SummerSlam में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर के मैच को खत्म करने के 5 संभावित तरीके

Image result for brock lesnar at wrestlemania

रैसलमेनिया के बाद दूसरे सबसे बड़े पीपीवी समरस्लैम के लिए WWE ने तैयारियां करनी शुरू कर दी है। WWE इस पीपीवी को सफल बनाने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेगा। इस पीपीवी में कई बड़े टाइटल डिफेंड किए जा रहे हैं जिनमें से सबसे प्रमुख है यूनिवर्सल टाइटल। रोमन रेंस रॉ में बॉबी लैश्ले को हराकर यूनिवर्सल टाइटल के लिए नंबर वन कंटेंडर बने हैं। समरस्लैम पर यूनिवर्सल टाइटल के लिए हमें एक बार फिर ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस का मुकाबला देखने को मिलेगा। रोमन रेंस जहां इस बार जीत हासिल कर यूनिवर्सल चैंपियन बनना चाहेंगे तो लैसनर एक बार फिर टाइटल को बचाने की कोशिश करेंगे। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन इस मुकाबले में जीत हासिल करता है। हालांकि हमारे पास 5 ऐसे संभावित तरीके हैं जिनसे समरस्लैम पर रोमन रेंस बनाम ब्रॉक लैसनर का मुकाबला खत्म किया जाता है। तो आइए बिना किसी देरी के एक नज़र डालते हैं रोमन रेंस बनाम ब्रॉक लैसनर के मैच को खत्म करने के 5 संभावित तरीकों पर।


लैसनर की साफ जीत

ब्रॉक लैसनर ने 27 अप्रैल को रोमन रेंस के खिलाफ पहली बार टाइटल डिफेंड किया था। इसके बाद लैसनर कई मौको पर टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव कर चुके हैं। ऐसी उम्मीद है कि लैसनर एक बार टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव कर लेंगे और इस मुकाबले में उनकी साफ जीत होगी। हालांकि लैसनर UFC में डेनियल कॉर्मियर के साथ मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या लैसनर समरस्लैम पीपीवी के बाद होने वाली रॉ पर टाइटल गंवा देंगे।

youtube-cover

ओवंस मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश कर ले

Image result for kevin owens as universal champion

कई फैंस शायद इस बात से सहमत नहीं होंगे लेकिन ऐसा हो सकता है। ब्रॉन स्ट्रोमैन और केविन ओवंस के बीच मनी इन द बैंक ब्रीफकेस के लिए मुकाबला बुक हुआ है। ऐसी संभावना हो सकती है कि केविन ओवंस यहां मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीतकर रोमन रेंस और लैसनर के मुकाबले में दखल दें। रोमन रेंस जैसे ही लैसनर को हराकर जीत का जश्न मनाए वैसे ही केविन ओवंस रिंग में आकर मनी इन द बैंक ब्रीफकेश कैश कर लें और रोमन रेंस को हराकर दूसरी बार यूनिवर्सल चैंपियन बन जाए।

youtube-cover

रोमन रेंस की साफ जीत

Image result for roman reigns as universal champion

रोमन रेंस को समरस्लैम पर एक बार फिर से यूनिवर्सल टाइटल के लिए मौका मिला है। हाल ही में हुए रॉ के एपिसोड पर बॉबी लैश्ले को हराकर रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कंटेंडर बने हैं। चूंकि लैसनर UFC में जाने के लिए विचार कर रहे हैं ऐसे में इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि वह टाइटल गंवा देंगे और ऐसे में रोमन रेंस नए यूनिवर्सल चैंपियन बन जाएंगे। हमारे ख्याल से ये मुकाबला रोमन रेंस के चैंपियन बनने के साथ भी खत्म हो सकता है।

youtube-cover

लैसनर टाइटल रिटेन करें और स्ट्रोमैन मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश करें

Image result for braun strowman money in the bank

इस मुकाबले को इस तरह से खत्म करने की संभावना ज्यादा है। केविन ओवंस के साथ होने वाले मुकाबले में स्ट्रोमैन जीत हासिल करें और मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को अपने पास रखे। वहीं दूसरी और ब्रॉक लैसनर एक बार फिर टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव करें और जैसे ही वह जीत का जश्न मनाए वैसे ही स्ट्रोमैन मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश कर यूनिवर्सल टाइटल जीत लें।

youtube-cover

ट्रिपल थ्रेट

Image result for braun strowman as wwe universal champion

ईमानदारी से कहे तो यूनिवर्सल चैपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मुकाबले की काफी संभावना है। हमारे ख्याल से लैसनर बनाम रोमन रेंस के मुकाबले में स्ट्रोमैन का दखल होगा और ये मुकाबला ट्रिपल थ्रेट मुकाबला बन जाएगा। हालांकि यह कह पाना थोड़ा मुश्किल है कि ट्रिपल थ्रेट मुकाबले में किस सुपरस्टार की जीत होगी। लेकिन एक बात तो तय है कि ट्रिपल थ्रेट मुकाबले के बाद रोस्टर पर नई स्टोरीलाइन और नई फिउड देखने को मिलनी शुरू हो जाएंगी।

youtube-cover
लेखक: डेविड कुलन, अनुवादक: अंकित कुमार
App download animated image Get the free App now