Create
Notifications

WWE WrestleMania 34: 5 बड़ी शर्तें जो रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर के टाइटल मैच में हो सकती हैं

Amit Shukla

रोमन रेंस ने सस्पेंड होने के बावजूद जब रॉ पर अपनी उपस्थिति दर्ज की तो यूएस मार्शल्स ने आकर उन्हें उनके अधिकारों के बारे में बताया और फिर हथकड़ी लगाकर ले जाने लगे। उसी समय रोमन ने उनपर वार कर दिया। इस मौके का फायदा वापसी कर रहे लैसनर ने रोमन पर वार करके उठाया। वो रिंग और एरीना से कई बार जाते हुए दिखे, लेकिन हर बार उनके वार ने रोमन को और परेशान कर दिया। लैसनर के जर्मन सुप्लेक्स और स्टील चेयर ने रोमन को काफी चोट दी। अब चूंकि पिछले कुछ हफ्तों में इस लड़ाई का स्तर बहुत आगे पहुँच गया है, तो WWE को इसमें कुछ स्टिपुलेशन (शर्त) जोड़ देनी चाहिए जिससे इसका मज़ा और अच्छा हो जाएगा। यहाँ हम उन 5 स्टिपुलेशन्स की बात करने वाले हैं, जिन्हें WWE को इस लड़ाई के लिए वापस लाना चाहिए, इनमें से एक तो 2013 के बाद वापस आ सकती है, और वो आजतक सिर्फ 4 बार ही इस्तेमाल की गई है:

5. हारने वाला टाउन छोड़ देगा

इस समय लैसनर द्वारा WWE छोड़ने की बातें काफी तेज़ हो चुकी हैं, और ऐसा माना जा रहा है कि वो रैसलमेनिया के बाद WWE छोड़ देंगे। अगर ऐसा है तो WWE को एक लूज़र लीव्स टाउन मैच करवाना चाहिए जिसमें लैसनर को हराकर रेंस ना सिर्फ नए यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे बल्कि उनको इस बात का भी तमगा मिलेगा कि उन्होंने लैसनर को WWE से बाहर कर दिया।

4. स्ट्रीट फाइट

जिस तरह से लैसनर ने रेंस को रॉ पर पीटा उससे इनके बीच एक स्ट्रीट फाइट हो सकती है। ये स्ट्रीट फाइट भले ही पहले जैसी खूंखार ना हो, लेकिन वो लैसनर द्वारा रेंस को पीटने का सही जवाब होगा। ये रैसलमेनिया के इस टाइटल मैच में 4 चांद लगा सकता है।

3. लास्ट मैन स्टैंडिंग

अब अगर आपको ये लगता है कि हथियारों से क्या लड़ना, तो एक लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच भी अच्छा है। इसमें अगर रोमन लैसनर को कुछ इस तरह से पीट दें कि वो अपने कदमों पर खड़े होकर 10 काउंट का जवाब ना दे सकें तो ये लैसनर द्वारा किये जाने वाले वार का एक उचित जवाब होगा। इसके साथ ही ये रोमन को कम्पनी का टॉप रैसलर बना देगी।

2. हैल इन ए सैल

रोमन रेंस ने जब अंडरटेकर को रैसलमेनिया 33 पर हराया था तो वो उनके करियर की सबसे बड़ी जीत थी, और अगर वो अंडरटेकर के ट्रेडमार्क मैच में उस रैसलर को हरा देते हैं जिन्होंने सबसे पहली बार और उनके इलावा रैसलमेनिया पर टेकर को हराया है तो ये उनके लिए एक मील का पत्थर साबित होगा।

1. 3 स्टेजेस ऑफ हैल

हैल के इन 3 स्टेजेस में हम चाहेंगे कि ये मैच तीन चरणों में हो जिसमें पहला हो स्ट्रीट फाइट, स्टील केज मैच और आखिरी स्ट्रेचर मैच। इस मैच का 2013 के बाद आना इसे और रोमांचकारी बना सकता है। स्ट्रेचर पर इसका अंत होना लैसनर द्वारा रोमन पर किए गए प्रहार की एक बानगी होगी, जहां उन्होंने स्ट्रेचर पर जाते रोमन पर वार किया था। लेखक: प्रत्यय घोष, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...