WWE WrestleMania 39: 5 बड़े कारणों से Austin Theory ने चीटिंग करते हुए John Cena को करारी शिकस्त दी

austin theory win reasons wrestlemania 39
WrestleMania 39 में ऑस्टिन थ्योरी की जीत के कारण

John Cena: WWE ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि रेसलमेनिया (WrestleMania 39) की शुरुआत यूएस चैंपियनशिप मैच से होगी, जिसमें ऑस्टिन थ्योरी (Austin Theory) को जॉन सीना (John Cena) के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था।

इन दोनों सुपरस्टार्स की दुश्मनी ने फैंस का काफी मनोरंजन किया था और मैच में भी कई धमाकेदार मोमेंट्स देखने को मिले, लेकिन अंत में थ्योरी ने अपनी बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड कर लिया है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं WrestleMania 39 में ऑस्टिन थ्योरी की जॉन सीना पर जीत के 5 सबसे बड़े कारणों के बारे में।

#)WWE दिग्गज John Cena के खिलाफ जीत Austin Theory को बहुत बड़ा सुपरस्टार बनने में मदद करेगी

ऑस्टिन थ्योरी ने 2021 में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था और आते ही उन्हें बड़ा पुश मिलना दर्शा रहा था कि कंपनी ने उनके लिए बहुत बड़े प्लान तैयार किए हुए हैं। आपको याद दिला दें कि John Cena के साथ उनकी स्टोरीलाइन की नींव तब रखी गई जब थ्योरी ने पिछले साल खुद को सबसे महान यूएस चैंपियन बताते हुए जॉन पर तंज़ कसा था।

जॉन 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं और उन्हें WWE इतिहास के सबसे महान रेसलर्स में से एक होने की संज्ञा दी जाती है, इसलिए मौजूदा समय में उनके खिलाफ एक जीत किसी भी सुपरस्टार के लिए बहुत फायदेमंद रह सकती है। वहीं अपने पहले ही प्रयास में द चैम्प को हराना थ्योरी को बहुत बड़ा सुपरस्टार बना रही होगी।

#)बेईमानी से जीत उन्हें बड़ा हील सुपरस्टार बनाएगी

ऑस्टिन थ्योरी और John Cena ने मैच के दौरान कई शानदार मूव्स लगाए, लेकिन शुरुआती क्षणों से ही डिफेंडिंग चैंपियन का बेईमानी करना उन्हें बड़े हील रेसलर के रूप में प्रदर्शित कर रहा था। उन्होंने पहले जॉन के कान और कुछ समय बाद हाथ पर भी मुंह से काटा था।

मगर इस बीच एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाने की असफल कोशिश के दौरान रेफरी धराशाई हो गया था, तभी थ्योरी ने अपने चैलेंजर को लो-ब्लो लगा दिया। हालांकि थ्योरी ने जॉन के सबमिशन मूव के खिलाफ टैप आउट कर दिया, लेकिन उस समय रेफरी सुधबुध खो चुका था। अंत में थ्योरी को लो-ब्लो का फायदा मिला और बेईमानी से जीत दर्ज की। इस दौरान क्राउड उन्हें बू कर रहा था, जो दर्शाता है कि थ्योरी इतनी कम उम्र में जॉन को हराकर एक अच्छे हील रेसलर बन गए हैं।

#)जॉन सीना ने अपनी लिगेसी ऑस्टिन थ्योरी के हाथों में सौंपी

John Cena ने साल 2002 में अपने WWE करियर की शुरुआत की थी। कुछ सालों के बाद ही वो कंपनी के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में सामने आए और फैंस के बीच उनका इतना क्रेज़ था कि लोग उन्हें अपना हीरो मानने लगे थे। आपको बता दें कि ऑस्टिन थ्योरी के लुक्स काफी हद तक वैसे हैं, जैसा जॉन अपने करियर के शुरुआती समय में निभाते थे।

उनकी फ़िजिक काफी हद तक एक समान दिखती है और जॉन भी अपने करियर के शुरुआती दिनों में थ्योरी की तरह एनर्जी से भरपूर रहते थे। इसलिए WrestleMania 39 में थ्योरी की जीत के बाद ऐसा लगता है जैसे द चैम्प ने अपनी लिगेसी उनके हाथों में सौंप दी है।

#)WWE को एक पार्ट-टाइम चैंपियन नहीं चाहिए

WWE में जब तक क्रिएटिव कंट्रोल विंस मैकमैहन के हाथों में रहा, तब तक उन्हें कई मौकों पर पार्ट-टाइम रेसलर्स को चैंपियन बनाते देखा जाता था। ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग ऐसे 2 बड़े नाम हैं, जो पार्ट-टाइम रेसलर होते हुए भी कई बार चैंपियन बन चुके हैं, इससे जाहिर तौर पर कंपनी की प्रोडक्ट वैल्यू पर असर पड़ा होगा।

John Cena अब एक बड़े हॉलीवुड सुपरस्टार हैं, इसलिए बहुत कम मौकों पर रिंग में मैच लड़ते हुए दिखाई देते हैं। इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है कि वो WrestleMania 39 के बाद निरंतर ऑन-स्क्रीन नज़र आएंगे। वो एक पार्ट-टाइम रेसलर हैं, इसलिए कंपनी की प्रोडक्ट वैल्यू को देखते हुए ऑस्टिन थ्योरी का टाइटल रिटेन करने का फैसला सही है।

#)ऑस्टिन थ्योरी WWE का फ्यूचर हैं

जॉन सीना ने अपने दौर में WWE को डॉमिनेट किया था, इसी वजह से वो इतिहास के सबसे सफल और लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बन पाए हैं, मगर अब उन्हें कुछ खास मौकों पर परफॉर्म करते देखा जाता है। WWE अन्य सुपरस्टार्स को मजबूत दिखाने के लिए जॉन को पिछले अधिकतर मैचों में हार के लिए बुक करती आई है।

उनकी इस तरह की बुकिंग को समझ पाना कोई मुश्किल काम नहीं क्योंकि जॉन का समय अब बीत चुका है और ये फ्यूचर स्टार्स के छाने का समय है। इसलिए इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि ऑस्टिन थ्योरी WWE का फ्यूचर हैं और John Cena के बजाय थ्योरी का टाइटल डिफेंड करना, लॉन्ग-टर्म प्लान के मामले में कंपनी को ज्यादा फायदा पहुंचाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now