Create

5 सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ Royal Rumble में ब्रॉक लैसनर का मैच हो सकता है

बाकी खिताबों की तरह WWE पर यूनिवर्सल चैंपियनशिप हर महीने डिफेंड नहीं की जाती और ये बात किसी से छुपी नहीं है। इसलिए अगर साल के दूसरे सबसे बड़े शो, रॉयल रम्बल पर यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर अपना ख़िताब डिफेंड नहीं करते तो कइयों को निराशा होगी।

अगर विंस मैकमैहन, बैलर को बीस्ट से लड़ने लायक नहीं समझते तो भी यहां पर कई विकल्प मौजूद हैं। यहां पर हम ऐसे ही 5 रैसलर्स का जिक्र करेंगे जो बीस्ट, ब्रॉक लैसनर को उनके ख़िताब के लिए चुनौती दे सकते हैं।

#5 क्रिस जैरिको

07-30-56-cd3f5-1512365262-500

WWE में जब भी क्रिस जैरिको वापसी करते हैं तो उनकी लोकप्रियता सातवें आसमान पर होती है। 4 जनवरी को टोक्यो डोम में जैरिको का मैच है और उसके बाद उनकी लोकप्रियता और ज्यादा बढ़ेगी।

जैरिको, बीस्ट के लिए अच्छे विरोधी साबित होंगे। इसके अलावा वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप के भी कंटेंडर बन सकते हैं। अगर रॉयल रम्बल पर जैरिको की वापसी हो रही है तो उन्हें रॉयल रम्बल के एंट्रैंट की जगह लैसनर के खिलाफ सिंगल्स मैच में बुक करना सही विकल्प होगा। WWE में उनका पिछला दौर काफी मनोरंजक और दिलचस्प रहा।

पिछले साल समरस्लैम पर लैसनर ने रैंडी ऑर्टन को हद से ज्यादा मार दिया था तब जैरिको ने लैसनर के खिलाफ काफी कुछ कहा था, WWE इस स्टोरीलाइन की मदद भी ले सकती है।

#4 ब्रे वायट

07-31-15-df553-1512366276-500

ये बात से हमें हैरानी होती है कि ब्रे वायट इस साल के शुरू में WWE चैंपियन थे और अब कार्ड्स में उनकी कोई अहमियत नहीं रही। उनके किरदार में वो पहले जैसी बात नहीं रही और इससे उनका किरदार फीका पड़ने लगा है।

अगर इस समय ब्रे वायट को यूनिवर्सल चैंपियन के कंटेंडर के रूप में पेश किया जाए तो उनके किरदार को गंभीरता से लिया जा सकता है। इससे वो लैसनर के ख़िताब को चुनौती देने लायक समझें जा सकते हैं। इसके लिए उन्हें वापस वायट फैमिली बनाने की ज़रूरत पड़ेगी और ये काम वो सैनिटी की मदद से कर सकते हैं। अपने इस नए फैक्शन के साथ वायट का नया रूप दिखाई दे सकता है।

#3 बिग कैस

07-31-33-28064-1512367376-500

बिग कैस के चोटिल होने के पहले WWE ने उनके लिए बड़ी योजना बना ली थी। उन्हें सिंगल्स मैचों में बड़ा पुश मिलने वाला था। तो क्या चोट से वापसी के बाद उनका पुश जारी रहेगा?

7 फीट ऊंचे बिग कैस, ब्रॉक लैसनर को टक्कर देने योग्य हैं। कम से कम आम दर्शकों के लिए बिग कैस, ब्रॉक लैसनर के टक्कर के विरोधी साबित होंगे।

बिग कैस एक अच्छे रैसलर हैं लेकिन उनमें टॉप स्टार जैसी पर्सनालिटी नहीं है। लैसनर के खिलाफ मैच के बाद उनके स्तर में काफी बढ़ोतरी होगी। भले ही रॉयल रम्बल 2018 में उनकी हार हो लेकिन उन्हें उससे जो पुश मिलेगा उससे उनका टॉप स्टार बनना तय है।

#2 किलियन डेन

07-31-53-fe39e-1512367981-500

किलियन डेन WWE के अगले ब्रॉन स्ट्रोमैन बन सकते हैं। हम ऐसा इसलिए नहीं बोल रहे क्योंकि वो बड़े और डरावने हैं। हमें उनके सिंगल्स मैचों में उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। लेकिन इसके लिए उन्हें सैनिटी से अलग होनी पड़ेगा।

हाल ही खत्म हुई वॉर गेम्स में किलियन डेन स्टार साबित हुए थे। वहां पर बड़े स्टार होने कर बावजूद भी वो सबसे दमदार दिखाई दिये। रिंग में वो बेहद खतरनाक स्टार दिखाई देते हैं।

हम उम्मीद कर रहे हैं जल्द ही उन्हें मुख्य रोस्टर से बुलावा आया जाए और बीस्ट के खिलाफ उनका मैच देखने लायक होगा।

#1 कर्ट एंगल

07-32-12-3502e-1512368560-500

कर्ट एंगल और ब्रॉक लैसनर की भिड़ंत इसके पहले भी हो चुकी है लेकिन उसे काफी समय बीत चुका है। उनके बीच वापस भिड़ंत कइयों की यादें ताजा कर देगी। दोनों स्टार्स इस समय रॉ ब्रैंड का हिस्सा हैं और उनके भिड़ंत की संभावना है।

WWE के पुराने दर्शक इस मैच को होते देखना पसंद करेंगे। एक लम्बे अरसे बाद कर्ट एंगल ने रिंग में वापसी की है। इसलिए लैसनर बनाम एंगल की भिड़ंत कई पुराने दर्शकों को वापस WWE से जोड़ सकती है।

लेखक: रिजु दाससगुप्ता, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment