Create
Notifications

WrestleMania 33 में ये 5 सरप्राइज दे सकते हैं विंस मैकमैहन

दीप श्रीवास्तव
visit
रैसलमेनिया का रास्ता पूरी रफ़्तार से तय किया जा रहा है और इस समय अब हम स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के इस सबसे बड़े पे-पर-व्यू से केवल एक पे-पर-व्यू की दूरी पर ही हैं। जब इस बार के मंडे नाईट रॉ और स्मैक डाउन लाइव के बाद तस्वीर लगभग साफ़ हो जाएगी तब हमें यह आसानी से पता लगा लेना चाहिए कि इस साल रैसलमेनिया के कार्ड किस तरह दिखने जा रहे हैं लेकिन पूरी तस्वीर साफ़ होने के बाद भी हर बार की तरह इस बार भी बोर्ड के चेयरमैन विंस मैकमैहन अपनी आस्तीन को ऊपर चढ़ाकर कुछ बड़े और हैरअंगेज तमाशे बाहर निकाल सकते हैं।
रैसलमेनिया वह रात है जिसमें होने वाले तमाशे पर सबसे अधिक नज़रें लगी रहती हैं इसलिए एक रोमांचक शो और कुछ ऐसे सरप्राइज देने का दबाव अब WWE पर है जिससे कि फैंस आने वाले सालों साल तक इस इवेंट की बातें करते रहें। पिछले लगभग दो सालों में ट्रिपल एच बनाम स्टिंग मैच के दौरान NWA और डीजेनरेशन एक्स का नज़र आना, आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल में पूर्व NBA सुपरस्टार शेक्विल ओ नील कि सरप्राइज एंट्री और तीन हॉल ऑफ़ फेमर रॉक, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और हल्क होगन का रैसलमेनिया 30 के मेले की शोभा बढ़ाने आना, जैसे सरप्राइज शामिल रहे हैं।
सबसे बड़ा सवाल यह है कि विंस इस बार के रैसलमेनिया 33 के लिए अपनी आस्तीन में क्या क्या सरप्राइज छुपाकर रखे हैं ? इस आर्टिकल में उन 5 संभावित सरप्राइज के बारे जाने की कोशिश की जाएगी जो कि 2 अप्रैल को होने वाले इस सबसे बड़े स्टेज पर हो सकते हैं।
रिंग ऑफ़ ऑनर से आने वाले नए सुपरस्टार के डेब्यू से लेकर न्यू जापान प्रो रेसलिंग के कुछ लेजेंड्स की वापसी के साथ साथ इसमें आज के युग में खेल कि सबसे ज्यादा जानी पहचानी हस्तियों के नामों को भी शामिल किया जायेगा।
तो तैयार हैं आप उन सरप्राइज की लिस्ट के लिए जो मिस्टर विंस इस रैसलमेनिया में WWE यूनिवर्स को दे सकते हैं -

5 - एडम कोल और केनी ओमेगा के डेब्यू के साथ बुलेट क्लब का हमला
bulletclub-1487012174-800
WWE के रोस्टर पर इस समय न्यू जापान प्रो रेसलिंग के फेमस बुलेट क्लब के मेंबर रह चुके चार रैसलर हैं। ये रैसलर हैं - फिन बैलर , एजे स्टाइल, कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज। इस गुट के दो और मेंबर इस समय फ्री एजेंट हैं और वे भी WWE में अपने आने के रास्ते में हो सकते हैं, उन दोनों रैसलर का नाम है - एडम कोल और केनी ओमेगा।
कोल और केनी ओमेगा निश्चित रूप से प्रोफेशनल रेसलिंग के उस सबसे बेहतरीन ग्रुप में हैं जो कि इस समय WWE के एरीना में नहीं है। ओमेगा की न्यू जापान डील लगभग पूरी हो चुकी है और एडम कोल की रिंग ऑफ़ ऑनर डील भी जल्द ही ख़तम होने वाली है इस उम्मीद के साथ कि वो दोबारा इसे नहीं साइन करने जा रहे। अभी जबकि विंस बुलेट क्लब का प्रयोग नहीं कर सकते, वे इन दोनों को इस समय के किसी भी रैसलर जो उस गुट में था, के साथ जोड़कर एक रीयूनियन बना सकते है
4 - कंपनी में वापस आये हल्क होगन, रॉ के नए जनरल मैनेजर बन सकते हैं
hogan-1487012184-800
अगर आपने हाल की घटनाओं पर ध्यान दिया होगा तो आपने देखा होगा कि, WWE को जब भी WWE के इतिहास में हुए ऐतिहासिक इवेंट के बारे में बताना होता है तो वो समय समय पर हल्क होगन का जिक्र करती है। एक बार जब गावकेर और होगन के बीच हुई लड़ाई में नस्लीय टिप्पणी सार्वजानिक हुई थी, तब WWE ने उन्हें तुरंत निकाल दिया था और साथ ही अपनी वेबसाइट पर उनके बारे में जो भी बातें लिखीं हुई थीं उन्हें भी हटा दिया था।
समय सारे घाव भर देता है और इस बात को भी हुए अब काफी समय बीत चूका है, इसीलिए अब ऐसा लगता कि WWE एक बार फिर से हल्क होगन के स्वागत के लिए तैयार है। अगर ऐसा करना है तो इसके लिए इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता कि होगन रैसलमेनिया के लिए मैचों को बनाने में मदद करें।
अपनी कूल्हे की सर्जरी के कारण अभी मिक फोली को काफी समय चाहिए इसलिए अभी मंडे नाईट रॉ में जनरल मेनेजर की एक जगह खाली है और ये वो भूमिका है जिसे होगन रैसलिंग पर अपना प्रभाव छोड़ने से पहले ही निभा चुके थे इसीलिए उन्हें शायद इसी भूमिका के लिए दोबारा वापस लाना एक अच्छा सौदा रहे।
3 - रौंडा राउजी WWE सुपरस्टार बनने के लिए एक फुल टाइम कॉन्ट्रैक्ट साइन करे।
ronda-1487012192-800
रैसलमेनिया यादगार लम्हों के होने का समय है,और सैन फ्रांसिस्को में हुआ रैसलमेनिया 31 भी इससे अलग नहीं साबित हुआ जब रॉक, ट्रिपल एच और उनकी वाइफ स्टेफनी मैकमैहन का सामना करने रिंग में आये थे। रॉक को ट्रिपल एच से मुकाबले के लिए किसी भी बैक - अप की जरूरत नहीं थी, लेकिन वे एक ऐसे टैग टीम पार्टनर की तलाश कर रहे थे जो स्टेफनी की हरकतों पर नज़र रख सके और उन्हें काबू में रखे। उनकी यह खोज किसी और पर नहीं बल्कि पूर्व UFC चैंपियन रौंडा राउजी पर जाकर ख़त्म हुई।
UFC में राउजी की एक प्रभावशाली अनडीफिटेड स्ट्रीक है जो उन्होंने अपनी पहली 12 फाइट लगातार जीत कर बनायीं थी। लेकिन उसके बाद से वो अपनी आखिरी दो फाइट बुरी तरह से हार गयीं जिसके बाद ये सवाल उठने लगे कि क्या अब वो रिटायर होने जा रहीं हैं या नहीं।
यह सवाल इसलिए भी उठे क्योंकि वो हॉलीवुड में भी सक्रीय हो चुकी थीं लेकिन साथ ही वो अपने इस इरादे को भी जाहिर कर चुकी थीं कि वो किसी दिन WWE के लिए भी स्पोर्ट्स एंटरटेनर बनना चाहती हैं।
रैसलमेनिया, विमेंस रोस्टर के लिए इस सबसे नए जुड़ाव के लिए सबसे अच्छा मंच है। इसी मंच पर इस ऑफिशियल अनाउंसमेंट का यह सबसे अच्छा समय है कि रौंडा राउजी यहां पर मौजूद हैं और वो कुछ हाथों को तोड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार भी हैं।
2 - हॉल ऑफ़ फेम में शामिल होने के दो रातों बाद ही हम कर्ट एंगल को एक मैच लड़ता देखे
kurt-angle-960-1487012201-800
पिछले महीने हुई एक सरप्राइज अनाउंसमेंट के बाद पता चला की जो रैसलर 2017 के हॉल ऑफ़ फेम के मुख्य कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने जा रहा है और और कोई नहीं बल्कि कर्ट एंगल ही थे। इम्पैक्ट रैसलिंग में अपने 10 साल के कार्यकाल के बाद एंगल ने आख़िरकार उसे छोड़ा और WWE में अपनी वापसी के रास्ते खोल दिए।
हालांकि वे अभी तक WWE के टेलीविज़न पर वापस नहीं आये हैं, लेकिन रुसेव जैसे किसी रैसलर के खिलाफ मुकाबले से एंगल के, WWE में शानदार वापसी की सम्भावना से भी इंकार नहीं करना चाहिए। 48 साल की उम्र को देखते हुए एंगल के फुल टाइम कॉम्पिटीटर बनने के दिन जा चुके हैं लेकिन WWE के आगे बढ़ने के रास्ते में उनके भी शामिल होने की पूरी पूरी संभावना है। विशेष रूप से इस बात को देखते हुए कि मिक फोली रॉ के जनरल मैनेजर की अपनी ड्यूटी से छुट्टी ले रहे हैं जिसके बारे में हम पहले ही बता चुके हैं।
एंगल रॉ के जनरल मैनेजर का एक अच्छा रिप्लेसमेन्ट बन सकते हैं लेकिन उनका एक और रैसलमेनिया मैच उनके फैंस और WWE यूनिवर्स के उन तमाम लोगों के लिए जिन्होंने इन्हें पहले नहीं देखा है, के लिए निश्चित रूप में एक अच्छा सरप्राइज होगा।
1 ब्रोकेन हार्डीज़ को लेकर आना
broken-hardys-1487012220-800
आप इस बात को मानेंगे की ब्रोकेन हार्डीज़ का प्रोफेशनल रैसलिंग में जाना सबसे अच्छी बातों में से एक है। 2016 के बसंत में मैट में और उसी के साथ साथ 2016 के अंत तक जैफ में आया बदलाव और कुछ नहीं बल्कि क्रीएटिव जीनियस का सबसे अच्छा उदाहरण है। यह 2010 का साल था जब हार्डी WWE में आखिरी बार दिखाई दिए थे लेकिन अब इंपैक्ट रैसलिंग के साथ उनका कॉन्ट्रैक्ट बहुत जल्दी ही होने जा रहा है।
विंस पागल होंगे अगर वे हार्डीज़ के इस ब्रोकेन अवतार को कंपनी में टैग डिवीज़न को और मजबूत बनाने के लिए नहीं लाते हैं तो। कम से कम वहां तक तो जरूर जब तक हार्डीस के इस वर्जन का वे प्रयोग कर सकते हैं और इसकी शुरुआत के लिए रैसलमेनिया से अच्छा समय और क्या होगा ?
लेखक - जेर्मी बेनट, अनुवादक - दीप श्रीवास्तव
Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now