Create
Notifications

Raw बनाम Smackdown के 5 ड्रीम मुकाबले जिन्हें फैंस देखना पसंद करेंगे

तनिष्क सिंह तोमर

2016 में ब्रांड एक्स्टेंशन के बाद WWE को काफी सफलता मिली है और परिणामस्वरूप रॉ और स्मैकडाउन दोनों के पास खुद का रोस्टर, पीपीवी, चैंपियनशिप और क्रिएटिव टीम है। किसी भी एक ब्रांड पर कम सुपरस्टार्स होने (विभाजन के कारण) और ब्रांड-विशिष्ट चैम्पियनशिप की शुरूआत की वजह से सुपरस्टार्स को चैंपियन बनने का एक बड़ा मौका मिला है। लेकिन ब्रांड एक्स्टेंशन की वजह से सुपरस्टार्स सीमित फियुड्स में ही शामिल हो पाते हैं। आइए बात करते हैं कुछ इंटरब्रांड ड्रीम मुकाबलों की जिन्हें सभी प्रशंसक देखना पसंद करेंगे।

#5 द ऑथर्स ऑफ पेन (रॉ) बनाम द ब्लजन ब्रदर्स (स्मैकडाउन)

द ऑथर्स ऑफ पेन और द ब्लजन ब्रदर्स दोनों ही अपने-अपने ब्रांड की दिग्गज टीमें हैं। दोनों ही टीम अपनी विरोधियों पर कहर बरपाना पसंद करती हैं। द ऑथर्स ऑफ पेन ने रॉ के मेन रोस्टर में 9 अप्रैल को डेब्यू किया था। लेकिन रॉ में उनका मुकाबला होना बाकी है। वहीं दूसरी ओर द ब्लजन ब्रदर्स इस साल स्मैकडाउन चैंपियनशिप जीतकर रैसलमेनिया में शामिल हुए। दोनों ही टीम काफी मजबूत हैं और इन दोनों के बीच काफी अच्छा भिड़ंत होगी।

#4 बॉबी लैश्ले (रॉ) बनाम समोआ जो (स्मैकडाउन)

बॉबी लैश्ली ने अभी-अभी WWE में शानदार वापसी की है और उनकी ताकत को लेकर कोई सवाल नहीं उठा सकता। स्मैकडाउन रोस्टर से अगर कोई इनका मुकाबला कर सकता है तो वो हैं समोआ जो। क्रिएटिव टीम समोआ जो को काफी मजबूती से बुक कर रही है। जो पिछले साल ग्रेट बॉल फायर पे-पर-व्यू के दौरान ब्रॉक लैसनर को हराने से चूक गए थे और वे कई बार रोमन रेन्स को हरा चुके हैं। सुपरस्टार शेकअप के दौरान जो को स्मैकडाउन से जोड़ दिया गया। अगर इन दोनों के बीच मुकाबला होता है यह प्रशंसको को काफी पसंद आ सकता है।

#3 द डीमन किंग फिन बैलर बनाम शिंस्के नाकामुरा

द किंग ऑफ स्ट्रॉन्ग स्टाइल ने भले ही फिन बैलर का सामना किया हो और उन्हें हराया हो, लेकिन उनका मुकाबला डीमन किंग से नहीं हुआ है। बैलर हमेशा डीमन किंग के रूप में काफी प्रभावशाली दिखाई देते हैं। यह गिमिक हमें कभी-कभार बड़े मुकाबलों में देखने को मिलता है। पिछली बार यह गिमिक 2017 टीएलसी पीपीवी इवेंट के दौरान देखने को मिला था। बैलर और नाकामुरा दोनों ही काफी प्रतिभावान रैसलर हैं और इन दोनों के बीच मुकाबला होता है तो यह काफी शानदार मुकाबला होगा।

#2 एजे स्टाइल्स (स्मैकडाउन) बनाम सैथ रॉलिंस (रॉ)

WWE यूनिवर्स को एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस दोनों ही काफी पसंद हैं। दोनों ही रैसलर्स काफी प्रतिभावान हैं और वे सफल भी रहे हैं और अपने अपने ब्रांड के चैंपियन भी हैं। सैथ रॉलिंस इस वक्त के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन और एजे स्टाइल्स WWE चैंपियन हैं। रॉलिंस और स्टाइल्स के बीच पहले भी मुकाबला हो चुका है , लेकिन इनका मुकाबला सिंगल्स मुकाबले में कभी नहीं हुआ है। अगर इन दोनों के बीच मुकाबला होता है तो यह काफी शानदार होगा।

#1 द शील्ड (रॉ) बनाम सैनिटी (स्मैकडाउन)

द शील्ड और सैनिटी दोनों ही टीम पिछले दशक के सबसे दमदार दलों में से एक हैं। सैनिटी का एनएक्सटी में प्रदर्शन अच्छा रहा है। स्मैकडाउन में सैनिटी की तरफ से एरिक यंग, किलउयन डैन और एलेग्जेंडर वुल्फ डेब्यू करने को तैयार हैं। द शील्ड एक समय काफी शानदार दल था लेकिन सैथ रॉलिंस के हील में परिवर्तित होकर डीन एम्ब्रोज और रोमन रेन्स को अकेला छोड़ दिया। हालांकि पिछली साल एक बार फिर साथ आ गए लेकिन डीन एम्ब्रोज की चोट की वजह से यह ज्यादा दिन तक नहीं चला। चोट से एम्ब्रोज की वापसी के बाद शील्ड को एक बार फिर हम एक साथ देख सकते हैंऔर इसके बाद दोनों टीमों में मुकाबला देखने को मिल सकता है। लेखक: श्रेयस, अनुवादक: तनिष्क

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...