Create

5 कारण जो यह साबित करते हैं कि अंडरटेकर को अब कभी रैसलिंग नहीं करनी चाहिए

Maybe it's finally time to rest in peace at last!
Enter caption

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक अंडरटेकर को आज किसी परिचय की जरूरत नहीं है। पिछले कई दशकों से WWE का अहम हिस्सा रहे अंडरटेकर हाल ही में WWE सुपर शो डाउन में नज़र आए, जहां उनका मुकाबला ट्रिपल एच से हुआ। इस मुकाबले में अंडरटेकर को हार का सामना करना पड़ा।

यह मुकाबला भले ही शानदार हुआ हो लेकिन इस मुकाबले में अंडरटेकर की परफॉर्मेंस काफी स्लो थी। भले ही फैंस इस बात से सहमत ना हो लेकिन अब रिंग में अंडरटेकर की बढ़ती उम्र का असर दिखने लगा है। ये कुछ चीजें अंडरटेकर को रिंग में फिर से मुकाबला करने से रोकती हैं। इसी कड़ी में हम एक नज़र डालेंगे उन 5 कारणों पर जो यह साबित करते हैं कि अंडरटेकर को अब फिर कभी रैसलिंग नहीं करनी चाहिए:

यह दूसरे सुपरस्टार्स को मौका देने का समय

So many talents from the roster did not make the card

टॉप सुपरस्टार्स जैसे बैरन कॉर्बिन, फिन बैलर, शिंस्के नाकामुरा और रैंडी ऑर्टन को मेलबर्न में हुए सुपर शो डाउन में मुकाबला करने का मौका नहीं मिला।

दुर्भाग्य से यह जगह WWE के दो दिग्गज सुपरस्टार्स अंडरटेकर और ट्रिपल एच के लिए बुक थी। देखा जाए तो सुपर शो डाउन में अंडरटेकर और ट्रिपल एच के बीच हुआ मुकाबला बेहद स्लो था। साथ ही इसमें ऐसा कुछ खास नहीं था जो इसे शानदार मुकाबला कहने के लिए मजबूर करता।

हमारे ख्याल से अगर फिन बैलर, नाकामुरा या रैंडी ऑर्टन इस जगह पर होते तो एक लंबा और सॉलिड मैच दे सकते थे।

चोटिल हो सकते हैं अंडरटेकर

Competing at his advanced age is not a good idea

इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता है कि बढ़ती उम्र के साथ रैसलिंग करना काफी कठिन हो जाता है। अंडरटेकर पिछले कई सालों से रैसलिंग करते आ रहे हैं। इस दौरान उन्हें कई बार रिंग में चोट भी लगी।

वर्तमान स्थिति में अंडरटेकर उम्र के जिस पड़ाव पर हैं उसमें उन्हें रिंग में चोट लगना काफी खतरनाक हो सकता है। हमारे ख्याल से अंडरटेकर को ऐसा रिस्क नहीं लेना चाहिए जिससे उन्हें भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़े।

अपनी लैगसी को खराब कर रहे हैं

He's not the same Undertaker we know and love

एक कहावत है कि हर अच्छी चीज का एक दिन अंत जरूर होता है। यह कहावत अंडरटेकर के लिए बिल्कुल फिट बैठती है। उम्र के इस पड़ाव में अंडरटेकर उतने फिट और चुस्त नहीं है कि वह पहले जैसे मुकाबले दे पाएं।

इसके अलावा उन्हें WWE में कुछ भी हासिल करने की या फिर कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है। अंडरटेकर पहले ही एक लेजेंड्री सुपरस्टार बन चुके हैं।

उनकी रैसलमेनिया 33 में रिटायरमेंट शानदार थी

Any subsequent performance just ruins the moment

रैसलमेनिया 33 के मेन इवेंट में रोमन रेंस और अंडरटेकर के बीच मुकाबला हुआ था। इस मुकाबले में अंडरटेकर को रैसलमेनिया में दूसरी बार हार का सामना करना करना पड़ा था।

इस मुकाबले में हार के बाद अंडरटेकर ने रिंग में अपने ग्लव्स और जैकेट को रिंग को उतारकर रिंग के बीच में रख दिया था। एरीना में मौजूद फैंस के लिए काफी भावुक पल था। फैंस को लगा कि यह शायद अंडरटेकर की विदाई का समय है ऐसे में उन्होंने अंडरटेकर को शानदार विदाई दी। हमारे ख्याल से यह अंडरटेकर की शानदार रिटायरमेंट थी।

अंडरटेकर के पास हासिल करने के लिए कुछ बचा नहीं है

The Undertaker, much like these other men, have done it all

WWE के इतिहास में अंडरटेकर ने जितनी शानदार परफॉर्मेंस दी है शायद ही कोई उनकी बराबरी कर पाए। पिछले कई सालों से WWE का अहम हिस्सा रहे अंडरटेकर ने WWE में हर वह चीज हासिल की है जो एक सुपरस्टार सपने में भी नहीं सोच सकता है।

हमारे ख्याल से अंडरटेकर के लिए WWE में कुछ ऐसा बचा नहीं जिसे वह हासिल करें। ऐसे में यह कहना बिल्कुल सही होगा कि अंडरटेकर को अब फिर कभी रैसलिंग नहीं करनी चाहिए।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: अंकित कुमार

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment