्रेष्ठ हैवीवेट चैंपियंस में से एक माना जाता था इसके बाद स्टीपे मियोचिच ने तीन मौकों पर अपने चैम्पियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड और इस प्रक्रिया में इस सूची पर लैसनर से आगे बढ़ गए। यूएफसी 226 में मियोचिच और कॉर्मियर हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए लड़ने वाले हैं और हमें लगता है कि लैसनर इस मैच के विजेता के खिलाफ लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

UFC लैसनर को इस सुपर फाइट के विजेता से भिड़ाकर सीधे टाइटल पिक्चर में धकेल सकते हैं, जिससे बहुत से फाइटर्स और फैन्स निराश होंगे। दूसरा विकल्प है लैसनर को इस मैच में हारने वाले फाइटर के खिलाफ एक #1 कंटेंडरशिप मैच में डालना।

खैर जो हो, आखिरकार हमें लगता है कि UFC के हैवीवेट डिवीजन को ब्रॉक लैसनर की जरूरत है।

लेखक - लेनार्ड सुरराउ, अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment