Create

WrestleMania 34 पर रैंडी ऑर्टन के लिए 5 संभावित मुकाबले

मोहिनी भदोरिया

पिछले साल रैंडी ऑर्टन बहुत अच्छे लेवल पर थे। उन्होंने रॉयल रंबल मैच जीता था, जिसमें उन्होंने रैसलमेनिया के लिए ब्रे वायट को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया। इससे पहले स्मैकडाउन की स्टोरीलाइन में रैंडी ऑर्टन, ब्रे वायट के साथ शामिल थे। द वाइपर ने वायट फैमिली को ज्वाइन किया, जोकि तीसरी जनरेशन के लिए देखने लायक व्यू था। रैसलमेनिया में जीत के बाद रैंडी ऑर्टन ने ज्यादा जीत दर्ज नहीं की। इस दौरान रैंडी ऑर्टन को तीन बार जिंदर महल के हाथों हार का सामना करना पड़ा। आपको बता दे कि जिंदर महल ने बैकलैश में रैंडी को मात देकर टाइटल जीता था। 2017 रैंडी के लिए भूलने लायक साल नहीं रहा। उनका समर में रूसेव के साथ मुकाबला हुआ था और साल खत्म होने से पहले उनका शिंस्के नाकामुरा के साथ केविन ओवंस और सैमी जैन के खिलाफ मैच हुआ था। इसके अलावा, रैंडी अभी भी कंपनी के बहुत बड़े स्टार हैं, जिसे देख लगता है कि ऐसा नहीं होगा कि वो लोग न्यू ऑर्लिन्स के कार्ड में उन्हें शामिल ना करें। आइये देखते हैं कि इस साल के रैसलमेनिया में द वाइपर का किसके साथ सामना होगा।


1 बैरन कार्बिन

बैरन कार्बिन का साल 2017 काफी बेहतरीन गया था। जून के महीने मनी इन द बैंक जीतने के बाद लग रहा था कि कॉर्बिन के लिए स्मैकडाउन में चीज़े और भी बेहतर होने जा रही हैं। लेकिन ये सब वाकई में बेकार गया, जब बैरन समरस्लैम से पहले स्मैकडाउन में ब्रीफकेस नहीं ले पाए। इसके अलावा कॉर्बिन को यूएस टाइटल का मौका दिया, लेकिन क्लैश ऑफ चैंपियन में वो डोल्फ जिगलर द्वारा हार गए, जिसके बाद से उन्हें यूएस टाइटल का मौका कभी नहीं दिया गया। दरअसल कॉर्बिन को एक अच्छी फिउड की जरूरत है, जिसमें रैंडी और उन्हें रैसलमेनिया में अपने आपको बेहतर साबित करने का मौका मिलेगा। वहीं रंबल से बाहर होने के बाद से कॉर्बिन दोबारा गुस्से के किरदार में आ गए हैं। वहीं इसके बाद कुछ लोवर लेवल के मिड-कार्ड रैसलर्स हैं, जो चाहते हैं कि वो रैंडी ऑर्टन को मुकाबले के लिए चैलेंज करें।

2.शेन मैकमैहन

शेन मैकमैहन को रैसलमेनिया के टॉप लेवल मैच में जाने का बहुत मन है और अगर रैंडी ऑर्टन के साछ उनका मुकाबला हुआ तो वो शेन के लिए और दिलचस्प होगा। फिलहाल शेन का केविन ओवंस और सैमी जैन के साथ विवाद चल रहा है, जो जल्द ही ठीक हो जाएगा। शेन ने पिछले कुछ महीने में रैंडी का इस्तेमाल किया है, जिसके चलते रैंडी उनसे कोई भी फेवर ले सकते हैं।

3.केविन ओवंस

सैमी और केविन पिछले कुछ महीने से स्मैकडाउन में लड़ाई का चर्चा का विषय बने रहते हैं उनका विवाद हमेशा स्मैकडाउन कमिश्नर शेन मैकमैहन के साथ रहता है। वहीं ऐसा लगता है कि ये हैडिंग हमेशा से ऐसी ही रहेगी, लेकिन अगर स्मैकडाउन के एपिसोड से कुछ निकलकर सामने आया है, तो कंपनी शेन और डेनियल को इस विषय पर आगे बढ़ने के लिए जरूर मजबूर करेगी। लेकिन इस मामले में, शेन अगर रैसलमेनिया में रैंडी को अपने लिए लड़ने के लिए भेजना चाहते हैं, तो लगता है वो काफी नहीं है। रेंडी ने पिछले कुछ महीने में शेन के लिए काफी फिउड की थी, तो इसके चलते रैसलमेनिया में केविन ओवंस के मैच होने की संभावना बेहद कम है।

4. बॉबी रूड

रैंडी ऑर्टन ने वो हर चीज़ हासिल कर ली है जो उन्हें करनी चाहिए थी। उन्होंने हॉल ऑफ फैम के करियर में 13 वर्ल्ड चैंपियनशिप, 2 टैग टीन चैंपियनशिप, इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल, मनी इन द बैंक ब्रीफकेस और 2 रॉयल रंबल हासिल किए हैं। रैंडी के लिए फिलहाल कुछ नया ढूंढना काफी मुश्किल है, लेकिन वो अभी भी एक और बेल्ट हासिल करना चाहते हैं, जो उन्होंने कंपनी में कभी भी हासिल नहीं की। दरअसल बहुत सारे सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने मेन इवेंट से लेकर मिड-कार्ड तक यूएस टाइटल के लिए जॉन सीना, रोमन रेंस, केविन ओवंस, क्रिस जैरिको और एजे स्टाइल्स के खिलाफ मैच नहीं लड़ा। हालांकि ये काफी अच्छा मौका होगा किसी मेन-इवेंट सुपरस्टार को अपने आपको साबित और पुश करने का। बॉबी रूड के WWE मेन इवेंटर और रैसलमेनिया फिउड और जीतने की भी संभावना है

5.शिंस्के नाकामुरा और एजे स्टाइल्स

दरअसल पिछले साल WWE ने रैसलमेनिया में WWE टाइटल के लिए एक ट्रिपल थ्रेट मैच करवाया था, जिसमें एजे स्टाइल्स को रैंडी ऑर्टन और ब्रे वायट के खिलाफ लड़ने के लिए भेजा था। रैंडी फिलहाल शेन से अपने आपको रैसलमेनिया 34 में भेजने का वादा पूरा करवा सकते हैं। क्योंकि रैंडी को वो पड़ाव जरूर पूरा करना है, वहीं उनका फास्टलेन में भी शिंस्के नाकामुरा के साथ पे-पर-व्यू होने की संभावना लग रही है। हालांकि फैंस इस फैसले पर काफी प्रतिक्रिया दे सकते हैं, लेकिन क्या ऐसा हो सकता है कि विंस WWE के सुपरस्टार रैंडी को रैसलमेनिया में उन दो सुपरस्टार्स के खिलाफ लड़ने के लिए भेजेंगे, जिन्होंने अपनी काबिलियत के साथ टाइटल हासिल किया है। लेखक - लिआम हूफे, अनुवादक - मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...