Create
Notifications

WrestleMania 34 पर जॉन सीना के लिए 5 विरोधी

सुर्यकांत त्रिपाठी

रैसलमेनिया 34 पर जॉन सीना की बुकिंग को लेकर कई क्रिएटिव विकल्प मौजूद हैं। पिछले रैसलमेनिया 33 पर 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना ने अपनी मंगेतर निकी बेला के साथ टीम बनाकर द मिज़ और मरीस के खिलाफ मैच लड़ा था। वहीं उसके पहले दो मेनिया इवेंट पर उनका सामना ब्रे वायट और रूसेव से हुआ। क्या आने वाले रैसलमेनिया पर भी उनकी बुकिंग इसी ढंग में कई जाएगी या फिर कुछ अलग होगा? क्या वो रिक फ्लेयर के चैंपियनशिप जीत के रिकॉर्ड की बराबरी कर पाएंगे? क्या वो लगातार अपना पांचवा रैसलमेनिया मैच जीतने में कामयाब होंगे? इन सभी सवालों के जवाब सुपरडोम में ही मिलेगा। ये रहे रैसलमेनिया 34 को लेकर जॉन सीना के विकल्प:


#1 समोआ जो

20-46-09-samoajoe-1500356718-500

जॉन सीना के पिछले चार रैसलमेनिया मैच में ये साफ था कि जीत उनकी ही होगी। द रॉक उन्हें पहले ही हरा चुके थे, ब्रे वायट उनके लिए खतरा नहीं थे, रुसेव का US ख़िताबी दौर काफी लम्बा था और वो खत्म होने वाला था और वहीं द मिज़ में उन्हें हराने की क्षमता नहीं थी। इसलिए उनका मुकाबला किसी ऐसे से होना चाहिए जिसके खिलाफ उनके जीत की बेहद कम संभावना हो। ये काम समोआ जो कर सकते हैं। द बीस्ट, ब्रॉक लैसनर खुद इस NXT स्टार के काम से बेहद खुश हैं। दोनों के बीच फिउड की शुरुआत समरस्लैम के बाद वाले रॉ पर हो गयी थी जब सीना और रोमन रेन्स के बीच जुबानी जंग चल रही थी।

#2 कर्ट एंगल

10-26-54-9d206-1507706415-500

किसी WWE हॉल ऑफ फेमर का WWE रिंग में वापसी करना संभव नहीं है लेकिन कर्ट एंगल को इससे छूट है। कर्ट एंगल को भले ही हॉल ऑफ फेम में जगह दे दी गयी हो लेकिन उन्होंने कभी रैसलिंग से संन्यास नहीं लिया। अगर उन्हें मेडिकल टीम ने क्लियर कर दिया तो वो स्क्वायर रिंग में वापसी भी कर सकते हैं। एंगल से कई बार ये पूछा गया कि क्या वो वापसी करेंगे और करेंगे तो किस के खिलाफ लड़ना पसंद करेंगे? इसपर एंगल ने जवाब देते हुए कहा, "मैं अपना आखरी मैच इस समय WWE के सबसे बेहतरीन स्टार एजे स्टाइल्स के खिलाफ लड़ना पसंद करूंगा।" कर्ट एंगल रॉ पर हैं और एजे स्टाइल्स स्मैकडाउन का हिस्सा हैं इसलिए दोनों का मैच नहीं हो सकता लेकिन जॉन सीना रॉ पर हैं और ये काम वो कर सकते हैं। सीना का पहला मैच कर्ट एंगल के खिलाफ हुआ था और उन्होंने ने ही एंगल को हॉल ऑफ फेम में जगह दी थी।

#3 जेसन जॉर्डन

10-27-13-f82ef-1507706561-500

जेसन जॉर्डन का नाम इस लिस्ट में देखकर आपको थोड़ी हैरानी हो रही होगी लेकिन WWE में ऐसा होना आम बात है। ब्रे वायट और रूसेव को मुख्य रॉस्टर में आएं हुए एक ही साल हुआ था और उनकी भिड़ंत जॉन सीना से हो गयी। जेसन जॉर्डन भी छह महीनों के भीतर सीना से भिड़ंत करने योग्य हो जाएंगे। जेसन जॉर्डन रिंग में अच्छा काम करते हैं और दोनों के बीच रैसलमेनिया के मंच पर मैच सभी को पसंद आएगा। अगर 2018 में किसी युवा की सीना के हाथों पुश मिलना चाहिए तो वो हैं जेसन जॉर्डन।

#4 द अंडरटेकर

10-27-39-e98ad-1507706691-500

रैसलमेनिया 33 को अंडरटेकर का आखिरी मैच माना जा रहा है और उनके वापसी की संभावना बेहद कम है। लेकिन एक आखिरी फेयरवेल मैच के लिए वो वापस आ सकते हैं जहां उनकी भिड़ंत जॉन सीना से होगी। “WWE.com पर द फिनम, अंडरटेकर को एक्टिव स्टार्स की श्रेणी में रखा गया है और इसका ये मतलब हो सकता है कि डेडमैन वापसी करेंगे। हमे उनके वापसी की उम्मीद है लेकिन इसकी संभावना बेहद कम है।

#5 एजे स्टाइल्स

10-28-00-cd2b5-1507706869-500

जॉन सीना फ्री एजेंट हैं और किसी भी रॉस्टर पर किसी के खिलाफ लड़ सकते हैं। और अगर WWE ने उन्हें रैसलमेनिया 34 पर स्विच करवाते हुए स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा बना दिया तो उनका मुकाबला एजे स्टाइल्स के अलावा शायद ही किसी अन्य रैसलर से होगा। पिछले एक साल में दोनों स्टार्स के बीच कई बेहतरीन मुकाबलें हुए हैं। समरस्लैम 2016 पर उनकी भिड़ंत हुई थी जिसमें स्टाइल्स विजेता रहे थे फिर रॉयल रम्बल 2017 पर सीना ने स्टाइल्स को हारते हुए 16 वां WWE चैंपियनशिप जीता। अगर रैसलमेनिया के पहले स्टाइल्स चैंपियनशिप जीत लेते हैं तो दोनों के बीच एक आखरी पे पर व्यू देखने मिल सकता है। यहां पर जीत के बाद सीना रिक फ्लेयर के 16 चैंपियनशिप जीत के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...