Create
Notifications

WrestleMania 35 में द रॉक और रोमन रेंस के बीच मुकाबला ना होने के 5 बड़े कारण 

Enter caption
Atul Kushwaha

पिछले साल, जब रोमन रेंस द्वारा अपनी बीमारी के बारे में सभी दर्शको को बताने से पहले खबरें यह आ रही थी कि, रैसलमेनिया में रोमन रेंस का मुकाबला उनके कजिन ब्रदर द रॉक के साथ हो सकता है। किंतु रोमन रेंस की बीमारी ल्यूकीमिया के बारे में पता लगने और उनके कुछ समय के लिए WWE छोड़ने के बाद यह खबरें झूठी साबित हुई। कुछ समय पहले रोमन रेंस ने रिंग में अपनी वापसी की, जिसके बाद एक बार फिर रोमन रेंस और रॉक के बीच मुकाबले को लेकर बातें होने लगी।

रैसलमेनिया 35 को होने में अभी कुछ ही समय शेष है, लेकिन अभी तक 'पीयूप्‍ल चैम्‍प' द रॉक ने अपनी वापसी नहीं की। जिससे एक बात तो स्पष्ट है कि इस रैसलमेनिया हमें यह मुकाबला देखने को नहीं मिलने वाला। दूसरा कारण यह भी है कि ड्रू मैकइंटायर, रोमन रेंस को रैसलमेनिया 35 में मुकाबला लड़ने के लिए चुनौती दे चुके हैं और संभवत रोमन रेंस इस चैलेंज को स्वीकार भी कर लेंगे। तो आइए जान लेते हैं उन पांच बड़े कारणों के बारे में जिसकी वजह से रोमन रेंस और द रॉक के बीच मुकाबला रैसलमेनिया 35 में देखने को नहीं मिला।

#5 दोनों के बीच मुकाबला कराने का WWE का कोई प्लान ही नहीं होना

Enter caption

यह बात जरूरी नहीं है कि हर बार जो अफवाहें सामने आए वह सही हो। खबरें यह आ रही थी, कि WWE रोमन रेंस और रॉक के बीच मुकाबला दिखाना चाहती है, लेकिन WWE ने औपचारिक तौर पर ऐसा कोई भी काम नहीं किया, जिससे इस मैच के बारे में पता चले। कुछ महीने पहले रैसलिंग ऑब्जर्वर डैव मैल्‍टजर ने अपने इंटरव्यू में बतलाया था, कि रैसलमेनिया 35 में द रॉक और रोमन रेंस के बीच मुकाबला कराने का WWE का कोई प्लान ही नहीं था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 द रॉक का व्यस्त शेड्यूल

Enter caption

एक रैसलर होने के अलावा द रॉक हॉलीवुड के काफी बड़े अभिनेता भी हैं। हॉलीवुड में उनकी कई सुपरहिट मूवी बन चुकी है, और कई आगामी मूवी में वह काम कर रहे हैं। जिस कारण द रॉक WWE में अपनी वापसी करने में असमर्थ हैं। द रॉक अपनी आगामी मूवी जैसे- जुमांजी 2, ब्लैक एडम आदि की शूटिंग में व्यस्त हैं, और यही कारण है कि वह रैसलमेनिया 35 में कोई भी मुकाबला नहीं लड़ पाएंगे।

#3 द रॉक और रोमन रेंस के बीच मुकाबले की अगली साल बुकिंग होना

Enter caption

अगर यह मान लिया जाए कि पिछले साल अक्टूबर से पहले WWE के यह प्लान थे कि वो रैसलमेनिया 35 में द रॉक और रोमन रेंस के बीच मुकाबला तय करना चाहती थी, लेकिन रोमन रेंस की बीमारी के कारण उन्हें अपने इस प्‍लान में बदलाव करना पड़ा। जिसके बाद रोमन रेंस की वापसी के बाद उनकी स्टोरी लाइन रॉक के साथ दिखाने के लिए WWE को पर्याप्त समय नहीं मिल सका। तब WWE अपने इस प्लान को रैसलमेनिया 36 के लिए पोस्टपोन कर सकती हैं।

#2 रोमन रेंस का नुकसान होना

Enter caption

कुछ समय पूर्व तक WWE यूनिवर्स रोमन रेंस को एक के बाद एक मिल रही सफलता के कारण उन्‍हें हेट करने लगा था। किन्‍तु रोमन रेंस की बीमारी के बारे में पता चलने के बाद दर्शक फिर से उन्हें पसंद करने लगे हैं। अब एक बार फिर WWE रोमन रेंस को पुश देगी, तो दर्शक रोमन रेंस के खिलाफ हो सकते हैं। अपने व्यस्त हॉलीवुड करियर के चलते द रॉक सिर्फ एक मुकाबला लड़ने के लिए ही अपनी वापसी कर सकते हैं, और संभवत WWE चाहेगी कि इस मुकाबले में रोमन रेंस की जीत हो। यही कारण है कि उन्होंने इस मुकाबले को बाद के लिए बचाए रखना सही समझा।

#1 रोमन रेंस का रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में ना होना

Enter caption

पिछले कुछ सालों से रोमन रेंस लगातार रैसलमेनिया के मेन इवेंट में मुकाबले लड़ रहे हैं। 2015 में उनका मुकाबला ब्रॉक लैसनर के साथ हुआ था। 2016 की रैसलमेनिया में वो ट्रिपल एच से लड़े थे, 2017 की रैसलमेनिया में उनका सामना अंडरटेकर से हुआ था, जबकि 2018 की रैसलमेनिया में एक बार फिर ब्रॉक लैसनर से लड़े थे। साथ ही रोमन रेंस और द रॉक के बीच मुकाबला, किसी मेन इवेंट से कम नहीं है। रैसलमेनिया 35 के लिए WWE पहली बार रॉ विमेंस चैम्पियनशिप मुकाबले को मेन इवेंट में हैडलाइन करना चाहती है। इस वजह से WWE ने इस मुकाबले को रैसलमेनिया 35 में तय करना ठीक नहीं समझा।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...