Create
Notifications

डेनियल ब्रायन की असल जिंदगी से जुड़ी 5 खास बातें

मोहिनी भदोरिया
visit

डेनियल ब्रायन ने एक परेशान करने वाले विलन से लेकर एक अंडरडॉग बेबीफेस तक अपने WWE के 7 साल के करियर में दर्शकों का हर किरदार में एंटरटेन किया है। यहां तक कि उन्होंने जनरल मैनेजर के तौर पर भी काफी प्रभावित किया है। डेनियल ब्रायन केन के साथ टीम हैल नो के मेंबर रहने के साथे ट्रिपल एच के खिलाफ फिउड और यैस मोमेंट के लीडर के तौर पर वो कई दिलचस्प कहानियों का हिस्सा रहे। रिंग के बाहर, हमें पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन से बहुत कुछ सीखने को मिला, जोकि अपनी वाइफ ब्री बैला के साथ एक रियलिटी शो टोटल डीवा और टोटल बैला में दिखाई देते हैं। वहीं उनकी 2014 की ऑटोबॉयोग्रफी के बारे में भी बताया गया। इस आर्टिकल में हम ब्रायन के बारे में 5 ऐसी दिलचस्प बातों के बारे में बताएंगे, जो आपने पहले कभी नहीं सुनी होंगी।


1. विक्टोरिया सीक्रेट के लिए भी काम करते थे ब्रायन

1 db

जी हां, आपने सही पढ़ा. डेनियल ब्रायन, पूर्व WWE चैंपियन हैं और अपनी जेनरेशन के सबसे बड़े रैसलर रह चुके हैं, और उन्होंने फैशन कंपनी विक्टोरिया सीक्रेट के साथ भी काम किया हैं। उन्होंने अपनी बॉयोग्राफी में बताया कि हां, मेरा रैसलमेनिया के मेन इवेंट में बेकार सफर रहा है, जिसमें रैसलमेनिया बिजनेस के शुरुआती दौर में उन्हें कम से कम सैलरी दी जाती थी। दरअसल एक बार तो उन्हें लगा कि उन्होंने विक्टोरिया सीक्रेट में जॉब हासिल कर जैकपॉट हासिल कर लिया। हालांकि, जिस दिन उन्हें नई जॉब मिली उसी दिन उनसे रैसलिंग शो के रिंग क्यू के साथ काम करने के लिए पूछा गया। ब्रायन ने उन्हें बताया कि वो किसी दूसरे दिन से काम की शुरूआत करेंगे, लेकिन उन्हें कभी भी वापस नहीं बुलाया गया।

2. रैसलमेनिया बूट्स के पीछे की वजह

DB 1

आप सभी को डेनियल ब्रायन के रैसलमेनिया XXX के बूट्स तो याद ही होंगे? उन्होंने वायट फैमिली के साथ अपनी स्टोरीलाइन के लिए तैयार किए थे, लेकिन फैमिली के चौथे मेंबर के तौर पर कम समय तक रहने के कारण उन बूट्स को नहीं दिखा पाए। लेकिन उन्होंने अपने प्रो-रैसलिंग के करियर के सबसे यादगार मैच में पहले ट्रिपल-एच के खिलाफ, दूसरा बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन के खिलाफ लड़ते हुए उन बूट्स का इस्तेमाल किया। ब्रायन द्वारा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतने के बाद WWE हर हफ्ते उनसे एक डेली डायरी पब्लिश करवाता है। जोकि उनके द्वारा ब्रूजर ब्रोडी को श्रद्धांजलि देने का तरीका था।

3. ट्रिपल एच के खिलाफ लड़ाई होते हुए बची

DB 3

2013 जून महीने में हुए रॉ के एपिसोड में, रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच लड़ने के दौरान डेनियल ब्रायन के दोनों हाथों में स्टिंगर आ गए थे। वहीं उसी दौरान ट्रिपल एच ने मैच खत्म करने के लिए जल्दी से बैकस्टेज रिंगसाइड डॉक्टर को बुलाने के आदेश दिए। ब्रायन गुस्से में ट्रिपल एच की तरफ चिल्लाकर, अपशब्द कहकर जल्दी से कर्टेन में वापस चले गए। उन्होंने ऑन स्क्रीन अपने प्रतिद्वंदियों को शांत रहने के लिए कहा। ब्रायन ने अपनी ऑटोबॉयोग्राफी के बारे में बताया "आमतौर पर में ज्यादा गुस्सा नहीं करता, लेकिन जब में करता हूं तो बहुत कम दिखता है। इस समय में बहुत गुस्से में था, वहीं हम एक दूसरे के आमने सामने थे और लड़ाई के लिए भी तैयार थे।" WWE की ऑफिशियल वैबसाइट ने उनके रियल लाइफ के झगड़ों पर रिपोर्ट निकाली, जिसमें रेफरी जॉन सीना ने भी दावा किया कि उन्होंने कंपनी में उस समय ऐसा कुछ नहीं देखा।

4. हिडीयो इटामी की वजह से वो तैर नहीं सकते

DB 4

डेनियल ब्रायन ने अपने पूरे करियर में सबसे बेस्ट मैच का श्रेय हिडीयो इटामी को दिया। 2006 में 30 मिनट का रिंग ऑफ ऑनर बैटल में इन दोनों के बीच एक शानदार मैच देखने को मिला था। 205 लाइव रोस्टर के नए मेंबर ने 2017 में ब्रायन को घायल किया था, जिसकी वजह से वो अपने बाए कान से सही से सुन नहीं सकते। इंजरी होने के कारण वो स्विमिंग भी नहीं कर सकते हैं। ब्रायन ने 2014 में WWE की ऑफिशियल वेबसाइट पर बताया कि वो दोनों अभी भी अच्छें दोस्त हैं "मैंने घुटनों के बल चलना भी केंटा से ही सीखा है। वो वर्ल्ड के बेहतरीन रैसलर्स में से एक हैं।"

5. सीएम पंक उनके अच्छें दोस्त नहीं हैं

DB5

WWE के शुरुआती दौर में सीएम पंक और डेनियल ब्रायन काफी अच्छें दोस्त थे, दोनों ने कई साल तक साथ में ही काम किया है। लेकिन, मीडिया के साथ हुए इंटरव्यू में दोनों ने कहा कि जब से वो दोनों साथ हैं और एक दूसरे के काम की सराहना कर रहें हैं, तभी से वो एक साथ एक ही रिंग में कभी भी नजर नहीं आए। उन्होंने स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड को बताया, "पंक को मैंने मैसेज किया था, जब वो दिसंबर 2014 में UFC शो के लिए आए थे और तभी से मैंने उनसे बात नहीं की। वो UFC में अपनी फाइट के लिए जा रहे थे। मैंने उन्हें मैसेज किया और कहा, 'हे मैन, मैने देखा और वो ऑसम था, होप तुम और अच्छा करों.'। फिर उनका रिप्लाइ आया, 'थैंक्स'। जोकि हमारी आखिरी बातचीत थी।" लेखक-डैनी हार्ट, अनुवादक-मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now