5 पीपीवी जिन्हें WWE को वापस लाना चाहिए

2016 और 2017 में कुल मिलाकर 31 पे-पर-व्यू आयोजित करने वाली WWE, 2018 में अपने नेटवर्क पर सिर्फ 13 पीपीवी प्रसारित करेगी। WWE के इस फैसले से फैन्स काफी खुश हैं क्योंकि पिछले साल हुए कुछ ब्रांड-एक्सक्लुसिव पे-पर-व्यू काफी निराशाजनक थे।

लेकिन क्या आने वाले दिनों के लिए सही पीपीवी चुना है? यहां पांच ऐसे पीपीवी है जिन्हें WWE को अगले साल वापस लाना चाहिए:

#5 साइबर संडे

WWE में एक समय ऐसा भी था, जब वे अपने फैन्स की सुना करते थे। WWE.com, WWE ऐप और ट्विटर हैशटैग के माध्यम फैन्स को एक मैच टाइप या मैच के हिस्सा लेने वाले सुपरस्टार्स का चुनने का हक देते थे।

सोशल मीडिया के वर्तमान प्रभाव को देखते हुए यह कॉन्सेप्ट फैन्स को WWE की ओर ज्यादा आकर्षित करेगा क्योंकि अपने चयन किए हुए सुपरस्टार को जीतते हुए देखना चाहेंगे।

youtube-cover

#4 इंसरेक्शन एंड रेबेलियन

ट्रिपल एच, स्टेफनी मैकमैहन और WWE के प्रतिनिधियों को यूके मीडिया टूर के दौरान होने वाले इंटरव्यू में हमेशा पूछा जाता है कि क्या इंग्लैंड में कभी रैसलमेनिया आयोजित किया जाएगा और उनका जवाब होता है - शायद।

WWE ने 2003 के बाद से ब्रिटेन में कोई मेन रोस्टर पीपीवी आयोजित नहीं किया है, इसलिए विदेशी जमीन पर साल के सबसे बड़े इवेंट आयोजित करने की संभावना भी कम हैं। WWE के यूके फैन्स चाहेंगे कि WWE 1999 और 2003 के बीच साल में दो बार होने इंसरेक्शन और रेबेलियन को वापस लाये।

youtube-cover

#3 किंग आॅफ द रिंग

इस साल के शुरुआत में यह ऐलान किया गया था कि जून 2018 में किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा जहां यूनाइटेड किंगडम चैंपियनशिप का नया #1 कन्टेंडर निर्धारित किया जाएगा।

यह टूर्नामेंट को वापस लाना निश्चित रूप से एक अच्छा कदम है, लेकिन फिर भी यह थोड़ा निराशाजनक है क्योंकि 2002 में ब्रॉक लेसनर को 'किंग' का ताज पहनाए जाने के बाद से मेन रोस्टर में कभी किंग आॅफ द रिंग पे-पर-व्यू आयोजित नहीं किया गया।

2015 में इस इवेंट का आखिरी संस्करण था जिसे फैन्स को WWE नेटवर्क देखने के लिए प्रोत्साहित करने के मकसद से डिज़ाइन किया गया था, लेकिन मूल स्वरूप में इस टूर्नामेंट की वापसी और सेमीफाइनल और फाइनल को पीपीवी में डाला जाना एक अच्छा बदलाव होगा।

youtube-cover

#2 वॉरगेम्स

जब WWE ने यह घोषणा की कि वे नवंबर में होने वाले NXT टेकओवर इवेंट में वॉरगेम्स को वापस लाने जा रहे हैं तो फैन्स काफी चौंक गए थे।

लेकिन यह इवेंट काफी शानदार रहा। अगर ट्रिपल एच इसे एक सालाना टेकओवर में तब्दील नहीं करते तो WWE इस कॉन्सेप्ट को मेन रोस्टर में ले जा सकती है और इस दर्दनाक मौत के नाम से एक पीपीवी आयोजित कर सकती हैं।

youtube-cover

#1 नो वे आउट

अगर इस पीपीवी को वापस लाया जाए, तो 'नो वे आउट' शब्द को शाब्दिक रूप से लेना होगा और शो पर मेन इवेंट स्टील केज, या हैल इन ए सैल या एलिमिनेशन चैंबर मैच होना चाहिए।

इससे हैल इन ए सैल और एलिमिनेशन चैंबर जैसे पीपीवी का अंत हो जाएगा, जो एक अच्छा तरह से है क्योंकि इन दो मैचों ने पिछले कुछ सालों में अपनी चमक खो दी है।

youtube-cover

लेखक - डैनी हार्ट , अनुवादक - संजय दत्ता।