Create
Notifications

5 NXT सुपरस्टार्स जिन्हें Wrestlemania 34 के बाद मेन रोस्टर पर बुलाया जा सकता है

Amit Shukla

रैसलमेनिया के बाद हर साल किसी ना किसी रैसलर को NXT से मेन रोस्टर पर बुलाया जाता है और ये रॉ तथा स्मैकडाउन पर कुछ नए और अद्भुत मैचेज़ की नींव रखता है। इसकी वजह से रैसलमेनिया के बाद के शोज़ देखना काफी महत्वपूर्ण बन जाता है और इन्हें काफी उत्सुकता के साथ देखा जाता है। अब जैसे-जैसे वो समय नज़दीक आ रहा है तो ये देखना महत्वपूर्ण हो जाता है कि पिछले साल द रिवाइवल, नाकामुरा और टाय डिलिंजर के बाद अब इस साल किन रैसलर्स को ऊपर बुलाया जा सकता है:

#5 ऑथर्स ऑफ पेन

जून 2016 में WWE हॉल ऑफ फेमर पॉल एर्लिंग द्वारा मैनेज की जाने वाली इस शक्तिशाली टीम ने NXT टेकओवर: द एंड पर डेब्यू किया जब इन्होंने अमेरिकन अल्फा पर अटैक किया। अपने रास्ते में आने वाली हर टीम और चुनौती को पार करते हुए ये जल्द ही शिखर पर पहुंच गए जहां इन्होंने महज 5 महीनों में NXT टैग टीम टाइटल्स DIY की जोड़ी जॉनी गर्गानो और टोमासो सियाम्पा से जीती। 9 महीने बाद अपनी पहली हार में इन्होंने सैनिटी के एलेग्जेंडर वुल्फ और एरिक यंग के हाथों अपनी टैग टीम टाइटल्स गंवाई। वॉरगेम्स वाले मैच में रोड्रिक स्ट्रांग और सैनिटी तथा अन्डिस्प्यूटेड एरा के साथ लड़ते हुए इन्होंने एक अच्छे मैच का मुजायरा किया। इसकी वजह से अब NXT पर इनके लिए कुछ खास रह नहीं गया है। अगर रैसलमेनिया 34 के बाद इन्हें रॉ पर बुलाया जाए तो ये शीथिल पड़े डिवीज़न में एक नई जान और ऊर्जा डाल सकते हैं।

#4 आइकोनिक डुओ - पेयटन रॉयस और बिली के

अप्रैल 2015 में WWE ने कुछ लोगों को रिपोर्ट करने को कहा जिनमें से दो रैसलर्स इस समय सबसे इम्प्रूव्ड हैं, और वो हैं पेयटन रॉयस तथा बिली के। इन दोनों ने बहुत मेहनत की और उसके बाद अक्टूबर 2016 तक ये सबसे लड़ते रहे, पर अक्टूबर में ये साथ आए और आइकोनिक डुओ का जन्म हुआ। ये अपने मीन गर्ल्स प्रेजेंटेशन से लोगों के बीच काफी लोकप्रिय रही हैं और चूंकि ये सबसे लड़ चुकी हैं तो इनके पास साबित करने को कुछ बचा नहीं है। क्यों ना ये स्मैकडाउन में जाकर उसके लोवर कार्ड को बेहतर करें, जिसमें सुधार की गुंजाइश है।

#3 द अनडिस्प्यूटेड एरा (एडम कोल, काइल ओ' राइली और बॉबी फिश)

अनडिस्प्यूटेड एरा ने NXT टेकओवर ब्रुकलिन III में एक धमाकेदार एंट्री की जब उन्होंने नए NXT चैंपियन ड्रू मैकइंटायर पर वार किया था। उसके बाद काइल ओ' राइली और बॉबी फिश ने सैनिटी से NXT टैग टीम चैंपियनशिप्स जीती थी। अलिस्टर ब्लैक, ड्रू गैलोवे और सैनिटी के साथ अच्छे मैचेज़ करने के बाद और एडम कोल के रॉयल रंबल में सरप्राइज़ एंट्री के बाद वो समय दूर नहीं जब हमें ये मेन रॉस्टर पर दिखें। इनमें NWO वाला लुक है, और क्या हो अगर ये दोनों ब्रैंड्स पर अपनी धाक जमाएं?

#2 रिकोशे

अब जब हम मेन रोस्टर पर बुलाए जाने की बात कर ही रहे हैं तो इन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। इनमें अद्भुत क्षमता है और चूंकि अब ट्रिपल एच 205 लाइव का चार्ज अपने हाथों में ले चुके हैं तो हो सकता है कि इस हाई फ्लाइंग रैसलर को हम 205 लाइव और रॉ दोनों पर ही हर सप्ताह देखें। वैसे भी इनका 630 स्प्लैश दुनिया में कभी भी कहीं भी अद्भुत ही लगता है और चूंकि 205 लाइव तथा क्रूज़रवेट डिवीज़न में काफी हाई फ्लायर हैं तो ये एक अच्छा कदम होगा।

#1 ड्रू मैकइंटायर

एक समय विंस मैकमैहन के चोज़न वन कहे जाने वाले ड्रू को WWE ने 2014 में रिलीज़ कर दिया। उसके बाद इंडिपेंडेंट सर्किट जैसे कि ICW, WCPW, इम्पैक्ट रैसलिंग और इवॉल्व में इन्होंने खुद के हुनर को और तराशा और फिर अप्रैल 2017 में इन्हें NXT में बुलाया गया। अपने डेब्यू के महज 4 महीने बाद ही NXT टेकओवर ब्रूकलिन III में इन्होंने बॉबी रूड को हरा दिया जिसकी वजह से ये पता चला कि इंडिपेंडेंट सीन में इनकी भूख कितनी ज़्यादा थी और इन्हें WWE में वापस क्यों बुलाया गया है। नवंबर में NXT टेकओवर: वॉरगेम्स के दौरान बाइसेप्स में आई चोट की वजह से ये टाइटल एंड्राडे सियान अल्मास के हाथों हार गए थे। इन्होंने बाद में बताया कि इन्हें सर्जरी की ज़रूरत होगी। ये उम्मीद की जा रही है कि ड्रू मई तक ठीक हो जाएंगे तो क्यों ना इन्हें अपने उसी शो पर वापस बुलाया जाए जहां इन्होंने पहली बार डेब्यू किया था: स्मैकडाउन लाइव जिससे ये वहां एक और मेन इवेंट वाले कैलिबर का प्रदर्शन कर सकें। लेखक: डैलास बर्न्स, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...