Create
Notifications

5 कारण क्यों मैट हार्डी बनाम ब्रे वायट साल 2018 की सबसे शानदार फिउड हो सकती है

Sanjay Dutta

आप बंद कमरे में क्यों कैद हैं जब आप उड़ सकते हैं? यह शब्द मैट हार्डी और ब्रे वायट के चरित्र के लिए सटीक बैठता है। इन दोनों के अद्वितीय और रोचक व्यक्ति की जगह बंद कमरे में नहीं बल्कि शीर्ष पर होनी चाहिए। इसी ने इनके चरित्रों को इतना खास बनाया है। जबसे वोकन मैट उभरकर आए हैं, फैन्स को एक ऐसे चरित्र को देखने का मौका मिला जिसने IMPACT रैसलिंग में सभी फैन्स का ध्यान आकर्षित किया था। लेकिन अब जबकि यह दोनों के एक-दूसरे के आमने-सामने हैं, इनके दुश्मनी में अविश्वसनीय संभावनाएं दिख रही है। क्या सभी के लिए कितना कारगर साबित होगा? वायट को हार्डी के खिलाफ किस तरह से इस्तेमाल किया जाएगा? क्या फैन्स को इसकी परवाह है? शुरुआती संकेतों से लग रहा है कि 2018 के शुरू में ही बहुत सारे अच्छे विचार सामने आए हैं जिन्हें आगे चलकर भुनाने की जरूरत है।यहां पांच कारण हैं जो ब्रे वायट बनाम वोकन मैट हार्डी वर्ष 2018 की सबसे बेहतरीन दुश्मनी बना सकती है।

#5 प्रोमोज़

इन दोनों के चरित्रों में काफी गहराई है। जो 'वोकन' मैट हार्डी चरित्र से अनजान हैं, उनका यह चरित्र काफी जटिल है और इसमें कई सारी परत है। वोकन हार्डी चरित्र की सबसे आकर्षित चीज उनके बात करने का अंदाज है। , वह कई बार शब्दों को इस तरह से उच्चारित करते हैं जिसमें कुछ अक्षरों का ज्यादा तवज्जो दिया जाता हैं। वह भले ही उनके डिलीट शब्द का उच्चारण हो या किसी को ओबसोलिट करने की बात कहनी हो। यह सब‌ यह दर्शाता है कि वह भीड़ से अलग दिखने की कोशिश करते हैं। उनकी तुलना में ब्रे वायट अपने चरित्र को कुछ इस तरह से प्रस्तुत करते हैं ताकि फैन्स उनकी तरफ आकर्षित हो जाए और उनके हर बात को ध्यानपुर्वक सुने। इन दोनों की एक दूसरे पर बाउंस करने की क्षमता कुछ ऐसी है कि हार्डी के IMPACT रैसलिंग रन के दौरान भी इस बात पर विचार किया गया था। वे एक दूसरे के साथ कुछ दिलचस्प परिदृश्य पैदा करेंगे, जो निश्चित तौर पर फैन्स को बंधे रखने वाली हैं। इसे भी पढ़ें: 5 बड़े मौके जो RAW की 25वीं सालगिरह पर WWE ने खोए

#4 बाहरी तत्वों का जुड़ाव

जब से ब्रे वायट WWE में आए हैं, फैन्स ने उनके चरित्र को विकसित होते हुए और इसमें कई और पहलुओं को जुड़ते हुए देखा है जो उन्हें किसी अन्य सुपरस्टार से अलग बनाती है। शुरूआत में इसमें ल्यूक हार्पर और एरिक रोवन जैसे अजीब, विचित्र व्यक्तियों का साथ उन्हें एक परिवार शामिल किया गया, जहां एक रोकिंग कुर्सी थी जो उनके डरावने व्यक्तिव का प्रतीक बनी, और एक अवसर पर भेड़ का नक़ाब पहना हुआ एक झुंड जो जहां वायट लोगों के बीच डर पैदा करने में सफल रहे। वोकन मैट हार्डी ने अभी भी चरित्र के दुसरे पहलुओं को डेब्यू नहीं किया है जिसने उन्हें IMPACT रैसलिंग का विशेष आकर्षण बनाया था। वह इन पहलुओं को जोड़कर बहुत कुछ कर सकते हैं। चाहे वह उनके पत्नी क्वीन रेबेका, बेटे किंग मैक्सेल या सीनोेर बेंजामिन की हिस्सेदारी हो, वोकन मैट हार्डी के पास ऐसी चीजें की भरमार है जिसने उनके IMPACT रैसलिंग के संस्करण को इतना लोकप्रिय बनाया, जिस WWE फैन्स ने अभी तक नहीं देखा है । हम सिर्फ कल्पना कर सकते हैं कि वायाट और हार्डी इस दुश्मनी को सफल बनाने के लिए क्या कुछ शामिल करते हैं।

#3 मैचों में स्टीपुलेशन

जो सब वोकन मैट हार्डी के गिमिक से वाकिफ नहीं हैं , उन्हें यह बता दें कि 2016 और 2017 में IMPACT रैसलिंग के सबसे सफल भागों में से एक ब्रोकन मैट हार्डी चरित्र का उदय था, और उन्होंने व्यक्तिगत रूप से "डिलीशन" को अपने खुद के पैसे से उत्पादित किया था । घटनाक्रम जैसे कि उनकी ब्रोकन ब्रीलियन्स, डिलीट ओर डिके और फाइनल डिलीशन‌ में कुछ ऐसे अनूठे गुण प्रस्तुत किये गए थे जो WWE में इस्तेमाल नहीं किया गया। ब्रे वायट को फैन्स ने रैंडी ऑर्टन के खिलाफ हाउस आॅफ होरर्स में लड़ते हुए देखा है, उन्होंने वायट को हैलोवीन इन अ सैल मैच का हिस्सा बनते हुए देखा है। उनके विभिन्न केज मैचों में उन्होंने लाइन को पार करने की इच्छा व्यक्त की है और अपने प्रतिद्वंदियों के साथ साथ खुद को बहुत नुकसान पहुंचाया। क्या हम इन दोनों को ऐसे लड़ाई में देख सकते हैं जहां यह लड़ाई इनके अपने काॅमपाउंडो में होगी? यह निश्चित रूप से फैन्स को बांधे रख सकता है, हालांकि गिमिक मैच हिट या मिस हो सकते हैं। हालांकि, यह दोनों कुछ ऐसी अनूठी स्टीपुलेशनन या तत्वो को इनके मैचों में जोड़ सकते हैं, जो WWE फैन्स ने पहले कभी नहीं देखा हो।

#2 मैचों की क्वालिटी

वायट और हार्डी जैसे अनोखा चरित्रों के साथ, इन दोनों के बीच के कार्यक्रम में यह जोखिम जरूर हैं कि कार्यक्रम गिमिक ज्यादा और रैसलिंग की क्वालिटी कम हो। हालांकि, वायट के तीसरी पीढ़ी की प्रतिभा होने और हार्डी में दो दशक से ज्यादा के अनुभव के साथ, फैन्स को आश्वासन दिया जा सकता है कि दोनों फैन्स को एक बहुत ही सम्मोहक मैच देने में सक्षम हैं जो रिंग में एक कहानी बताने वाले हैं। इन दोनों एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देंगे और एक-दूसरे के हमलों को बढ़िया तरह से बचेंगे और फैन्स को एक अद्भुत सफर में ले जाएंगे। वायट की गतिशीलता अक्सर नीचे आयेगी, क्योंकि उनमें अविश्वसनीय प्रतिभा है, और उनके चरित्र का आत्म-बलिदान फैन्स के लिए देखने लायक होगा। जबकि हार्डी उतने युवा नहीं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह अभी भी एक सिंगल्स विवाद का हिस्सा बनने का माद्दा रखते हैं।

#1 कहानी का आगे बढ़ना

रैसलिंग की कहानियों में अक्सर बढ़ाएं पड़ जाती हैं, या तो ये रचनात्मक रूप से या खुद प्रतिभाओं के वजह से होती हैं। उल्लेखनीय बात यह है कि इन दो रैसलर्स के चरित्रो में इतनी अधिक गहराई है कि उनके बीच की कहानी वास्तव में प्रत्येक चरित्र को उभरने का मौका दे सकती है और फैन्स को दिखा सकती है कि वे क्या कर सकते हैं। जैसे-जैसे विवाद शुरू हुआ और इन दोनों के बीच का तनाव बढी, फैन्स इन दोनों को एक-दूसरे को बातों में घूमते हुए , घुरते हुए या एक-दूसरे पर हमला करते हुए देख चुके हैं। फैन्स रिंग में इन दोनों के गहरे और डारावने गुणों का इस्तेमाल किए जाने को देख सकते हैं। चाहे वह हार्डी के परिवार को शामिल करना है या वायट के अपने 'परिवार' में दोहन करना हो, वे निश्चित रूप से भविष्य में हर लकीरों को तोड़कर इस प्रतिद्वंदिता में और क्या कर सकते हैं, यह दिखाने की कोशिश करेंगे। इन दोनों के लिए इस विवाद में आगे क्या होगा यह देखने लायक हो सकता है, क्योंकि उनकी कहानी 2018 तक जारी रहेगी। लेखक - मार्क मेडिसन , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...