फिन बैलर के अगले WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने की 5 बड़ी वजह

Enter caption
Enter caption

पिछले कुछ महीनों से फिन बैलर के रैसलमेनिया के यूनिवर्सल टाइटल मैच में शामिल होने की कोई चर्चा नहीं थी। लेकिन अब कंपनी पिछले कुछ हफ्तों से फिन बैलर के साथ जो प्रयोग कर रही है उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि अब फिन बैलर को कंपनी यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच देने को तैयार है। कंपनी ने फिन बैलर को पुश देना चालू कर दिया है और जल्द ही उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन बना सकती है।

रॉयल रंबल में ये होता है या नहीं, ये बाद की बात है लेकिन इस बात के बहुत से संकेत हैं कि कंपनी फिन बैलर को रैसलमेनिया में टाइटल शॉट दे सकती है और कंपनी फिन बैलर को अगले यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में देख रही है। हालांकि यदि ईमानदारी से कहा जाए तो कंपनी फिन बैलर को इसीलिए अगला वर्ल्ड चैंपियन बनाना चाह रही है क्योंकि वास्तव में कंपनी के पास अब विकल्पों की कमी हो चुकी है। रोमन रेंस बीमारी के चलते बाहर हो चुके हैं, ब्रॉन स्ट्रोमन को फिलहाल हटा दिया गया है और ब्रॉक लैसनर को चैंपियन की तरह देखते हुए दर्शक बोर हो चुके हैं

तो आइये नजर डालते हैं उन कारणों पर जो बताते हैं कि कंपनी फिन बैलर को अगला चैंपियन बनाना चाहती है

#5 अच्छे विकल्पों की कमी होना

Enter caption

WWE फिन बैलर को अगला यूनिवर्सल चैंपियन बनाना चाहती है, इस बात का एक संकेत ये भी है कि कंपनी के पास अच्छे विकल्प मौजूद नहीं हैं क्योंकि ब्रॉन स्ट्रॉमन को अज्ञात कारणों से टाइटल मैच से हटा दिया गया है।

सैथ रॉलिंस अभी भी डीन एम्ब्रोज के साथ अपने सैगमेंट को पूरा करने में लगे हुए हैं और मैकइंटायर अभी इसके लिए बिलकुल भी तैयार नहीं हैं। इन सब के बाद अब कंपनी के पास बैलर ही बचते हैं। यदि देखा जाए तो अभी इस टाइटल शॉट के हक़दार सैथ रॉलिंस हैं लेकिन कंपनी उन्हें रैसलमेनिया के लिए बचाना चाहती है। हो सकता है रैसलमेनिया 35 में टाइटल मैच सैथ रॉलिंस बनाम फिन बैलर का हो।

Get WWE News in Hindi Here

#4 स्टोरीलाइन को वास्तविकता के साथ जोड़ना

Enter caption

ये बात तो आपको पसंद आएगी ही कि कंपनी अपनी स्टोरीलाइन को वास्तविकता के साथ जोड़ दे। इसके अच्छे परिणाम भी सामने आ सकते हैं। क्योंकि कई बार कंपनी अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम करती है इसीलिए यदि कंपनी स्टोरीलाइन को रियलिटी के साथ जोडती है तो इससे अच्छा और कुछ नहीं हो सकता।

इससे पहले भी कंपनी ऐसे डेनियल ब्रायन के साथ रैसलमेनिया 30 में कर चुकी है और यदि अब देखा जाए तो एक बार फिर परिस्थितियां उसी तरह की हैं जैसी डेनियल ब्रायन के समय थीं। हालांकि कंपनी इसके बाद भी फिन बैलर को एक अंडरडॉग की तरह ही पेश करती रहेगी।


#3 जॉन सीना का समर्थन मिलना

Enter caption

जॉन सीना को पिन करके फिन बैलर ने फेटल फोर वे मैच जीता। ये एक बेहतरीन पल था लेकिन मैच समाप्त होने के बाद जॉन सीना के द्वारा एंडोर्समेंट (समर्थन) मिलने की तुलना में ये जीत फीकी थी। काफी कम ऐसे सुपरस्टार रैसलर हैं, जिन्होंने जॉन सीना से समर्थन मिला है।

जॉन सीना से समर्थन मिलना काफी बड़ी बात है और ये इस बात को दर्शाती है कि अब फिन बैलर को समर्थन देने का समय आ गया है।

#2 अंडरडॉग की तरह फिन बैलर को दिखाना

Enter caption

कंपनी फिन बैलर को अंडरडॉग की तरह पेश करने की जोरदार कोशिश कर रही है। इस कोशिश में फिन बैलर की क्षमता पर विंस मैकमेहन का शक करना, जिंदर महल द्वारा चुनौती दिया जाना आदि शामिल है। इसके अलावा कंपनी ये दिखाना चाह रही है कि वो फिन बैलर को एक टॉप रैसलर नहीं मानती है। ये रियलिटी और स्टोरीलाइन का एक सहीं मिश्रण हो सकता है।

फेटल फोर वे मैच के दौरान रिंग में हर कोई फिन बैलर को कम आंक रहा था और उसे मैच से बाहर करना चाह रहा था। अब ये देखना मजेदार होगा कि फिन बैलर अप्रत्यक्ष रूप से अथॉरिटी के खिलाफ काम करें और सभी को बताएं कि क्यों वो कंपनी में एक टॉप गाए बनने के लायक हैं।


#1 जॉन सीना को क्लीन तरीके से हराना

Enter caption

मंडे नाइट रॉ में फिन बैलर ने जॉन सीना को हराने के कारनामा कर दिखाया था और ये फिन बैलर की काबिलियत को दर्शाता है। इसके अलावा फेटल फोर वे मैच के पहले द सिंह ब्रदर्स के हमले के बाद भी वे रिंग में सर्वाइव कर चुके हैं। ये सब कंपनी इसीलिए करना चाह रही है ताकि वो रॉयल रंबल में द बीस्ट के खिलाफ एक विश्वसनीय रैसलर लग सकें। हालांकि कंपनी को इसके लिए थोड़ा काम करना पड़ सकता है।