Create
Notifications

Clash of Champions: एजे स्टाइल्स बनाम जिंदर महल मुकाबले के 5 संभावित अंत

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

जिंदर महल और एजे स्टाइल्स के फिउड की एक खास बात है, इसमें काफी ट्विस्ट और ड्रामा देखने मिल सकता है। इस वजह से इसके नतीजे का सटीक अनुमान लगाना मुश्किल है। जहां ढेर सारे दर्शक जिंदर महल के चैंपियन दौर को भुलाना चाहते हैं तो वहीं ऐसे भी कई हैं जो उन्हें एक काबिल चैंपियन समझते हैं।

जो दर्शक जिंदर महल को काबिल चैंपियन नहीं समझते उन्होंने एजे स्टाइल्स को चैंपियन के रूप में पसन्द किया है और इस मुकाबले से वो फिउड का अंत होते देखना पसंद करेंगे। ताकि उन्हें रॉयल रम्बल पर नया विरोधी मिले।

इसे भी पढ़ें: Clash Of Champions के टॉप-5 मुकाबलों के संभावित अंत

लेकिन स्मैकडाउन लाइव के पीपीवी में क्या होगा वो कोई नहीं बता सकता? किस की होगी जीत? क्या जिंदर महल दोबारा चैंपियन बनेंगे? या एजे स्टाइल्स अपना ख़िताब बचा लेंगे? ये रहे इस मैच के 5 संभावित नतीजे।

#5 एजे स्टाइल्स की साफ जीत

08-03-55-79acf-1513133920-500

सर्वाइवर सीरीज के पहले जब एजे स्टाइल्स ने जिंदर महल को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी तो ज्यादा दर्शकों को हैरानी नहीं हुई। उनकी जीत के पहले सर्वाइवर सीरीज के लिए जिंदर महल बनाम ब्रॉक लैसनर के मैच की तैयारी की जा रही थी।

कई WWE दर्शक जिंदर महल और ब्रॉक लैसनर के मैच को बराबरी का मैच नहीं समझ रहे थे। लेकिन वहीं जब लैसनर और स्टाइल्स के मैच की राह खुल गयी तो सभी दर्शक खुशी से झूम उठे।

जैसे ही एजे स्टाइल्स ने जिंदर महल पर फिनॉमिनल फ़ोरआर्म मारा और एरीना में मौजूद दर्शकों का उत्साह बढ़ गया। इसलिए इस पीपीवी पर भी एजे स्टाइल्स जिंदर महल को साफ हराकर इस फिउड को खत्म करते हुए रॉयल रम्बल के लिए नए फिउड की ओर बढ़ सकते हैं।

#4 जिंदर महल की साफ जीत

08-04-08-fcda5-1513134012-500

सिंह भाइयों के दखल के बावजूद एजे स्टाइल्स ने जिंदर महल को हराते हुए ख़िताब अपने नाम किया था, लेकिन अगर जिंदर महल के हाथों उनकी हार होती है तो कई दर्शकों को निराशा होगी। खबरें हैं कि कंपनी ने जिंदर महल को मिल रहा पुश बंद कर दिया है लेकिन उनके चैंपियन बनने की संभावना को पूरी तरह से दरकिनार नहीं जा सकता। उन्होंने हील की भूमिका बखूबी निभाई है और कंपनी को ऐसे हील की ज़रूरत है।

दर्शकों ने अपनी प्रतिक्रिया से एक बात साफ कर दी कि वो जिंदर महल को चैंपियन के रूप में पसंद नहीं करेंगे। ये स्मैकडाउन का साल 2017 का आखिरी पे पर व्यू होगा और यहां पर जिंदर महल जीत के साथ अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेंगे।

एजे स्टाइल्स को साफ पिन कर के जिंदर महल साल 2018 में चैंपियन के रूप में कदम रखेंगे।

#3 डिसक्वॉलिफिकेशन से एजे स्टाइल्स की जीत

08-04-27-19051-1513134073-500

जिंदर महल को साफ पिनफॉल से बचाते हुए एजे स्टाइल्स को जीत दिलाने का एक तरीका है उन्हें डिसक्वॉलिफिकेशन से जितवाया जाए। डिसक्वॉलिफिकेशन से अगर स्टाइल्स से जीत होती है तो इससे जिंदर महल को बड़ा नुकसान नहीं होगा।

कई मौकों पर सिंह ब्रदर्स जिंदर महल की मदद करने रिंग में उतर जाते हैं और इस मैच में भी ऐसा हुआ तो जिंदर महल डिसक्वॉलिफिकेशन से हार जाएंगे और स्टाइल्स अपना ख़िताब बचा लेंगे।

जिंदर महल ख़िताब वापस जीतने के लिए कुछ भी कर सकते हैं, इसलिए यहां पर ऐसा दिखाया जा सकता है जहां एजे स्टाइल्स के फिनॉमिनल फ़ोरआर्म के बाद जिंदर महल रोल होकर बाहर जाएंगे और फिर चेयर से स्टाइल्स पर हमला कर दें। इसके बाद रेफरी मैच रद्द करते हुए डिसक्वॉलिफिकेशन से एजे स्टाइल्स को विजेता घोषित कर देंगे।

#2 काउंट आउट से जिंदर महल की जीत

08-04-46-dadd0-1513134170-500

यहां पर एजे स्टाइल्स को बिना पिन करवाए जिंदर महल को जीत दिलाने का दूसरा तरीका है उन्हें काउंट आउट से जितवाया जाए। इसमें ऐसा दिखाया जा सकता है जहां दोनों रैसलर्स रिंग के बाहर लड़ रहे हैं और लेकिन एजे स्टाइल्स समय रहते रिंग में नहीं लौट पाते।

काउंट आउट से जीतना अच्छा विकल्प नहीं है लेकिन इस जीत के साथ दोनों स्टार्स के बीच रॉयल रम्बल में भिड़ंत की तैयारी हो जाएगी। जिंदर महल यहां पर कह सकेंगे कि स्टाइल्स ने अपने आप को बचाया क्योंकि काउंट आउट से ख़िताब नहीं जीती जाती। स्टाइल्स को डरपोक कहते हुए जिंदर महल रॉयल रम्बल में वापस लड़ने की मांग करेंगे।

#1 नो कॉन्टेस्ट में एजे स्टाइल्स की जीत, महल के दो साथियों का डेब्यू

08-05-22-99042-1513134293-500

NXT में सैनिटी फैक्शन के पुरुष और महिलाओं की मिक्स्ड टीम ने कामयाबी हासिल की है। यहां पर भी हम कविता देवी और शाडिया बिसैसो जैसी महिलाओं द्वारा टीम बनाकर एकसाथ काम करते देख सकते हैं।

उनके साथ जीत राम और किशन रफ्तार भी डेब्यू कर सकते हैं। दोनों करीब डेढ़ साल से WWE के परफॉरमेंस सेंटर में काम कर रहे हैं। इन प्रतिभाशाली महिला और पुरुषों रैसलर्स के साथ जिंदर महल अपने आप को नए रूप में ढाल सकते हैं। इससे दोनों को काफी फायदा होगा।

लेखक: मार्क मैडिसन, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now