WrestleMania 34 में ब्रॉन स्ट्रोमैन के संभावित प्रतिद्वंद्वी का नाम सामने आया?

205c1-1511296565-500

WWE की कहानियां कुछ इस तरह होती हैं कि कभी हमें रैसेलमेनिया से कई महीने पहले मालूम होता है कि कौन किससे भिड़ने वाला है, तो वहीं किसी बार ये भी नहीं मालूम होता कि किसका मुकाबला किस से है, और इस साल भी कुछ ऐसा ही है। अगर एक ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस को हटा दें, तो इस समय ये कह पाना सम्भावित नहीं है कि किन मैचेज़ की तरफ WWE रुख कर रहा है। इन सबके बीच अगर कोई रैसलर है जिसे एक ज़बरदस्त मैच का भाग ज़रूर होना चाहिए तो वो है ब्रॉन स्ट्रोमन, जिन्होंने 2015 के अपने समय से रैसेलमेनिया पर कोई भी बड़ा मैच नहीं पाया है। ये बात ठीक है कि उन्हें रैसेलमेनिया 32 पर द रॉक के साथ एक छोटे से पल का हिस्सा बनाया गया और उसके बाद अगले साल उन्हें किकऑफ में आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल का हिस्सा बनाया गया। रैसलमेनिया में एेसे ही कुछ नाम जिनसे ब्रॉन स्ट्रोमैन का मुकाबला हो सकता हैं।

#1 ट्रिपल एच

सर्वाइवर सीरीज पर ये दोनों ही अपनी टीम के बचे हुए रैसलर्स थे, और उसके बाद ब्रॉन ने उन पर दो अलग अलग बातें बोलने की वजह से हमला कर दिया था। रॉ पर हमने ये सोचा था कि ये दोनों एक दूसरे से भिड़ेंगे और इस कहानी को आगे ले जाएंगे लेकिन उसकी जगह हमें कर्ट एंगल और स्टेफनी के बीच एक पावर को लेकर बहस देखने को मिली और आने वाले समय में हम इन दोनों के बीच इस बातचीत को बढ़ता हुआ देख सकते हैं। अगर ये होता है तो भी अच्छा है, वरना ब्रॉन NXT के समय के अपने भूतपूर्व बॉस के साथ लड़ने से नहीं कतराएंगे और ये ट्रिपल एच के लिए भी अच्छा है क्योंकि उन्होंने पिछले 3 रैसेलमेनिया पर बेबीफेस को आगे बढ़ने का मौका दिया है, और ब्रॉन उस कड़ी में अगले होंगे। उनसे पहले रोमन रेंस, डेनियल ब्रायन और सैथ रॉलिन्स इस प्रक्रिया से गुज़र चुके हैं।

#2 गोल्डबर्ग

9a792-1511296695-500

ये मैच शायद कई लोगों को सपने सरीखा लग रहा होगा लेकिन रैसेलमेनिया 33 से गायब गोल्डबर्ग रैसेलमेनिया 34 पर ब्रॉन के लिए एक अच्छे प्रतिद्वंद्वी होंगे। यहां देखने वाली बात ये है कि गोल्डबर्ग ने अपने अंतिम शब्दों में ये कहा था कि कभी अलविदा नहीं कहा जा सकता और इसका अर्थ है कि अगर ज़रूरत पड़े तो वो रिंग में दोबारा उतर सकते हैं। यहां ये बात गौर करने वाली है कि ब्रॉन और गोल्डबर्ग को अपने मैच खत्म करने और एक अच्छा अनुभव बनाने में 10-15 मिनट ही लगते हैं। 2016 के ब्रैंड स्प्लिट के बाद पे-पर-व्यू में ब्रॉन की दोनों जीत रोमन रेंस के खिलाफ ही आई है और एक रॉ पर बिग शो के खिलाफ है। अगर गोल्डबर्ग रैसेलमेनिया 34 पर या उससे पहले वापस आते हैं तो उनके लिए ब्रॉन ही सबसे अच्छे प्रतिद्वंद्वी रहेंगे।

#3 आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल विनर

8e98a-1511296794-500

रैसेलमेनिया 33 के किकऑफ में ये और बिग शो ही उसको जीतने के प्रबल दावेदार थे लेकिन आखिरकार उसको मोजो राुउली ने जीता और सबको हक्का बक्का छोड़ दिया। वैसे तो ये सोचना कि उन्हें कोई एकल प्रतियोगी नहीं मिलेगा एक गलत बात होगी, लेकिन अगर ये मान लीजिए कि ऐसा हो ही गया तो उन्हें इस साल इस मैच का विजेता बनाना चाहिए और वो मैच भी शो में होना चाहिए ना कि किकऑफ में। उसमें अच्छा ये लगेगा अगर उनके साथ हो बिग शो, केन सरीखे रैसलर्स और वो इन सबको हराकर विजेता बनें।

#4 समोआ जो

da35e-1511296916-500

अगर रॉ के हील बनाम बेबीफेस का कोई ऐसा मैच है जिसे लोग देखना चाहेंगे तो वो है ब्रॉन बनाम समोआ। इन दोनों के बीच समरस्लैम तक हुए बिल्डअप में समोआ एक बेबीफेस थे और ब्रॉन एक हील। समोआ जबसे वापस आए हैं तब से उन्होंने फैंस को शांत रखा है और बेबीफेस अपोलो क्रूज़ और फिन बैलर को रॉ पर हराया भी है। इस हील रवैये की वजह से ये मुमकिन है कि वो कभी ब्रॉन के रास्ता में आ जाएं और उसकी वजह से रैसेलमेनिया पर हुआ एक मैच फैंस को एक अद्भुत अनुभव देगा।

#5 बिग शो

12ee4-1511297045-500

इन दो ज़बरदस्त रैसलर्स के बीच मैचेज़ की बात करें तो फरवरी में हुए इनके पहले मैच ने लोगों का बहुत मनोरंजन किया, और अगर WWE 2017 में स्लैमी देती है तो ब्रॉन 2 बार हकदार होंगे, एक शो के साथ लड़ाई और दूसरी रोमन के साथ हुई लड़ाई के लिए। अब जब बिग शो स्ट्रोमन के हाथों एक स्टील केज पर गिरने के कारण अपने दाहिने कूल्हे का ऑपरेशन करवा कर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं और कम्पनी उनके 23 साल लम्बे करियर को अलविदा कहना चाह रही है, तो ये एक अच्छा तरीका हो सकता है। लेखक: डैनी हार्ट अनुवादक: अमित शुक्ला