Create
Notifications

5 रैसलर जो WrestleMania में ट्रिपल एच का सामना करने के लिए सैथ रॉलिस की जगह ले सकते हैं

Ankit Kumar
visit

रॉयल रंबल के शानदार तरीके से संपन्न होने के तुरंत बाद हुए रॉ पर एक आश्चर्यजनक चीज हुई। रॉयल रंबल के बाद हुए पहले रॉ से पहले लंबे समय से सैथ रॉलिंस ट्रिपल एच को बुला रहे थे, लेकिन इस बार ट्रिपल एच ने रिंग में कदम रख कर सैथ को बुलाया, जैसे ही सैथ बैकस्टेज से रिंग की तरह बढ़े तभी समाओ ने उनपर हमला कर दिया जिसके कारण वो चोटिल हो गए। कयास लगाए जा रहे है कि, सैथ लगातार दूसरी बार रैसलमेनिया से बाहर हो सकते है। इस हफ्ते की रॉ में पूर्व NXT चैंपियन समाओ जो ने सैथ पर अटैक किया जिसके बाद उनका घुटना फिर से चोटिल हुआ।

youtube-cover

रैसलमेनिया 33 के लिए पहले ट्रिपल एच और सैथ रॉलिंस के बीच मैच का प्लान तैयार किया गया था, लेकिन मंडे नाइट रॉ में रॉलिंस चोटिल हो गए। जिसके कारण कुछ बदलाव देखने को मिल रहे हैं। सैथ रॉलिंस को साल 2015 में घुटने में चोट आई थी, जिसके बाद उन्हें रैसलिंग से दूर रहना पड़ा था। वहीं एक बार फिर उसी जगह सैथ को चोट लगी है। सैथ को चोट हाउस शो के दौरान लगी थी। अंदाजा लगाया गया है कि ट्रिपल एच का सामना समोआ जो के खिलाफ हो सकता है। वहीं खबरें ये भी सामने आई है कि ट्रिपल एच रैसलमेनिया में लड़ने के लिए अटल है, क्योंकि द गेम अभी NXT और परफॉर्मेंस सेंटर में मौजूद है। रॉ के एपिसोड के बाद सैथ को बैसाखियों पर भी देखा गया था। रैसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलेटर की रिपोर्ट के मुताबिक सैथ रॉलिंस के डॉक्टर के अनुसार उन्हें 8 हफ्तों के लिए रिंग से दूर होना पड़़ सकता है। अगर सैथ ठीक नहीं होते तो कंपनी रैसलमेनिया में सैथ और ट्रिपल एच के मैच के लिए बनाए प्लान को बदल सकती है। अगर ऐसा होता है तो ट्रिपल एच के लिए कोई नया विरोधी तलाशना होगा, अनुमान लगाया जा रहा है कि द गेम और समाओ जो का आने वाले वक्त में फिउड देखा जा सकता है। इस लेख में हम सैथ के अनुपस्थित होनें पर उन 5 रैसलर के बारें में बात करने जा रहे हैं जो रैसलमेनिया 33 पर ट्रिपल एच का मुकाबला करने के लिए संभवत उनकी जगह ले सकते है।

#5 नाकामूरा

shinsuke-nakamura-nxt-champion-1486057288-800

समोआ जो का कोई भी दुश्मन ट्रिपल एच के दुश्मन के रुप में ही होगा। हाल ही में नाकामूरा ने सैन एंटोनियो में NXT टेकओवर पर बॉबी रुड़ के खिलाफ NXT चैंपियनशिप गंवा दी थी, और यह एक ऐसा टेलेंट है जिसे NXT में दूर तक रखने की जरुरत हैं। 2016 में नाकामूरा और समाओ जो ने NXT चैम्पियनशिप के लिए कई एपिक फिउड की, जिसके कारण वह रैसलमेनिया में ट्रिपल एच के खिलाफ मैच में फिउड करने की जगह ले सकते है। हालांकि यह बेहतर होगा कि, नाकामूरा को स्मैकडाउन लाइव में डाल दिया जाए, जहां से रोस्टर के गर्मियों में स्वैप हो जाने की संभावना है, इसलिए समरस्लैम में फिउड को और बेहतर करने के लिए नाकामूरा को स्मैकडाउन में भेजने से पहले रॉ पर डैब्यू कराकर रैसलमेनिया पर ट्रिपल एच का सामना कराना चाहिए। जाहिर सी बात है कि ट्रिपल एच को रैसलमेनिया जीतने की कोई जरुरत नहीं हैं, लेकिन नाकामूरा के करियर की जीत को परिभाषित करने के लिए जरुर होगा।

#4 डीन एम्ब्रोज़

best-dean-ambrose-memes-1486057611-800

स्मैकडाउन लाइव से कौन ऐसा है जो शील्ड के साथी भाई का बदला लेने के पागल हो जाएगा ? निश्चित रुप से वह कोई और नहीं डीन एम्ब्रोज़ हैं। सैथ रॉलिंस के रैसलमेनिया में न जाने की स्थिति में डीन एम्ब्रोज़ के जाने की उम्मीद बन सकती है। बेशक, हम सब जानते है कि सैथ रॉलिंस की वापसी की जगह डीन एम्ब्रोज़ के 2014 में वापसी करने के रुप में हो गई. लेकिन अब वह फैंंस के एक ही साइड हैं। रैसलमेनिया 32 के ठीक पहले हुए पहले रोड़ ब्लाक पे-पर-व्यू में ट्रिपल एच और एम्ब्रोज़ के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। इसको देखते हुए हम कह सकते है कि एम्ब्रोज़ को रोड टू रैसलमेनिया में होनी वाली फिउड में इससे मदद मिल सकती हैं।

#3 फिन बैलर

balor-raw-1486057732-800

फिन बैलर लगभग ठीक हो चुके हैं, और उम्मीद है कि बुलेट क्लब के निर्माता फिन बैलर रैसलमेनिया के पहले वापसी कर लेंगे। WWE ने बैलर को ख़िताब जीतवाकर उनपर भरोसा जताया था। 2016 में उनके करियर कई उतार-चढ़ाव आएं। एम्ब्रोज़ की तरह ही, जब फिन बैलर WWE में आखिरी बार थे, जहां पर वह सैथ रॉलिंस के सामना कर रहे थे, और उस समय रॉलिंस के साथ नहीं थे। लेकिन अब दोनों ही एक ही तरफ हैं। बैलर बेशक रैसलमेनिया में ट्रिपल एच का सामना कर सकते हैं, और साथ ही वह समोआ को भी चुनौती दे सकते हैं, जिन्होंने रॉलिस पर हमला किया था। कुछ हफ़्ते पहले ही फिन बर्मिंघम, अलबामा गए थे, जहां वह देखना चाहते थे कि क्या वह रैसलिंग करने के लिए मेडिकली फिट है। हालांकि फिन रॉयल रंबल पर नही नज़र आएं, उम्मीद है कि वह जल्द ही वापसी करेंगे और फिन के साथ अगर रॉलिस की जोड़ी अगर रैसलमेनिया पर ट्रिपल एच और समोआ जो का सामना करती है, तो यह फिउड करने के लिए एक शानदार संयोजन होगा।

#2 सीएम पंक

cm_punk_bio-1486057770-800

यह एक बहुत बड़े सपने जैसा लगता हैं, लेकिन कल्पना करिए कि पंक रोड़ टू रैसलमेनिया के लिए रॉत रॉ के एक संस्करण में नज़र आएं। यह इंटरनेट पर सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे, यह बड़ा ही एक चौंकाने वाले पल होगा, जब हम सुनेंगे कि पंक टाइटल जीतने के लिए कंपनी छोड़ने के बाद पहली बार वापसी करेंगे। हम जानते की असल जिन्दगी में पंक और ट्रिपल एच के बीच प्यार खत्म नहीं हुआ हैं, और यही चीज़ रैसलमेनिया तक जाने के लिए एक अच्छी स्टोरीलाइन के रुप में लीड कर सकती हैं। लेकिन सबसे बड़ी समस्या यह है कि सीएम पंक का WWE में वापसी करने का कोई इरादा नहीं दिख रहा है।

#1 द रॉक

rsz_raw_1115_photo_0190-2261040728-1486057812-800

पिछले कई वर्षो से रैसलमेनिया पर ट्रिपल एच और द रॉक के बीच मुकाबले के लिए बीज लगाए जा रहे हैं, लेकिन मुख्य रुप से रॉक के व्यस्त कार्यक्रम के कारण यह संभव नही हो पाया हैं। यह विकल्प भी काफी दूर के रुप में दिखाई दे रहा हैं, लेकिन अगर रॉक अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच अगर थोड़ा समय देकर इसपर काम करेंगे, तो निश्चित रुप से यह मैच रैसलमेनिया पर एक शानदार मैच होगा। हालांकि रॉक और ट्रिपल एच अपने प्रोफेशनल रैसलिंग करियर में पहले दौर में नहीं हैं, दोनों ही रैसलर एक असाधारण हालत में हैं, इसको देखते हुए इनके बीच रैसलमेनिया पर एक ठोस मैच जरुर हो सकता है।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now