Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जो इस साल के Elimination Chamber मैच को जीत सकते हैं

Ishaan Sharma

एलिमिनेशन चैम्बर में हमे हमेशा एक बढ़िया मैच देखने को मिलता है। इस मैच में हमे वो सभी चीज़ें देखने को मिलती हैं जो कि हमे एक 'हैल इन ए सेल मैच' में देखने को मिलती हैं। इसके अलावा यह मैच हिंसा के नए स्तर को भी जोड़ता है। यह एक बढ़िया स्ट्रक्चर पैदा करता है और हर WWE सुपरस्टार को एक मौका देता है कि वो अपने अंतिम लक्ष्य को पूरा करते हुए क्रिएटिव होकर लोगो का अपना फैन बना सकें। हालांकि, पिछले कुछ सालों में हमसे इस मैच में चैंपियनशिप बेल्ट लाइन पर होते दिखती थी। लेकिन इस साल हमें एक नंबर वन कंटेंडर मैच देखने को मिलेगा और इस मैच का विजेता रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ेगा। इस साल इस मैच हमें 7 सुपरस्टार्स लड़ते हुए दिखेंगे और इस मैच में केवल 5 ही ऐसे रैसलर्स हैं जो कि यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एकदम बेस्ट रहेंगे। द मिज़ और लैसनर के बीच एक टाइटल वर्सेज टाइटल मैच इसलिए सही नही होगा क्योंकि हम इन दोनों के बीच एक मेन इवेंट मैच देखने पसंद नही करेंगे। वही इस समय इलायस रैसलमेनिया में मेन-इवेंट मैच करने के लिए तैयार नही हुए हैं। तो, अब कौन है वो सुपरस्टार जो इन सभी को पीछे छोड़ इस मैच को जीतेगा? आइये जाने 5 संभावित रैसलर्स जो इस मैच को जीत सकते है।

#5 जॉन सीना

जॉन सीना जब भी किसी चैंपियनशिप मैच में हिस्सा होते हैं तब उन्हें हमेशा उस मैच में खतरनाक माना जाता है। फिन बैलर को हराकर एलिमिनेशन चैम्बर क्वालीफाई करने के बाद काफी सारे इस मैच के परिणाम से दुखी थे। चाहे फैंस उन्हें जीतते हुए या हारते हुए देखना चाहते हों लेकिन मैच ने सीना की मौजूदगी पर सबकी अपनी राय है। उनके इस मैच में होने के कारण इस बात की संभावनाएं भी है कि वह इस मैच को जीत कर ही लौटेंगे। जॉन सीना एक ताकतवर रैसलर हैं और उन्हें बाकी 6 रैसलर्स को पीछे छोड़ते हुए इस मैच को जीतना होगा अगर वो रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर के साथ लड़ने वाले हैं। जॉन सीना जिसके साथ भी लड़ते हैं वह उन्हें पुश देते हैं और इस बात की संभावना है कोई इस मैच में जीत कर ही लौटेंगे। काफी लोग उनके पिछले साल के एलिमिनेशन चैंबर मैच को याद करेंगे जहां वह ब्रे वायट से हार गए थे।

#4 फिन बैलर

फिन बैलर भी एलिमिनेशन चैंबर मैच में डाले गए जब उन्हें एक दूसरा मौका दिया गया था एक फैटल 4वे मैच में जहाँ उन्हें ब्रे वायट, अपोलो क्रूज़ और मैट हार्डी का सामना करना था। लेकिन, बाद में चलकर इस मैच में सैथ रॉलिन्स को भी डाला गया और यह मैच एक फैटल-5-वे मैच बन गया। लेकिन अंत में फिन बैलर और रॉलिंस की इस मैच में जीत हुई। बैलर ने काफी मेहनत की है ताकि वह अपनी लोकप्रियता को वापस पा ले जो कि उन्होंने आज से डेढ़ साल पहले, चोटिल होने के बाद खो दी थी। हमें ऐसा लगा था कि फिन को वापसी के बाद अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को वापस पाने का मौका मिलेगा। लेकिन उन्हें अभी तक ऐसा मौका नहीं मिला है बल्कि, उन्हें काफी सारे सुपरस्टार्स के साथ फिउड में डाला गया ताकि वह अपने टैलेंट को दूसरों के सामने भी दिखा सके। पॉल हैमन ने भी इस बात को कहा था कि बैलर प्रोमोज देने में काफी अच्छे हैं और ब्रॉक लेसनर के लिए एक बढ़िया अपोनेंट भी हो सकते हैं।

#3 सैथ रॉलिन्स

सैथ रॉलिन्स के पार्टनर जेसन जॉर्डन के चोटिल होने के बाद हमे ऐसा लगा कि अब रॉलिन्स को अलग करा जा सकता है। लेकिन ऐसा होने के बजाय उन्हें टैग टीम चैंपियनशिप की रेस में डाला गया ताकि वह यूनिवर्सल चैंपियनशिप की रेस में भी आ सके। रॉलिन्स को भी इस मैच में तब डाला गया जब उन्होंने और फिन दोनों ने ही ब्रे वायट को पिन करके एलिमिनेशन चैंबर मैच के लिए क्वालीफाई किया। यह काफी कंट्रोवर्शियल निर्णय था जिसके कारण एलिमिनेशन चेंबर में अब हमें सात रैसलर्स लड़ते हुए दिखेंगे। यह जरूरी नहीं है कि रॉलिन्स इस मैच में विजेता बनकर निकलेंगे। हो सकता है कि, इन्हें कोई एलिमिनेट करवा दे, वो जेसन जोर्डन भी हो सकते हैं जिनके कारण रॉलिन्स एलिमिनेट हो सकते हैं। इसके बावजूद भी रोलिंग ऐसे रेसलर है जिनके ऊपर सभी लोगों की नजरें होंगी क्योंकि वह किसी भी मैच में शानदार परफॉर्म करने से चूकते नहीं है।

#2 ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन एक ऐसे रेसलर से जिन्हें हर फैन जीतता हुआ देखना चाहता है। उन्होंने काफी सारे बड़े रैसलर्स के साथ मैच लड़े हैं और हर मैच में यह खतरनाक दिखते हैं। उदाहरण के लिए, हाल ही में हुए ब्रॉक लैसनर और केन के खिलाफ एक ट्रिपल टेस्ट मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन चैंपियनशिप बेल्ट को जीतने में कामयाब तो नहीं हुए लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है वह इस मैच खतरनाक साबित नहीं हुए। वह केन थे ना कि स्ट्रोमैन जिन्हें ब्रॉक लैसनर ने पिन किया था और आखिर में ब्रॉन स्ट्रोमैन ही ऐसे रेसलर थे जो कि मैच खत्म होने के बाद भी रिंग में खड़े थे। एलिमिनेशन चेंबर इन्हें एक और मौका देता है यह दिखाने का कि वो कितने खतरनाक है। यह एक ऐसे रैसलर हैं जिनके खिलाफ लड़ते हुए हर रैसलर को डर लगता है।

#1 रोमन रेंस

रैेसलमेनिया में बस अब कुछ ही हफ्तों का समय रहा है और यह समय रोमन रेंस का है जो कि रैसलमेनिया में चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ सकते हैं। हालांकि रोमन रेंस रॉयल रम्बल को नहीं जीत पाए हैं जो कि यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपना बनाने के लिए सीधा मौका दे सकता था। लेकिन उन्हें दोबारा से एक मौका दिया गया है ताकि वह ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रैसलमेनिया 34 में एक मैच लड़ सके। रैेसलमेनिया रोमन रेंस के लिए कोई नई जगह नहीं है क्योंकि रोमन रेंस कंपनी के टॉप रेसलर हैं। अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप बेल्ट को खो देने के बाद रोमन रेंस ने यह घोषणा की कि वह इस साल के रॉयल रंबल में हिस्सा लेंगे। अगर रोमन रेंस एलिमिनेशन चैम्बर में जीतकर लौटते हैं तो उनके फैंस काफी खुश होंगे। लेखक- मार्क मैडिसन अनुवादक-ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...