Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिनसे 'गोल्डबर्ग' की अगली फिउड हो सकती है

65702-1512136846-800

"कभी अलविदा न कहना" यही कुछ रैसलमेनिया 33 के दौरान गोल्डबर्ग ने WWE फैंस के सामने अपनी आखिरी भावनात्मक स्पीच में कहा था। जब इसी रैसलमेनिया में वे ब्रॉक लैसनर से अपना यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हारे थे तो ऐसा लगा था कि यह उनका आखिरी WWE मुकाबला था लेकिन साथ ही अपनी स्पीच के दौरान कहे गए आखिरी शब्द इस बात की और भी इशारा कर रहे थे कि वे स्क्वायर्ड सर्किल में एक दिन फिर से जरूर वापस आएंगे। उनकी हालिया "WWE 24" डॉक्यूमेंट्री जिसमें उन्होंने रैसलमेनिया 33 के अपने 6 महीनों के सफर को भी दिखाया है, में इस बात के संकेत फिर से मिले हैं कि वे जल्द ही रिंग में अपनी वापसी की और देख रहे हैं - इस आर्टिकल में हम इसी बात की चर्चा करेंगे कि अगर उनकी फिर से वापसी होती है तो वे कौन कौन से रैसलर हैं जो उनसे टकराने को पूरी तरह से तैयार हैं...


#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन

इस बात में कोई शक नहीं कि हाल के महीनों की बात करें तो ब्रॉन स्ट्रोमैन अपने समकालीन रैसलरों की तुलना में बेहद तेजी से लोकप्रिय हुए हैं। सर्वाइवर सीरीज का फाइनल, इस बात की और भी इशारा कर रहा था कि हमें जल्द ही स्ट्रोमैन बनाम ट्रिपल एच का मुकाबला देखने को मिल सकता है - संभवतः रैसलमेनिया 34 में। लेकिन हालिया घटनाक्रम में ट्रिपल एच के कर्ट एंगल से मुकाबले की उम्मीद अब इससे भी ज्यादा बन गयी है। इसलिए अगर ट्रिपल एच नहीं तो गोल्डबर्ग से बेहतर प्रतिद्वंदी उनके लिए और कौन हो सकता है ? गोल्डबर्ग को हराना, स्ट्रोमैन को WWE के रियल मॉन्स्टर के रूप में और भी मजबूती से स्थापित कर देगा।

#2 रोमन रेंस

fbed8-1512136963-800

किसी और की तुलना में रोमन रेंस ने पिछले 20 महीनों में कहीं अधिक प्रतिष्ठित और बड़े मुकाबले जीते हैं। रैसलमेनिया 34 में उनके ब्रॉक लैसनर से भिड़ने की पूरी उम्मीद है लेकिन अगर ऐसा नहीं होता तो इस मुकाबले में गोल्डबर्ग, लैसनर की जगह आसानी से ले सकते हैं। इस बात को मानते हुए कि रेंस, लैसनर से रैसलमेनिया 34 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीत जायेंगे, गोल्डबर्ग इस मुकाबले के ज्यादा बेहतर प्रतिद्वंदी साबित हो सकते हैं। गोल्डबर्ग के खिलाफ जीत मॉर्डर्न डे WWE में रेंस को एक टॉप लेवल का WWE स्टार बना देगी।

#3 समोआ जो

180ba-1512137016-800

ऐसे साल में जब WWE अपने ज्यादातर नए स्टार्स को बचाने में लगी है, समोआ जो कंपनी से सबसे ज्यादा आक्रामक हील बनकर उभरे हैं। ग्रेट बॉल्स ऑफ़ फायर में ब्रॉक लैसनर से हार के बावजूद कंपनी के साथ उनका पहला एक साल काफी शानदार गुजरा है। एकमात्र बुरी बात उनके लिए यही रही कि जनवरी ने डेब्यू करने के बावजूद में रैसलमेनिया 33 के मेन कार्ड पर नहीं आ पाए थे। लेकिन 2017 के साल को देखते हुए वे इस साल रैसलमेनिया 34 का हिस्सा बनने के जोरदार दावेदार नजर आते हैं। इस मुकाबले में वापसी कर रहे गोल्डबर्ग पर एक बड़ी जीत जो को प्रेजेंट के साथ फ्यूचर के स्टार के रूप में भी पहचान दिला देगी।

#4 केविन ओवंस

9fb41-1512137076-800

केविन ओवंस के साथ गोलडबर्ग का यूनिवर्सल चैंपियनशिप को लेकर हुआ पिछला मुकाबला उम्मीद के मुताबिक रोमांचक नहीं हुआ था। ओवंस के लिए यह साल मिलीजुली सफलता वाला ही रहा है और ऐसे में गोल्डबर्ग के साथ एक रीमैच और उसमें ओवंस की जीत उन्हें एक मेन इवेंट के स्टार में बदल सकती हैं।

#5 जिंदर महल

f8a6f-1512137130-800

WWE चैंपियनशिप हारने के बाद ऐसा लग रहा था कि बिना चैंपियनशिप और बिना किसी साथी के जिंदर महल का रैसलमेनिया 34 के मेन कार्ड पर जगह बना पाना बेहद मुश्किल है लेकिन एक तरीके से उन्हें इस सबसे बड़े इवेंट में आसानी से फिट किया जा सकता है और वह है - वापसी कर रहे गोल्डबर्ग के खिलाफ उनका मुलाबला। मॉडर्न डे महाराजा के खिलाफ गोल्डबर्ग की जीत दर्शकों को रोमांचित भी करेगी और यह मुकाबला दोनों ही सुपरस्टार्स को एक यादगार रैसलमेनिया मैच प्रदान करेगा जिससे दोनों को ही फायदा होगा।

लेखक - डैनी हार्ट, अनुवादक - दीप श्रीवास्तव
Edited by Staff Editor
Be the first one to comment