Create

5 रैसलर्स जो बतिस्ता की WWE वापसी पर उनके लिए सही प्रतिद्वंदी साबित होंगे

fed85-1513428538-500

बतिस्ता ने अभी हाल ही में ये जिक्र किया कि उन्होंने WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन से बात की है और वो WWE में पूरी तरह से वापसी करना चाहते हैं, जहां वो न सिर्फ टीवी बल्कि लाइव शोज भी कर सकें। वो एक रैसलर से एक्टर बने हैं, पर उनका मन अब भी रैसलिंग में है और वो अपना आखिरी मैच अपने एवोल्यूशन के पुराने साथी ट्रिपल एच संग एक लड़ाई कर रैसलमेनिया पर खत्म करना चाहते हैं। ऐसा होता है या नहीं ये देखना दिलस्चप रहेगा, पर हम आपको बताते हैं उन 5 रैसलर्स के बारे में जिनसे वो वापसी करने पर लड़ सकते हैं:

#5 शिंस्के नाकामुरा

2014 रॉयल रंबल के बाद जिस तरह से उन्होंने बू किए जाने कि वजह से WWE छोड़ा, उससे ये बात तो स्पष्ट है कि वे एक हील की तरह ही लड़ेंगे और अगर कोई बेबीफेस उनसे लड़ने के लिए सबसे ज़्यादा उपयुक्त है तो वो है शिंस्के नाकामुरा। अप्रैल 2017 में मेन रॉस्टर पर बुलाए गए नाकामुरा को ना तो उतनी सफलता मिली है ना ही ऐसी कहानियां, जहां वो रोमांच आ सके। अगर नाकामुरा की लड़ाई बतिस्ता से होती है तो ये दोनों के लिए एक अच्छा मौका होगा क्योंकि हम किंग ऑफ स्ट्रॉन्ग स्टाइल को जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन के बाद किसी पुराने रैसलर संग लड़ते देखेंगे।

#4 सिज़ेरो

2d259-1513428699-500

2014 के रॉयल रंबल को जीतने के बाद, इन्होंने अगला पे-पर-व्यू अल्बर्टो डेल रियो से जीता, पर ये उसके बाद नए रैसलर्स जैसे कि डैनियल ब्रायन, सैथ रॉलिन्स से हार गए थे। अगर WWE उसी प्रक्रिया को जारी रखती है तो सिज़ेरो एक ऐसे रैसलर हैं जिन्हें शेमस के टैग टीम पार्टनर के तौर पर तो काफी ख्याति प्राप्त है, पर एकल प्रतियोगिता में उनका नाम अभी उतना अच्छा नहीं है। अगर WWE बतिस्ता के माध्यम से सिज़ेरो का करियर बेहतर करती है और उन्हें एकल रैसलर की तरह स्थापित कर पाती है तो ये एक अच्छा कदम होगा।

#3 ब्रॉन स्ट्रोमैन

235ac-1513428828-500

अगर आप कोई भी लिस्ट बना रहे हैं जिसमें किसी भी रैसलर के लिए प्रतियोगियों का नाम लिखना है तो उसमें ब्रॉन का नाम ज़रूर होगा। ये इकलौते ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने वायट फैमिली से अलग होने और 2016 के ब्रैंड स्प्लिट के बाद से खुद के लिए एक अलग ही पहचान बनाई है। यहां देखने वाली बात ये है कि सिर्फ रोमन रेंस को छोड़कर उन्होंने किसी और को नहीं हराया है और अगर उन्हें अपने मॉन्स्टर वाले नाम और गिमिक को पूरी अहमियत देनी है तो उन्हें और कई लोगों को हराना पड़ेगा, जिसमें बतिस्ता एक अच्छा नाम होंगे।

#2 रैंडी ऑर्टन और ट्रिपल एच

27050-1513428900-500

हम जानते हैं कि ट्रिपल एच पहले ही इस लिस्ट का हिस्सा बन चुके हैं, पर आपको ये भी याद होगा कि इन्होंने एक ग्रुप में साझा काम किया है जिसके 2 और मेंबर्स थे, जिनका नाम था रैंडी ऑर्टन और रिक फ्लेयर। इनके एवोल्यूशन ग्रुप ने 2003 से अगले 2 साल तक हर चैंपियनशिप अपने नाम की थी, और सिर्फ यही नहीं, ये काफी प्रचलित भी थे। क्या हो अगर आज के दौर में हम बतिस्ता को अपने पुराने साथियों संग लड़ते हुए देखें? वैसे भी एक ट्रिपल थ्रेट में सिंगल्स मैच से ज़्यादा मज़ा है, और अपार सम्भावनाएं।

#1 एजे स्टाइल्स

25bb9-1513428995-500

40 वर्षीय स्टाइल्स ने इस साल 2 ज़बरदस्त मैचेज़ दिए हैं जिनमें एक रॉयल रम्बल पर जॉन सीना के विरुद्ध तो दूसरा सर्वाइवर सीरीज पर ब्रॉक लैसनर के खिलाफ था। इस समय वो एक जबरदस्त रूप में है और उनके काम की तारीफ तो बनती है। वो हमारे मुताबिक 2017 के सबसे अच्छे 50 रैसलर्स में अव्वल थे और अगर जॉन सीना की तरह वो भी आने वाले समय में अपना शेड्यूल और मैचेज़ कम करने वाले हैं तो उससे पहले एनिमल संग एक मैच तो बनता है। लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment