Create
Notifications

ब्रॉन स्टोमैन के लिए साल 2018 में संभावित बुकिंग

मोहिनी भदोरिया
visit

2018 में हम एक नजर अपने मोस्ट पॉपुलर सुपरस्टार्स पर डालेंगे और देखेंगे की आने वाले 12 महीनों में उनके करियर से जुड़ी क्या महत्व चीज़े होंने वाली हैं और क्या नहीं। इस आर्टिकल में हम आपको ब्रॉन स्टोमैन के बारे में बताएंगे, जिन्होंने 2017 में अपनी शुरुआत रॉयल रंबल में रोमन रेंस के खिलाफ मैच लड़ की थी। वहीं वो अब केन और ब्रॉक लैसनर के साथ अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए तैयारी कर रहे हैं। क्या वो WWE में अपना पहला टाइटल जीत पाएंगे? या फिर वो पूरे साल अपने बेबीफेस के अवतार में ही रहेंगे? क्या उन्हें रैसलमेनिया में सिंगल मैच मिलेगा? ट्रिपल एच के साथ उनकी लड़ाई का क्या? सभी यही अंदाजा लगा रहे हैं कि ‘द मॉन्स्टर अमंग मैन’ का 2018 में किसके खिलाफ फिउड होगा। आइए देखते हैं कि पूरे साल में उन्होंने किन चैंपियंस से मैच जीता है ।

ब्रॉक लैसनर और केन के साथ लड़ाई

1.

2018 में आने वाले रॉयल रंबल में ब्रॉन स्टोमैन और केन का ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच बिल्कुल निश्चित है। दिसंबर में स्ट्रोमैन और केन का नंबर वन कंटेंडर मैच हुआ लेकिन परिणाम नहीं निकला। रॉ जनरल मैनेजर कर्ट एंगल ने इसके बाद रॉयल रंबल में ट्रिपल थ्रैट मैच का एलान कर दिया। क्या ‘द मॉन्स्टर अमंग मैन’ नो मर्सी में लैसनर के साथ मुकाबला का अपना बदला पूरा कर पाएंगे’? या फिर ‘द बिग रैड मशीन’ केन इन दोनों को हराकर टाइटल लेकर चले जाएंगे?

ब्रे वायट फिउड

2

फिलहाल ब्रॉन स्टोमैन ने बेबीफेस का रूप हासिल किया हुआ है और ब्रे ने हील का, लेकिन कुछ लोग पूर्व वायट फैमिली मेंबर को अगले साल एक साथ लड़ते हुए देखना चाहते हैं। द मॉन्स्टर अमंग मैन को मेन रोस्टर में ब्रे लेकर आए थे और दोनों मॉन्स्टर, ल्यूक हार्पर और एरिक रोवन 2015 और 2016 के बीच WWE में सबसे डॉमिनेंट फेक्शन का हिस्सा थे। 2016 में WWE में ड्रॉफ्ट होने के बाद दोनों अलग हो गए थे। स्ट्रोमैन की फैंस के बीच पॉपुलैरिटी बढ़ती गई। वहीं ब्रे का विलन करेक्टर 2017 में रैंडी ऑर्टन और फिन बैलर के साथ हुए मुकाबले के बाद फीका पड़ गया। दरअसल दोनों की अपनी जगह एक अलग पहचान बनी हुई है। आपको हैरान होने की जरूरत नहीं है अगर दोनों ही 2018 में एक साथ लड़ते हुए दिखाई देंगे।

समोआ जो के साथ फिउड

3 Samoa Joe feud

समरस्लैम में हुए फैटल 4 वे मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर, रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और समोआ जो का मैच साल का सबसे बेहतरीन मैच था। दरअसल स्ट्रोमैन और लैसनर के बीच लड़ाई जारी है और रेंस और जॉन सीना के बीच एक टॉर्च-पासिंग मैच चल रहा है। वहीं समोआ जो को द महीने के लिए इंजरी होने के कारण रेस्ट करने को कहा गया है। बहरहाल दो सर्जरी के बाद भी समोआ अब पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और उनकी रेंस के साथ जो लड़ाई रोक दी गई थी, वो दोबारा होने जा रही है, लेकिन शायद हम उन्हें पे-पर-व्यू मैच में स्ट्रोमैन के साथ वन-ऑन-वन में देख सकते हैं। 2018 में वो एक ही ब्रैंड पर होंगे, वहीं ‘द मॉन्स्टर अमंग मैन’ और ’द समोआ सबमिशन मशीन’ के बीच होने जा रहा मुकाबला भी अब ज्यादा दूर नहीं है।

ट्रिपल एच के साथ लड़ाई

4

फाइव-ऑन-फाइव मैन एलिमिनेशन मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने ट्रिपल एच पर अटैक किया था, जोकि उनकी ही टीम रॉ के मेंबर थे। दरअसल इसके बाद दोनों के बीच काफी कम बातचीत होने लगी और फिर कई लोगों की अपेक्षा थी कि एच का पूर्व वायट फैमिली ‘ब्लेक शीप’ के साथ मुकाबला होने की बजाय, रॉ के जनरल मेनेजर कर्ट एंगल के साथ हो। वहीं हम लोगों ने पूरे साल में ‘द गेम’ से एक चीज सीख ली है कि चाहे रैसलमेनिया हो या समरस्लैम हो या फिर पे-पर-व्यू उन्होंने अपने गुस्से को काफी रोक कर रखा लेकिन अब आप ट्रिपल एच का दूसरा पड़ाव देखने के लिए तैयार हो जाइए।

यूनिवर्सल चैंपियनशिप और WWE चैंपियनशिप

5

कंपनी में अभी भी बहुत से सुपरस्टार्स हैं, जिन्होंने WWE में टाइटल हासिल नही किया लेकिन आने वाले साल में लगता है कि ब्रॉन स्ट्रोमैन एक ही नहीं और भी टाइटल हासिल करके लाएंगे। वायट फैमिली के साथ बिताए एक साल में उन्होंने टैग टीम टाइटल भी हासिल नही किया, जबकि नो मर्सी और यूनिवर्सल चैंपियशिप में आखिरी में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। रॉ और स्मैकडाउन लाइव में चैंपियनशिप हासिल करने से पहले कई सुपरस्टार्स ऐसे हैं, जिन्होंने दो बार टाइटल और टैग टाइटल हासिल किया है। लेकिन 'द मॉन्स्टर अमंग मैन' उन सुपरस्टार्स की तरह नहीं हैं उन्हें पिछले साल के मुकाबले मेन-इवेंट लेवल पर पहुंचा दिया गया है। रॉयल रंबल में स्ट्रोमैन को बिल्कुल भी उम्मीद नहीं हैं कि वो लैसनर को हरा पाएंगे लेकिन 2018 में चाहे रॉ में यूनिवर्सल चैंपियशिप हो, WWE चैंपियनशिप हो या फिर स्मैकडाउन लाइव हो, ब्रॉन मेजर टाइटल को जीतने के लिए पीछे नहीं हटेंगे। लेखक- डैनी हार्ट, अनुवादक-मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now