Create
Notifications

अंडरटेकर की जिंदगी के बारे में 5 बातें जो साल 2017 में पता चली

मोहिनी भदोरिया
visit

द अंडरटेकर WWE रिंग में उतरने वाले सबसे महान रैसलर हैं। जो भी किरदार उन्होंने निभाया है, फैंस को उसमें काफी मजा आया है। द फिनम ने WWE में अपने 27 साल के करियर में वो सब कुछ हासिल कर लिया जो उन्हें करना था। वहीं रैसलमेनिया की स्टेज पर भी उन्हें सबसे बेहतरीन रैसलर के रूप में रखा जा सकता है। दरअसल रिंग के बाहर रह रहे किरदार मार्क कैलावे के बारे में हमें काफी कम सुनने को मिलता है, लेकिन जब हम जानने की कोशिश करते हैं तो हमें हर बार इंतजार करना पड़ता है। इस आर्टिकल में, हम आपको अंडरटेकर की रियल लाइफ स्टोरी से जुड़ी 5 दिलचस्प बातें बताते हैं


1. अंडरटेकर के बेनोफी पाई खाने के दौरान जस्टिन रॉबर्ट ने उन पर किया था कमेंट

JUSTIN

दरअसल मई 2017 में हुए Wrestling Inc के साथ इंटरव्यू में अंडरटेकर ने WWE के पूर्व अनाउंसर जस्टिन रॉबर्स के साथ कई दिलचस्प कहांनियों को शेयर किया था। एक बार यूनिइटेड टूर के दौरान द डेडमैन बैकस्टेज बेनोफी पाइ खा रहे थे, तभी उनके साथी सुपरस्टार जस्टिन उन्हें घूरने लगे और “उनकी डेजर्स की और चलते हुए आए।” ये तब हुआ जब रॉबर्ट वहां आए थे, “मेरे खयाल से वो काफी अच्छा था और उसके बाद उन्होंने खाना शुरू कर दिया, तुरंत बाद मैंने अपनी बैड JR अवाज में उन पर बेनोफी पाई खाने पर कमेंट करना शुरू कर दिया।” टेकर का जवाब? “वो तब भी शांत थे,” रॉबर्ट ने कहा,“लोकिन उनके चहरे पर हल्की सी मुस्कुराहट थी।”

2. अंडरटेकर को खीरे से डर लगता है

CUCUMBER

आपने शायद ये पहले सुना होगा, अगर नहीं, तो अराम से बैठिए और एंजॉय करिए क्योंकि इस स्टोरी में आप अंडरटेकर पूरी तरह से अलग देखेंगे। रिंग में सुपरस्टार्स केन और ब्रॉक लैसनर जैसे कई रैसलर्स के साथ सामना करने और सात बार WWE चैंपियन होने के बाद भी वो किसी डर की वजह से खीरा नहीं खा सकते। 2013 में पूर्व मैनेजर लेट पॉल बेरर ने जिम कॉर्नेट से कहा था, “द डेडमैन” की आइस्ड टी में एक बार खीरा चला गया था, जिसको देख वो बीमार पड़ गए थे। अंडरटेकर का ये डर दोबारा 2017 के समथिंग टू रैसल विद पॉडकास्ट में में खुलकर सामने आया, जब पूर्व मेनेजर ब्रूस प्रिचार्ड ने बताया कि, ओवन हार्ट अपनी ड्रिंक में खीरा डालते हैं, जिसके बाद मैच में हैडलॉक के दौरान वो अपने मुहं पर भी खीरा लगाते हैं।

3.वो स्टेफनी मैहमेहन के भाई जैसे हैं

MC MAHON

रैसलमेनिया 33 में जब अंडरटेकर ने अपने कोट, हैट और ग्लवज को उतारा था, तभी उन्हें देख अंदाजा लग गया था कि वो WWE के परफॉर्मर के तौर पर अब नहीं लड़ेंगे। स्टेफनी मैहमैहन ने डेली मिरर को इवेंट खत्म होने के बाद बताया कि सभी WWE में शामिल हर सदस्य चाहे वो बैकस्टेज स्टाफ हो, चाहे वो सुपरस्टार्स हो या फिर WWE यूनिवर्स वो सभी द डेडमैन के फैन हैं और उनके जैसा करेक्टर कोई भी नहीं आ सकता। स्टेफनी, विंस मैहमैहन की बेटी हैं, वो रैसलिंग बिजनेस के साथ ही बड़ी हुई हैं। वहीं वो अंडरटेकर को तब से जानती हैं जब वह काफी छोटी थी। उन्होंने कहा कि, “वो शायद ये नहीं कहेंगे की मैं छोटा हूं।’ ना ही वो कहेंगे कि मैं बूढ़ा हूं’ मैं उन्हें काफी टाइम से जानती हूं। वो मेरे भाई की तरह हैं।”

4. वो बैरन कॉर्बिन पर चिल्लाए थे

BARON

WWE में अगर आप अंडरटेकर को रिंग के अंदर लड़ते हुए देखेंगे, तो शायद ही कोई उनसे बातचीत करने की सोचेगा या फिर सलाह मांगेगा। दरअसल आज के दौर के लगभग सभी सुपरस्टार्स को, सिवाए बैरन कॉर्बिन को छोड़ के, रैसमेनिया लेजेंड से उनके करेक्टर को लेकर काफी सराहना मिल चुकी हैं। जून 2017 में उन्होंने टॉक टू जैरिको में बताया कि, “अंडरटेकर मुझे एंट्री के वक्त इंपुट दे रहे थे, जैसे ही मैं आगे बड़ा, वो मुझ पर चिल्ला पड़े, कहा कि तुमने ये क्यों किया? ऐसे अब कभी मत करना!’ वो मेनिया के पास आए और हम लोगों को PC पर देखने लगे। उन्होंने मुझे हल्का सा डांटा था, जोकि मेरे लिए कूल था एकदम।”

5. क्यू के लिए उन्होंने स्नैक्स बनाए थे

ESPN

ESPN के साथ इस साल के शुरुआत में उनका खास इंटरव्यू हुआ था, जिसमें उन्होंने रिक फ्लेयर की नवंबर में प्रसारित हुई 30 फॉर 30 ‘Nature boy’ डॉक्यूमेंट्री के बारे में चर्चा की थी। ट्विटर पर डॉक्यूमेंट्री के डायरेक्टर रोरी कार्फ ने एक बार बताया था कि मार्क कैलावे ने पूरे क्रू मेंबर्स के लिए कॉफी और स्नैक्स बनाए थे और वो मेरे लिए अब तक के वो सबसे शानदार इंसान हैं। लेखक- डेनी हार्ट, अनुवादक-मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now