5 तरीके जिससे मैट हार्डी का इस्तेमाल किया जा सकता है

मैट हार्डी एक अनुभवी रैसलर हैं। उन्होंने कई चैंपियनशिप्स जीती है, जिनमें 7 बार टैग टीम चैंपियनशिप जीतना प्रमुख है। उन्होंने रैसलमेनिया 33 के लैडर मैच में अपनी वापसी की थी, और तबसे वो फैन फेवरेट हैं, लेकिन हाल में ही उनके भाई जैफ हार्डी को कंधे में लगी गंभीर चोट की वजह से अब वो एकदम अकेले पड़ गए हैं। इस दरमियान जब कि जैफ ठीक होते हैं, WWE उनका इस्तेमाल कुछ इस तरह कर सकती है:

#1 जेसन जॉर्डन के साथ टैग टीम बनाकर

ef999-1508156031-800

जेसन जॉर्डन ने जबसे रॉ पर एंट्री की है, वो काफी इम्प्रेसिव रहे हैं, लेकिन कर्ट एंगल के पुत्र वाली कहानी की वजह से उन्हें वो सपोर्ट नहीं मिल रहा है, जो मिलना चाहिए। इस वक़्त जब मैट के पास भी कोई पार्टनर नहीं है, उस समय जेसन को टैग टीम पार्टनर बनाकर WWE दोनो को एक अच्छी स्टोरीलाइन दे देगी। ये दोनो ही टैग टीम का हिस्सा रह चुके हैं, इसलिए ये ज़्यादा फायदेमंद रहेगा।

#2 मैट हार्डी - नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन

d3cc8-1508156212-800

मैट ने कई चैंपियनशिप्स जीती है, लेकिन कभी भी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप नहीं जीती है। इस समय जबकि वो एक सिंगल्स कंपटीटर हैं, क्यों ना उन्हें एक चैंपियन बना कर एक नई स्टोरीलाइन बनाई जाए, क्योंकि मिज़ का शील्ड के साथ फ़्यूड इस TLC पे पर व्यू पर खत्म हो जाएगा, और उसके बाद ये दो बेहतरीन प्लेयर्स क्या धमाल करते हैं, ये तो देखने वाली बात होगी।

#3 एक हील टर्न

7eaa5-1508156688-800

मैट ने पहले भी ये बताया है कि वो एक जबरदस्त हील भी प्ले कर सकते हैं, फिर चाहे वो मैटिटूड वी1 वाला गिमिक हो या फिर EC3 के खिलाफ उनका हील टर्न। वैसे तो बहुत से लोग ये चाहेंगे कि वो दोबारा से आकर अपने भाई जैफ कि बुराई करे और उसके माध्यम से अपना किरदार आगे बढ़ाए, लेकिन जैफ के साथ उनकी ये बदजुबानी कई बार हो चुकी है, तो क्यों ना इस बार किसी और के खिलाफ ये टर्न की जाए। जेसन जॉर्डन कैसे रहेंगे?

#4 स्मैकडाउन पर मूव कर दिया जाए

08c46-1508156356-800

रॉ पर उनका डेब्यू तो हो चुका है, अब क्यों ना उन्हें स्मैकडाउन पर शिफ्ट किया जाए। इससे दो फायदे होंगे, पहला तो ये कि स्मैकडाउन का रॉस्टर इनके अनुभव से सीख पाएगा, और साथ ही कई और रैसलर्स को भी कुछ नए फ़्यूडस मिलेंगे, जैसे कि डॉल्फ और रुसेव, और दूसरा ये कि वो किसी और चैंपियनशिप फ़्यूड का हिस्सा बन सकते हैं, जैसे कि बैरन कॉर्बिन के यू.एस. टाइटल।

#5 ब्रोकन मैट हार्डी की एंट्री

75a7c-1508156474-800

जबसे मैट ने WWE में एंट्री की है, तबसे उनके फैंस इस बात की उम्मीद कर रहे हैं कि वो जल्द ही अपने ब्रोकन गिमिक को वापस लाएँगे। जब भी वो और जेफ एंट्री करते हैं तो फैंस डिलीट चैंट्स किए बिना नहीं रह पाते। उम्मीद करते हैं कि इम्पैक्ट रैसलिंग का कानूनी विवाद सुलझेगा और हमें जल्द ही इस गिमिक की एक झलक WWE में भी देखने को मिलेगी।

लेखक: शिवेन ष्व अनुवादक: अमित शुक्ला