Create
Notifications

Wrestlemania 34 में 'द अंडरटेकर' के लिए 5 संभावित प्रतिद्वंदी

तनिष्क सिंह तोमर
visit

जब तक द अंडरटेकर 22 जनवरी 2018 आयोजित होने वाली रॉ की 25वीं सालगिरह के एपिसोड में शामिल नहीं हो जाते तबतक यह नहीं कहा जा सकता कि रिंग परफ़ॉर्मर के तौर पर उनके दिन खत्म हो गए हैं। रोमन रेन्स से रैसलमेनिया 33 में हारने के बाद जब उन्होनें अपना कोट, हैट और ग्लव्स को रिंग के बीच में रख दिया था तो ऐसा लगा जैसे उनका महान करियर खत्म हो गया। लेकिन इसके बाद से कई रिपोर्ट्स ने यह दावा किया कि वे एक मैच के लिए वापस आ सकते हैं। तो आइए बात करते हैं उनके पांच संभावित प्रतिद्वंदियों के बारे में जिनसे उनका सामना हो सकता है ।

#5 रोमन रेंस

r2

रैसलमेनिया 34 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेन्स का मुकाबला होना लगभग तय है, लेकिन इसके बाद भी अभी कई मुकाबले तय नहीं हैं। हालांकि पिछले छह महीने से इसकी कोई चर्चा नहीं हो रही है लेकिन रोमन रेन्स और द अंडरटेकर के बीच अगर रिमैच होता है तो हम जीतने मैच बताएंगे उनमे से यह सबसे अच्छा मैच होगा। रेन्स को हम यह कहते है बार-बार सुनते हैं कि यह रिंग अब मेरा यार्ड है, यह मुहावरा टेकर इस्तेमाल करते थे। भले ही लैसनर और रोमन रेन्स का मुकाबला होना तय हो लेकिन हम अंडरटेकर और रोमन रेन्स को दूसरी बार 2018 में भिड़ते देख सकते हैं।

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन r

कोई भी रैसलर जो मेन रोस्टर में ज्यादा दिखाई देता है उनमें से केवल ब्रॉन स्ट्रोमैन ही एक ऐसे रैसलर हैं जो अंडरटेकर का सामना वन ऑन वन कर सकते हैं । कई रिपोर्ट्स के मुताबिक 2015 में रैसलमेनिया 32 के दौरान विंस मैकमैहन चाहते थे की इन दोनों का मुकाबला हो , लेकिन इस दौरान डेडमैन का मुकाबला शेन मैकमैहन से और स्ट्रोमैन का मुकाबला द रॉक से हुआ। अगर WWE यह चाहता है कि टेकर पांच साल में तीसरी बार रैसलमेनिया में हारें तो इनका मुकाबला जरुर हो सकता है।

#3 शॉन माइकल्स या ट्रिपल एच

r4

शॉन माइकल्स ने कई इन्टरव्यू में कहा वे WWE में लौटना चाहते हैं लेकिन एक अच्छी स्टोरीलाइन के साथ, उन्होनें रैसलमेनिया 33 के दौरान रिंग में लौटने की कोशिश की लेकिन कम्पनी उनका एजे स्टाइल्स से सामना कराना चाहती थी इस वजह से उन्होंने अपना इरादा नहीं बदला। शॉन माइकल्स रिंग में तभी वापसी कर सकते हैं अगर वे रेफरी या परफ़ॉर्मर के तौर पर किसी तरह से अंडरटेकर के मैच में जुड़ें हों। इन दोनों रैसलमेनिया लेजेंड्स के दर्शकों ने कुछ अच्छे मैच देखें हैं। अगर इन दोनों के बीच मैच होता है तो यह एक शानदार मुकाबला होगा। रैसलमेनिया 28 की तरह हम ट्रिपल एच के साथ एचबीके का वन ऑन वन मैच देख सकते हैं। इनके बीच एंड ऑफ़ एरा मैच भी हो सकता है।

#2 केन

r5

यह बात किसी को पता नहीं है की अंडरटेकर एक इन रिंग परफ़ॉर्मर के तौर पर और कितना वक्त गुजारेंगे, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि केन 50 साल के हो चुके हैं और अभी नॉक्स काउंटी मयोरल सीट से रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार हैं। कई लोग इस वजह से यह अनुमान लगा रहें हैं कि वह 2018 में रैसलिंग को अलविदा कह देंगे। रॉ में अगला मेन इवेंट उनका आखिरी इवेंट होगा। मई 2018 में प्राइमरी और अगस्त 2018 में मेन इलेक्शन होने वाला है, केन अगले कुछ महीने इसमें काफी व्यस्त होंगे। ऐसे में वे रैसलमेनिया 34 के दौरान रिंग में आखरी बार दिखाई देंगे। इस हालत में हम तीसरे और अंतिम बार दोनों को रैसलमेनिया 34 में भिड़ते देख सकते हैं।

#1 जॉन सीना

r6

जॉन सीना के अलावा किसी और को हम अंडरटेकर से भिड़ंत के लिए नंबर 1 पर नहीं रख सकते हैं। यह सोलह बार के चैंपियन अंडरटेकर के साथ 2003 में पीपीवी इवेंट वेंजेन्स 2003 में लड़ चुके हैं। कई रिपोर्ट्स के अनुसार अंडरटेकर खुद रैसलमेनिया 33 के दौरान लड़ना चाहते थे लेकिन विंस मैकमैहन की वजह से उन्हे रोमन रेन्स से लड़ना पड़ा। हालांकि अभी यह कयास लगाया जा रहा है कि वे रैसलमेनिया 34 में बतिस्ता,गोल्डबर्ग और द फिनोम के साथ किसी बड़े इवेंट में दिखाई दे सकते हैं। लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: तनिष्क सिंह तोमर

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now