WWE सुपरस्टार्स के बीच असल ज़िन्दगी की 5 दुश्मनियां जिनके बारे में आप नहीं जानते

The two legend

WWE में अक्सर दो रैसलर्स के बीच कई ऐसी फिउड देखने को मिलती है जिसमें कल्पना और असलियत के बीच का फर्क नज़र नहीं आता। पिछले कुछ समय में यह तो सब अच्छे से जान गए होंगे कि रैसलमेनिया 32 के मैच के बारे में बात करने के लिए डीन एम्ब्रोज के पास ब्रॉक लैसनर के लिए ज्यादा समय नहीं था जब उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी से काफी "आलस" दिखाते हुए मुलाकात की। इसके अलावा शॉन माइकल्स और ब्रेट हार्ट के बीच चली असल दुश्मनी भी सब जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हार्ट किसी दूसरे बड़ी रैसलिंग हस्ती के साथ पिछले 12 महीनों से बहस कर रहे हैं? और क्या आपने सुना है 2013-2017 की उस टैग टीम के बारे में जिसने लगभग 1 साल तक एक दूसरे से बात नहीं की। आइए जानतें हैं ऐसे ही 5 हकीकत की दुश्मनियों के बारे में जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे।

#5 क्रिस जैरिको और स्कॉट हॉल

1996 और 1999 के दौरान जैरिको WCW में अपना नाम बनाने की कोशिश कर रहे थे। उसी समय, स्कॉट हॉल NWO का हिस्सा थे और अपना नाम बना चुके थे। जैरिको ने अपने पॉडकास्ट में बात करते हुए खुलासा किया कि एक समय हॉल ने उन्हें अपमानजनक बातें कही थी। एक समय, जैरिको और जैरी लीन के बीच मैच काफी लंबा चला। जब वो बैकस्टेज आये तब हॉल उन्हें कहा कि, "इधर आओ, अपना 5 से 10 मिनट का काम करो और दफा हो जाओ। कोई तुम्हें देखना नहीं चाहता।" जैरिको ने बताया कि वो एक तरह से उन्हें डरा धमका रहे थे।

#4 मरीस और ब्री बैला

Did Brie B

WWE में अपने शुरुआती दिनों के दौरान मरीस और ब्री बैला एक साथ रहा करतीं थीं। हालांकि, जब साल 2013 में इन दोनों रैसलर्स को कम्पनी में दोबारा बुलाया गया, तो इनकी दोस्ती टूट गयी क्योंकि मरीस को लगा कि ब्री ने उनसे उनका मौका छीन लिया है। ब्री के अनुसार, WWE ने उन्हें और निकी बैला और मरीस को कम्पनी में वापस बुलाया था लेकिन फिर कम्पनी ने सिर्फ बैला ट्विन्स को आने कहा। मरीस दोबारा WWE में दिखाई नहीं दीं लेकिन साल 2016 में उन्हें भी बुला लिया गया। दोनों स्टार्स के बीच चली बहस को नवंबर 2016 में दिखाया गया।

#3 ब्रेट हार्ट और एरिक बिशॉफ

Br

साल 2017 में इन दोनों के बीच काफी बहस हुई जब हार्ट ने कहा कि उनके पूर्व बॉस ने माइक टाइसन को WCW प्रोग्रामिंग में तब तक लाने से मना कर दिया है जब तक वह WWE में नज़र न आने लगें। इसका जवाब देते हुए बिशॉफ ने कहा कि यह सब एकदम बकवास है और ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था। उन्होंने हार्ट को डिमेंशिया चेक कराने की सलाह दी। इसके बाद, हार्ट ने द सैम रॉबर्ट्स पॉडकास्ट ने कहां कि वो WCW में अपने करियर के दौरान पूरी दुनिया भर में अपनी पहचान बनाना चाहते थे जिसके बाद उन्होंने बिशॉफ को रैसलिंग की दुनिया में आने वाला सबसे बेकार कीड़ा कहा।

#2 साशा बैंक्स और एलेक्सा ब्लिस

S

साशा बैंक्स और एलेक्सा ब्लिस की असल दुश्मनी को लेकर पिछले कुछ सालों में काफी अफवाहें फैली हैं। इस दौरान NXT में साशा ने एलेक्सा की नाक भी तोड़ दी थी। टीवी पर इनकी दुश्मनी साल 2017 में दिखाई गई, तब यह दोनों रैसलर्स रॉ की विमेंस चैंपियनशिप के लिए लड़ रही थीं। ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर के बाद साशा ने एक प्रोमो दिया जिससे फैंस असलियत और कल्पना के बीच का फर्क नहीं पहचान पाए। अगस्त 2017 में जब ब्लिस से इस बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा कि जबतक इससे वो एक अच्छा मैच दे रही हैं, वो कुछ भी सोच और कह सकतीं हैं।

#1 बिग कैस और एन्जो अमोरे

B

जून 2018 में बिग कैस को कम्पनी से निकाल दिए जाने के बाद यह अफवाहें आ रहीं थी कि कैस अब एन्जो के साथ मिलकर इंडिपेंडेंट सीन से काफी पैसा कमा सकते हैं। लेकिन द स्टोर हॉर्समैन से बातें करते हुए अमोरे ने बताया कि समरस्लैम 2017 के बाद से ही उन्होंने अपने पूर्व टैग टीम पार्टनर से बात नहीं की है। इस मैच के दौरान कैस चोटिल हो गए और मैच को वही रद्द करना पड़ा था। भले ही एन्जो, कैस से नफरत ना करते हों लेकिन उन्होंने कहा कि वो कैस को मैच न पूरा करने के लिए कभी माफ नहीं करेंगे। लेखक- डैनी हार्ट अनुवादक- आरती शर्मा

App download animated image Get the free App now