Create

Raw के 5 सुपरस्टार्स जो जल्द ही NXT में शामिल हो सकते हैं

bd

याद है जब WWE मेन रोस्टर में सिजेरो और जैक राइडर ने NXT को ध्यान में रखते हुए अपने भूमिकाओं को संयुक्त रूप से जोड़ लिया था? 2013-14 में "स्विस साइबॉर्ग" की सेमी जैन के साथ फिउड में शानदार मुकाबला देखने को मिला था। मोजो राउली के साथ टैग होने पहले "लॉन्ग आईलैंड आइस्ड ज़ेड" रॉ और स्मैकडाउन में सिंगल्स के प्रतियोगी बने रहे। एनबीसी स्पोर्ट्स के साथ इंटरव्यू के दौरान ट्रिपल एच ने कहा की ज्यादा से ज्यादा सुपरस्टार्स को WWE से एनएक्सटी में स्विच किया जाएगा। उन्होने कहा कि यह कदम डेवलपमेंट ब्रांड को गिरने से बचाने के लिए लिया जा रहा है। इसे भी पढ़ें: 5 SmackDown Live सुपरस्टार्स जो WWE से NXT में जा सकते हैं तो आइये बात करते उन 5 रॉ सुपरस्टार्स के बारे में जो एनएक्सटी में शामिल हो सकते हैं।

#5 बो डलास

बो डलास ने एनएक्सटी में अपनी करियर के शुरआती दिनों में ही रिकॉर्ड 280 दिनों तक चैंपियनशिप को अपने पास रखकर यह दिखा दिया कि वह कितने बड़े रिंग परफ़ॉर्मर हैं। हालांकि वे रॉ माय द मिज़ के मिज़टूराज के साथ जुड़कर इस वक्त टीवी पर काफी दिखाई दिए हैं। हालांकि यह कहना सही होगा कि बो को इससे मेन रोस्टर में कोई फायदा नहीं हुआ है। जैसा कि ट्रिपल एच ने कहा है कि किसी सुपरस्टार की एनएक्सटी में वापसी को उसकी डिमोशन की तरह न देखकर बल्कि उसके लिए एक फ्रेश प्लेटफार्म की तरह देखा जाना चाहिए। बो की अगर बात करे तो उनकी एनएक्सटी में वापसी मतलब है ऐसी जगह वापसी जहां उन्होने पहले शानदार प्रदर्शन किया और यहां उनके प्रसंशक भी काफी हैं।

#4 कर्ट हॉकिन्स

ch

कर्ट हॉकिन्स ने जिस तरह से 2016 स्मैकडाउन लाइव पर वापसी किया था ऐसा लग रहा था की WWE बहुत जल्द उन्हें स्ट्रॉन्ग मिड कार्ड रन देने वाला है। हालांकि ऐसा हुआ नहीं और उन्होने अपोलो क्रुज को हराकर सबको चौंका दिया था लेकिन उसके बाद से वे एक भी फिउड नही जीत सकें हैं। इस रॉ सुपरस्टार ने लगातार 140 मैच गंवाए हैं। विश्व के किसी भी खेल में यह एक शर्मनाक उपलब्धी है, लेकिन WWE एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट है और हॉकिन्स ने जब 2008 में जैक राइडर के साथ करियर की शुरुआत की थी उसके मुकाबले आज ज्यादा प्रासंगिक हैं। अगर वो एनएक्सटी में शामिल होते हैं तो उनकी हार का यह सिलसिला टूट सकता है।

#3 अपोलो क्रूज़

ac

अपोलो क्रूज़ का मेन रोस्टर में प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। एनएक्सटी से अप्रैल 2016 में उन्हें मेन रोस्टर में काफी जल्दबाजी में शामिल किया गया था और वे अपेक्षा पर खरे नहीं उतरे। विन्स मैकमैहन जब एक बार स्टीव ऑस्टिन के शो के दौरान कहा था कि फैन्स से जुड़ने में असफल रहे हैं और इस वजह वे उन्हें टीवी पर ज्यादा मौका नहीं दिया जाता है। इसमें कोई शक नहीं है कि द टाइटस वर्ल्ड वाइड मेम्बर शानदार रिंग परफ़ॉर्मर हैं और रॉ के तो बेहतरीन रैसलर हैं लेकिन जो विन्स ने जो कहा था वो भी सही है। एनएक्सटी में उनकी वापसी उन्हें मदद कर सकता है।

#2 डाना ब्रुक

db

डाना ब्रुक अगर एनएक्सटी में वापसी करती है तो उन्हे उपनी इन रिंग स्किल्स को सुधारने का फायदा मिलेगा। एनएक्सटी में शामिल होने से मेन रोस्टर में आने तक इस टोटल डीवा ने डेवलपमेंट सेंटर में केवल तीन साल बिताए, इतना ही समय लगभग साशा बैंक्स और शार्लेट फ्लेयर ने लगाया था, जबकि उन्होने बेली और एलेक्सा ब्लिस से छह महिना कम समय लगाया था। इन तीन साल के दौरान कभी ऐसा लगा ही नहीं की वो अपनी साथी रैसलर्स का मुकाबला कर सकेंगी। स्टोरीलाइन के हिसाब से उन्हे मेन रोस्टर में टाइटस ओ'नील के साथ रहना चाहिए, लेकिन रिंग में परफॉर्म करने के लिए इस वक्त एनएक्सटी में शामिल हो जाना चाहिए।

#1 गोल्डस्ट

gd

ट्रिपल एच ने पहले ही कहा था कि एनएक्सटी में शामिल होने का मतलब किसी का डिमोशन करना नहीं है। और अगर गोल्डस्ट कुछ मैच के लिए इसमें शामिल होते है तो इनके बारे में ऐसा सोचना एक दम गलत है। इस तीन बार के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन ने अपने 29 साल के करियर में 15 टाइटल्स को अपने नाम किया है। एनएक्सटी में पहले रॉ और स्मैकडाउन सुपरस्टार्स को एक दुसरे का मुकाबला करने का मौका मिलता था। इसकी कमी अभी एनएक्सटी में देखने को मिल रहा है और गोल्डस्ट जैसे रैसलर जो अभी किसी स्टोरीलाइन में शामिल नहीं है, एनएक्सटी में शामिल होकर इसे फायदा पहुंचा सकते हैं। लेखक: डैन्नी हार्ट, अनुवादक: तनिष्क

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment