Create

चोट से वापसी के बाद डीन एम्ब्रोज़ के लिए 5 संभावित प्रतिद्वंदी

डीन एम्ब्रोज़ के बिना मंडे नाइट रॉ अधूरा लगता है। एम्ब्रोज़ पिछले तीन-चार सालों में WWE के सबसे सुसंगत परफॉर्मर रहे हैं। WWE ने टीवी टाइम के लिए हमेशा एम्ब्रोज़ पर भरोसा जताया है।

दिसंबर में रॉ के एक एपिसोड में लगी चोट के कारण एम्ब्रोज़ को 9 महीनों तक रिंग से बाहर रहना पड़ सकता है। आजकल के युग जहां एक रैसलर को टीवी पर नहीं दिखे जाने पर ही भुला दिया जाता है, हमें लगता है कि फैन्स एम्ब्रोज़ की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए, आइए नजर डालते हैं उन पांच सुपरस्टार्स पर जिनसे एम्ब्रोज़ अपनी वापसी के बाद लड़ सकते हैं।

#5 फिन बैलर

इन दोनों के बीच का मैच किसी ड्रीम मैच से कम नहीं हैं। यह दोनों ही काफी लचीले और करिश्माई हैं और इन दोनों के पास बहुत सारे मूव्स हैं।

यह मैच एम्ब्रोस के लिए एक परीक्षा होगी यह साबित करने के लिए कि वह अभी भी लड़ना नहीं भूले हैं। इस विवाद से एम्ब्रोज़ को हील भी बनाया जा सकता है। फैन्स निश्चित रूप से इन दोनों को लड़ते हुए देखना चाहेंगे।

#4 सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ की दुश्मनी इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुकी हैं। WWE चैंपियनशिप के लिए इन्होंने फैन्स को एंटरटेन किया था और हमें लगता है कि यह दोनों इस कारनामे को एक बार फिर दोहरा सकते हैं।

बशर्ते, इस बार इन दोनों की भूमिकाओं में बदलाव करना होगा। इस दफा एम्ब्रोज़ हील होंगे और रॉलिंस बेबीफेस। इन दोनों के बीच का तालमेल इतना बेहतरीन है और हमें लगता है कि यह साल का सबसे बेहतरीन विवाद होगा।

#3 जेसन जॉर्डन

हालांकि जेसन जॉर्डन भी चोट लगने के कारण रिंग से बाहर है लेकिन उनके अनुपस्थिती से उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। सैथ रॉलिंस के साथ उनके टैग टीम मैचों से साफ पता चलता है कि भविष्य में एक बहुत बड़े स्टार होने वाले हैं।

एम्ब्रोज़ वापसी कर अपने शील्ड भाइयों के साथ जश्न मना रहे होते हैं लेकिन जाॅर्डन इस रंग में भंग डालते हैं और एम्ब्रोज़ को उल्टा-सीधा कहते हैं। इससे इन दोनों के बीच एक बहस छिड़ जाती है, जब जॉर्डन कहते हैं कि शील्ड के तीसरे सदस्य के रूप में उन्हें होना चाहिए क्योंकि वह एम्ब्रोज़ से बेहतर है। यह बहस एक विवाद का रूप ले सकती है।

#2 समोआ जो

द समोअन सबमिशन मशीन जनवरी में लगी चोट के कारण रिंग से बाहर हैं। रोमन रेंस के साथ उनका विवाद दिलचस्प था लेकिन उन्हें लगी चोट के कारण इसे आगे नहीं बढ़ाया जा सका।

एम्ब्रोज़ यहां जो से बदला लेने के कोशिश करेंगे क्योंकि जो ने उन्हें चोटिल किया था। जो की ताकत और एम्ब्रोज़ की लड़ने की क्षमता, इस विवाद को बेहतरीन और दिलचस्प बनाती हैं।

#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन

वायट फैमिली से अलग होने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE यूनिवर्स के सबसे चहेते सुपरस्टार बन गए हैं। उन्होंने रॉ रोस्टर में हर किसी के साथ लड़ाई की हैं, सिवाय डीन एम्ब्रोज़ के।

स्ट्रोमैन अपने प्रतिद्वंदियों पर चीजें फेंकने और उन्हें धेड़ करने के लिए जाने जाते हैं तो वहीं दूसरी तरफ एम्ब्रोज़ का पागलपन भी कभी-कभी हद पार कर जाता है। इसके अलावा एम्ब्रोज़ माइक पर स्ट्रोमैन की बेइज्जती कर सकते हैं, जिससे इस विवाद में और जान आएगी।

लेखक - किशन प्रसाद, अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment