Create

WWE के पूर्व चैंपियन सीएम पंक की जिंदगी से जुड़ी 5 मजेदार कहानियां

13-06-32-0fe28-1508150467-500

सीएम पंक WWE इतिहास के सबसे ज्यादा विवादित रैसलर हैं। रिंग के अंदर वो जितना विद्रोही थे रिंग के बाहर भी वो उतने ही असरदार थे। जनवरी 2014 में उन्होंने रैसलिंग के लिए प्यार में आई कमी की बात कहते हुए कंपनी छोड़ दी थी। उनके कंपनी छोड़ने की बात से WWE सुपरस्टार्स को हैरानी नहीं हुई लेकिन WWE यूनिवर्स के लिए ये एक बड़ा झटका था। उनके जाने के बाद से उनकी वापसी की कई अफवाहें सामने आई है और दर्शक उनका WWE के रिंग में बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। इस आर्टिकल में हम सीएम पंक से जुड़ी कुछ अनसुनी बातों और कहानियों का जिक्र करेंगे।


#5 स्मैकडाउन के एक एपिसोड के समय सीएम पंक का पेट बिगड़ गया

एक WWE स्टार की ज़िंदगी जितनी चकाचौंध से भरी दिखाई देती है, उतनी होती नहीं है। जब बदनाम स्टाफीलोकोकस संक्रमण का दौर चल रहा था तब सीएम भी उसके शिकार हुए थे। इसलिए WWE के बाहर के डॉक्टरों ने उन्हें कई तरह के एंटीबायोटिक्स खाने की सलाह दी। लेकिन इस एंटीबायोटिक्स के साइड इफ़ेक्ट भी थे जिससे उन्हें पेट समस्या होने लगी। स्मैकडाउन के एपिसोड के समय सीएम पंक के साथ ये हुआ लेकिन शुक्र है कि ये एक टेपड रिकॉर्डिंग थी और सीएम पंक शर्मसार होने से बच गए।

#4 कई प्रेम कहानी

13-06-44-1916c-1508150570-500

भले ही पहली नज़र में सीएम पंक महिलाओं को अपनी ओर आकर्षित लायक न लगें लेकिन WWE में उनके लव स्टोरी को लेकर काफी अफवाहें हैं। रिंग के बाहर के महिला रैसलर्स के साथ उनका नाम जुड़ा रहा। उनका ये विद्रोही स्वभाव ही था जिसने महिला रैसलर्स को अपनी ओर आकर्षित किया। रैसलिंग की दुनिया मे वो लिटा, मारिया केनलिस, केली केली और उनकी मौजूदा पत्नी एजे ली को डेट कर चुके हैं। भले ही समय के साथ रैसलिंग के प्रति उनका प्यार कम होता गया लेकिन महिला के लिए उनका प्यार हमेशा बना रहा।

#3 उनका एक रैसलिंग प्रमोशन हुआ करती थी

13-06-59-083d1-1508150710-500

सीएम पंक बचपन से रैसलिंग प्रसंशक थे और इस खेल के खतरे और क्रिएटिव काम के दीवाने थे। इसलिए उन्होंने अपने भाईयों और दोस्तों की मदद से अपने गार्डन में एक रिंग तैयार किया जिसका नाम उन्होंने द लुनेटिक रैसलिंग फेडरेशन रखा। मजेदार बात ये है कि आस पास की जगह में उनका ये काम काफी चला और कइयों ने इसे पसंद किया। इसके जरिये उन्होंने काफी कमाई भी की। लेकिन जब पंक को पता चला कि उनके पैसों का तालमेल नहीं बैठ रहा है और पैसे गायब हो रहे हैं तो उन्होंने इस प्रमोशन को बंद करवा दिया। पंक ने इसका जिम्मेदार अपने भाई को ठहराया और आज तक दोनों के बीच बातचीत नहीं हुई है।

#2 उन्हें कॉमिक्स पसंद है

13-07-20-2a494-1508181270-500

कॉमिक्स बुक्स के प्रति सीएम पंक का प्यार किसी से छुपा नहीं है। ये उन्हें उनके टीनएज समय से पसंद है आज तक इसके प्रति उनका प्यार कम नहीं हुआ। भले ही आप एक रैसलर को किसी कॉमिक बुक प्रेमी के रूप में न देखें लेकिन सीएम पंक उनमें से एक थे। WWE छोड़ने के बाद सीएम पंक को कई जगह से काम करने का प्रस्ताव मिला और जब मार्वल उनके पास ऐसा प्रस्ताव लेकर आई तो सीएम पंक खुशी से झूम उठे। सीएम पंक एवेंजर्स बनाम X-मेन, थौर, वर्टिगो कॉमिक्स & ड्राक्स से जुड़ चुके हैं। ये सभी कॉमिक्स अब उनकी ज़िंदगी बन चुके हैं और वो इसमें रैसलिंग से ज्यादा खुश हैं।

#1 चार्ल्स बर्कले के साथ पार्टी

13-07-39-1b398-1508150835-500

जो लोग चार्ल्स बर्कले को नहीं जानते मैं उन्हें बता दूं कि चार्ल्स बर्कले एक पूर्व NBA स्टार और मौजूदा टीवी पर्सनालिटी हैं और वो दोनों जगह के दिग्गज हैं। तो NBA स्टार और WWE स्टार कैसे मिले? भले ही सीएम पंक अपने आप को ड्रग्स और शराब से दूर रखते हों लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि वो पार्टी नहीं करते। ESPN के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने इस कहानी का जिक्र किया। पंक अपने दोस्तों के साथ बार मे थे जहां के VIP रूम में चार्ल्स बर्कले थे जिसपर उनकी नज़र पड़ी। उस रात पंक, बर्कले और होर्नसवुगले ने मिलकर काफी मस्ती की। फिर वहां पर लड़ाई शुरू हो गयी और सभी को बार से बाहर जाना पड़ा। लेखक: मैथ्यू अबुवा, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment