WWE Evolution के लिए 5 संभावित ड्रीम मुकाबले

<p>

हाल ही में WWE ने मंडे नाइट रॉ में एक नए 'एवोल्यूशन' पीपीवी का एलान किया जिसमें सिर्फ विमेंस रैसलर्स ही भाग लेंगी। यह पीपीवी 28 अक्टूबर को न्यूयॉर्क में होगा।WWE ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस PPV का हिस्सा बनने वाली कुछ वर्तमान महिला रैसलर्स और वापसी करने वालीं कुछ हॉल ऑफ फेम रैसलर्स के नामों की घोषणा कर दी है।

WWE के इस पीपीवी की घोषणा करने के बाद एक बात तो साफ है कि WWE विमेंस रैसलिंग को को नए स्तर पर ले जाना चाहता है। इस साल हमें रॉयल रंबल पर पहली बार विमेंस रॉयल रंबल मुकाबला देखने को मिला। इसके अलावा इस साल फैंस ने पहली बार विमेंस एलिमिनेशन चैंबर मुकबला भी देखा। ये सभी मुकाबले वाकई काफी शानदार थे। WWE का अगला लक्ष्य एवोल्यूशन को सफल बनाना होगा जिसके लिए WWE को कई ड्रीम मुकाबले बुक करने की जरूरत है।

इसी कड़ी में हम WWE एवोल्यूशन पीपीवी के लिए 5 संभावित ड्रीम मुकाबले लेकर आए हैं जिन्हें WWE इस पीपीवी में बुक कर सकता है।

बैकी लिंच बनाम लीटा

Ly

हाल ही बैकी लिंच ने स्मैकडाउन पर कार्मेला को हराया था जिसके बाद वह समरस्लैम में स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए एक बार फिर से कार्मेला से मुकाबला करती नज़र आएंगी। बैकी लिंच के इस मुकाबले में शामिल होने के बाद वह एवोल्यूशन पीपीवी पर एक बड़े मुकाबले के लिए हकदार हैं।

एवोल्यूशन पर उनका मुकाबला WWE हॉल ऑफ फेमल लीटा के साथ आसानी से बुक किया जा सकता है क्योंकि जनवरी में हुए 30 विमेंस रॉयल रंबल मुकाबले में बैकी लिंच ने लीटा को एलिमिनेट किया था। WWE इस स्टोरीलाइन के तरह एवोल्यूशन पर बैकी लिंच और लीटा का ड्रीम मुकाबला बुक कर सकती है।

मिकी जेम्स बनाम बेली

Mi

मिकी जेम्स ने जब से WWE में वापसी की है तब वह दूसरी विमेंस रैसलर्स को टॉप पर जाने और नई स्टार बनने में मदद कर रही हैं, लेकिन उनका WWE और TNA में पहला का सफर यह दर्शाता है कि वह पहले के मुकाबले अब काफी साधारण हो गईं हैं। वहीं दूसरी ओर बेली जो कि हाल हील के रुप में बदलने की कोशिश कर रही हैं लेकिन ऐसा लगता है कि वह लंबे समय तक बेबीफेस के रुप में रहेंगी।

हमारे ख्याल से एवोल्यूशन पीपीवी पर बेली को मिकी जेम्स के साथ मुकाबले में बुक करना चाहिए। इस मुकाबले से बेली को हील बनने में मदद मिलेगी और साथ ही मिकी जेम्स जो कि क्राउड की पंसदीदा हैं उन्हें एक बेबीफेस के रुप में देखना काफी शानदार होगा। इसके अलावा दोनों सुपरस्टार्स की रिंग स्किल इस मुकाबले को काफी शानदार बना सकती है। ऐसे में हम उम्मीद करते हैं कि WWE एवोल्यूशन पीपीवी पर इस ड्रीम मुकाबले को जरूर बुक करेगा।

असुका बनाम नटालिया

Asuk

असुका ने 914 दिनों तक अजेय रहने के साथ WWE में अपना सफर शुरू किया। हालांकि रैसलमेनिया 34 पर उन्हें शार्लेट फ्लेयर के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद असुका रोस्टर पर उस तरह से नज़र नहीं आईं जैसी उनसे उम्मीद थी। इसके लिए शायद WWE की क्रिएटिव टीम काफी हद तक जिम्मेदार है।

वहीं दूसरी ओर नटालिया भी रॉ में उस तरह से नज़र नहीं आईं हैं जैसी फैंस को उनसे उम्मीद थी। हमारे ख्याल से नतालिया बनाम असुका के मुकाबले को एवोल्यूशन पीपीवी पर बुक किया जाता तो यह दोनों रैसलर्स के लिए अच्छी बात है। इस मुकाबले से दोनों सुपरस्टार्स को ट्रैक पर वापसी करने का मौका मिलेगा। दोनों सुपरस्टार्स में इतनी क्षमता है कि वह मुकाबले को शानदार बना सकती हैं।

रोंडा राउजी बनाम शार्लेट फ्लेयर

Rousey vs

पूर्व UFC चैंपियन रोंडा राउजी ने जब से WWE में डेब्यू किया है तभी से कई लोगों का मानना है कि उनमें वह क्षमता है जिससे वह WWE में सबसे सफल सुपरस्टार बन सकती हैं। वहीं जिन लोगों को रोंडा राउजी की क्षमता पर यकीन नहीं था उन्होंने रैसलमेनिया पर रोंडा राउजी के टैग टीम मुकाबले को देखने के बाद अपनी राय बदल ली होगी।

रोंडा राउजी अभी तक WWE में कई शानदार मुकाबले दे चुकी हैं लेकिन फैंस को उनके और शार्लेट फ्लेयर के बीच एक ड्रीम मुकाबले का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है। इसमें कोई शक नहीं है कि वर्तमान समय में शार्लेट फ्लेयर दुनिया की सबसे शानदार रैसलर्स में से एक हैं। सोचिए अगर एवोल्यूशन पीपीवी रोंडा राउजी बनाम शार्लेट फ्लेयर का मुकाबला बुक होता है तो यह कितना शानदार होगा। हम उम्मीद करते हैं एवोल्यूशन पीपीवी पर फैंस को यह ड्रीम मुकाबला देखने को मिले।

साशा बैंक्स बनाम ट्रिश स्ट्रैटस

Ba

साशा बैंक्स बनाम ट्रिश स्ट्रैटस का मुकाबला किसी भी पीपीवी को हिट बना सकता है। निश्चित रूप से यह मुकाबला सभी ड्रीम मुकाबलों में सबसे बड़ा मुकाबला होगा। ट्रिश पिछले 12 सालों से रैसलिंग नहीं कर रही हैं बावजूद इसके WWE ने उन्हें इस पीपीवी में शामिल किया है। इससे पहले साशा बैंक्स और ट्रिश स्ट्रैटस विमेंस रॉयल रंबल पीपीवी में एक दूसरे का सामना कर चुकी हैं।

साशा बैंक्स ने विमेंस रॉयल रंबल मुकाबले में ट्रिश को एलिमिनेट किया था। WWE इस स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाकर एवोल्यूशन पीपीवी में इस मुकाबले को आसानी से बुक कर सकता है।

लेखक: डेन बैच, अनुवादक: अंकित कुमार

Quick Links

App download animated image Get the free App now