Create

WWE TLC 2017 से जुड़े 5 सवाल जिनके जवाब मिलने चाहिए

WWE को इस बात के लिए बधाई मिलनी चाहिए कि एक बीमारी से ग्रसित रोस्टर के बीच में उन्होंने एक बेहद अच्छा शो सबके सामने रखा। इस शो की तीन ख़ास चीज़ें थी। असुका का डेब्यू, सिस्टर एबीगेल की एंट्री और शील्ड का एक लम्बे अरसे के बाद वापस आना। इन सारी बातों के बीच में सिर्फ एक ही मुमकिन हो सकी, और हमें सिस्टर एबीगेल की एंट्री के लिए अभी थोड़ा और इंतज़ार करना पड़ेगा। सिर्फ यही नहीं, रोमन रेंस का शील्ड के साथ जुड़ना भी एक लम्बे समय या अगले पे-पर-व्यू कि बात होगी क्योंकि उनकी गैरमौजूदगी में हमें 11 साल बाद वापसी करते हुए कर्ट एंगल को रिंग में देखने का मौका मिला। इतने सबके बीच में क्या हुआ, क्या नहीं ये अलग बात है। लेकिन बात करते हैं उन 5 बातों की जिनके जवाब मिलने ही चाहिए।

#1 असुका का डेब्यू मेन इवेंट में क्यों नहीं हुआ?

2

जब से असुका ने NXT को छोड़ा है और उनके रॉ पर डेब्यू की बातें हुई हैं, तब से ये कयास लग रहे थे कि वो कब और कैसे डेब्यू करेंगी। और फिर ये खबर आई कि वो टीएलसी पर डेब्यू करेंगी। फिर क्या था सोशल मीडिया तो इस बात को लेकर उत्साहित था कि आखिर कैसा रहेगा उनका डेब्यू। इस बीच में जबसे लॉकररूम एक बीमारी से ग्रसित हुआ है, तब से बहुत सारे बदलाव हुए हैं, तो क्यों ना ऐसा किया जाता की सारे शो को असुका के इर्द गिर्द ही बनाया जाता। ख़ास बात ये देखते हुए कि उनके NXT डिपार्चर के दौरान खुद ट्रिपल एच मौजूद थे।

#2 क्या जेसन जॉर्डन हील बनने वाले हैं

3

जब से WWE ने वो स्टोरी की है जिसमे जेसन को कर्ट का पुत्र बताया गया, तब से लोग ये चाहते थे कि उन्हें एक अच्छा पुश मिले। लेकिन फिर टीएलसी पर जिस तरह से उन्होंने इलायस के ऊपर सब्जियों से प्रहार किया और साथ में एक अजब से मैच को बेहद कंट्रोवर्सिअल तरीके से जीता उससे ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या उन्हें कोई अच्छी स्टोरीलाइन मिलेगी या नहीं? वैसे भी इस समय फैंस इलायस को पसंद कर रहे हैं, तो एक और हील बनाना शायद सही नहीं होगा। लेकिन अगर किसी तरह से इस एंगल को रैसलमेनिया तक ले जाया जा सके जहां पर जेसन, कर्ट और ट्रिपल एच हो तो ये एक अच्छा कदम होगा।

#3 क्या अगले साल इस वक़्त क्रूज़रवेट डिवीज़न रहेगा?

4

जब से नेविल ने क्रूज़रवेट डिवीज़न को अलविदा कहा है तब से ये पूरा डिवीज़न एंज़ो अमोरे और कलिस्टो के इर्द-गिर्द ही चल रहा है। भले ही एंज़ो की माइक स्किल्स अच्छी है। लेकिन इसका ये मतलब नहीं है की वो इनरिंग एक्शन में भी अच्छे हो। क्रूज़रवेट डिवीज़न में हर कोई एक हाई फ्लायर है और WWE के ज़्यादातर मैचेज ऑन मैट होते हैं। तो क्या इन्हें वो मौका मिलेगा ताकि वो अपना हुनर दिखा सकें या फिर एक वक़्त के बाद इनको वो मौका मिलना बंद हो जाएगा। वैसे तो ये निर्णय कम्पनी को करना है की उसका अगला कदम और इस डिवीज़न का भविष्य क्या होगा?

#4 बुलेट क्लब कैसे रिस्पॉन्ड करेगा?

5

जैसे ही ये खबर आई कि ब्रे वायट फाइट कर पाने कि स्थिति में नहीं है। WWE ने सीधे स्मैकडाउन का रुख किया और उन्होंने एजे स्टाइल्स को एक दिन के लिए ही सही लेकिन अपने एक बेहद महत्वपूर्ण पे-पर-व्यू पर बुला लिया। उन्हें ये मालूम था कि फैंस इस मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं और सिर्फ इस बात की अनाउंसमेंट से ही वो इस शो को ज़रूर देखेंगे और हुआ भी वही। ये मैच ना केवल मैच ऑफ़ द इयर बन सकता है बल्कि ये भी साबित करता है कि अगर विंस चाहे तो कभी भी इस स्पोर्ट की दशा और दिशा दोनों ही बदल सकते हैं। उन्हें मालूम था कि जापान-प्रो-रैसलिंग और उन दिनों के लोग इनके मूव्स और कई और चीज़ों पर आपत्ति उठा सकते हैं, तो उन्होंने इस मैच में बाकी के क्लब को इन्वॉल्व ही नहीं होने दिया और फिर भी हमें एक बहुत ही अच्छा मैच प्रदान किया। अब इस पर क्लब क्या बोलेगा, ये तो देखने वाली बात होगी लेकिन अभी के लिए तो ये एक कमाल की मूव थी।

#5 विंस ने इस चीज़ को पीजी कैसे माना?

6

अगर आप 1990 के दौर से WWE के फैन हैं तो आप जानते होंगे कि एक समय पर कुछ भी अजीब नहीं लगता था क्योंकि तब रैसलिंग ऐसी ही होती थी। एक तरफ तो विंस ये मानते हैं कि अब सबकुछ पीजी है और उसके बाद कुछ ऐसे कदम जिनसे आदमी की जान भी जा सकती है। जैसे कि रोमन द्वारा स्ट्रोमैन को एक एम्बुलेंस में लेकर जाना और फिर उसे वहीं छोड़ देना या फिर जैसा की टीएलसी पर हुआ कि मिज़ ने डंपिंग ट्रक में स्ट्रोमैन को धकेल दिया और उसके बाद उसको चालू भी कर दिया। इस सबमें एक इंसान की जान भी जा सकती है। लगता है विंस और WWE इसके द्वारा अपने पुराने फैंस को खुश करने की कोशिश करते हैं। लेखक: डैनिएल क्रंप अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment