Create
Notifications

Royal Rumble 2018 में जेसन जॉर्डन और सैथ रॉलिन्स vs द बार मुकाबले के 5 संभावित अंत

Amit Shukla
visit

इस सप्ताह के अंत पर 2018 का पहला पे-पर-व्यू रॉयल रंबल है और इसका हिस्सा होगा एक ऐसा मैच जिसमें मौजूदा रॉ टैग टीम चैंपियंस, द बार से लड़ेंगे। इस बीच ये तो तय है कि सारी परेशानियों के बीच WWE ने एक अच्छा रॉयल रंबल कार्ड खड़ा कर दिया है, पर इस मैच का अंजाम क्या होगा? ये तो हम भी नहीं जानते, पर ये हैं हमारी 5 सम्भावनाएं:

#5 द बार की साफ़ जीत

ये वैसे भी सबसे ज़्यादा संभावित है और सबका प्रिय भी, शायद इसलिए हम इसे यहां स्थान दे रहे हैं। इस मैच को जीतने का एक सुगम तरीका ये है कि द बार बिना किसी गलत टेक्निक का इस्तेमाल किए हुए ये मैच जीत जाए। वैसे तो ये स्थिति सिर्फ तब ही हकीकत बननी चाहिए जब जेसन जॉर्डन इस पिन को लेने के लिए तैयार हो जाएं। इससे सैथ रॉलिन्स को काफी गुस्सा आएगा और इससे इन दोनों रैसलर्स के बीच एक कहानी की शुरुआत हो जाएगी। वैसे भी आप नहीं चाहेंगे कि टाइटस वर्ल्डवाइड इस टाइटल मैच का या कहानी का अभी हिस्सा बने। ये बात हीथ स्लेटर और राइनो के लिए भी एकदम फिट बैठती है।

#4 द ऑथर्स ऑफ पेन इस मैच में खलल डालें

इस समय इन्हें NXT में देखकर ये लगता है कि ये वहां अपने नियत समय से ज़्यादा ही रुक चुके हैं। ये मुमकिन है कि रॉयल रंबल से पहले वाली शाम पर ये टाइटल्स जीत जाएं पर ये चाहे तो अन्डिस्प्यूटेड एरा के लिए रास्ता छोड़ सकते हैं। Raw 25 पर हमने देखा कि किस तरह रिवाइवल को पटखनी मिली क्योंकि उनकी साइज़ मेन रॉस्टर के तुल्य नहीं थी, पर शायद ही कोई इनसे पंगा लेगा। रॉ की टैग टीम डिवीज़न में पहले से ही कई हील टैग टीम्स हैं, और ये उसमें एक और जुड़ाव होगा। इनके दखल से रॉलिन्स और जॉर्डन ये टाइटल्स रिटेन करने में सफल रहेंगे और ये एक अच्छा कदम है। हमें लगता है कि एलेक्सा ब्लिस और इलायस की तरह ये भी मेन रॉस्टर पर धमाल मचाएंगे।

#3 अपनी टीम के मैच हारने का कारण बनेंगे जॉर्डन

अगर आपको ध्यान हो तक रॉ की 25वीं सालगिरह पर रॉलिन्स ने गलती से जेसन पर प्रहार कर दिया था। ये पीप शो के दौरान हुआ था। हालांकि इसके उलट जेसन द्वारा ऐसा कोई कदम उठाया जाना थोड़ा मुश्किल है, पर ये हो सकता है कि वो सैथ को गलती से मार बैठे जिसकी वजह से टाइटल भी हार जाएं। इस सबके बीच इन दोनों में से कोई एक हील बन सकता है और इनके बीच की कहानी एक लंबे समय तक चल सकती है।

#2 जेसन जॉर्डन पूरी तरह से हील बन जाएं और सैथ रॉलिन्स पर अटैक करें

इस समय ये किसी भी दूसरे रैसलर से ज़्यादा हील हीट पाते हैं, तो ये कोई अचंभे वाली बात नहीं होगी अगर ये किसी तरह से सैथ रॉलिन्स पर अटैक कर दें जिसकी वजह से बार टाइटल्स जीत जाएं। ये अबतक एक संभावित हील की तरह काम कर रहे थे, पर अब वक्त है इन्हें पूरी तरह हील बनाने का। आपको याद होगा कि जब सैथ रॉलिन्स ने शील्ड के ऊपर अटैक किया था तो उन्हें कितनी हीट मिली थी। अब वक़्त है कि ये कहानी दोबारा हो, पर इस बार उनपर अटैक हो। अब तक की कहानियों के आधार पर जेसन कर्ट एंगल से रैसलमेनिया 34 पर लड़ने वाले थे, पर अगर ये मैच सैथ रॉलिन्स के साथ हो तो भी कुछ गलत नहीं है।

#1 सैथ रॉलिन्स और जेसन जॉर्डन की साफ़ जीत

एक तरफ जहां हम ये मान रहे हैं कि हो सकता है ये दोनों एक दूसरे पर वार कर दें, तो वहीं ये भी मुमकिन है जबतक डीन एम्ब्रोज़ वापस नहीं आते, ये अपने मतभेद भुला कर साथ काम करें। लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now