Create
Notifications

5 कारण क्यों WWE लैजेंड गोल्डबर्ग को फैंस से नफरत नहीं मिलनी चाहिए 

गोल्डबर्ग ने हाल ही में Raw के जरिए WWE में अपनी वापसी की थी
गोल्डबर्ग ने हाल ही में Raw के जरिए WWE में अपनी वापसी की थी
Subham Pal
visit

WWE लैजेंड गोल्डबर्ग (Goldberg) ने 19 जुलाई को हुए Raw के एपिसोड के जरिए वापसी करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। Raw में वापसी के बाद गोल्डबर्ग का बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) से आमना-सामना हुआ था। गोल्डबर्ग की वापसी से पहले ही यह अटकलें लगाई जाने लगी थी कि वह वापसी करके SummerSlam 2021 में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले का सामना करते हुए नजर आएंगे।

भले ही, गोल्डबर्ग की वापसी हो चुकी है लेकिन कई फैंस गोल्डबर्ग की वापसी से बिल्कुल भी खुश नहीं दिखाई दे रहे हैं और इन फैंस ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी। यह कहना मुश्किल है कि क्यों अधिकतर फैंस गोल्डबर्ग को पसंद नहीं करते हैं लेकिन उन्हें गोल्डबर्ग से नफरत नहीं करनी चाहिए। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE फैंस को गोल्डबर्ग से नफरत नहीं करनी चाहिए।

5- गोल्डबर्ग की वापसी से WWE को सुर्खियों में आने में मदद मिलती है

यह कहना गलत नहीं होगा कि गोल्डबर्ग महानतम सुपरस्टार्स में से एक हैं, खासकर, उनका WCW रन काफी शानदार रहा था। गोल्डबर्ग ने अपने करियर के दौरान जहां भी परफॉर्म किया, वहां वह सभी का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रहे थे। इसके अलावा गोल्डबर्ग का एंट्रेस भी काफी शानदार है जो कि उन्हें दूसरों से अलग बनाता है।

कई फैंस को लगता है कि दूसरे सुपरस्टार्स को मिलने वाले मौके गोल्डबर्ग को मिल जाते हैं। हालांकि, WWE काफी सोच-समझकर ही गोल्डबर्ग की वापसी कराती है। आपको बता दें, यूट्यूब पर गोल्डबर्ग की वापसी वाले वीडियो को 2.6 मिलियन व्यूज मिले हैं और इस वीडियो के व्यूज जॉन सीना के सैगमेंट वाले वीडियो के व्यूज (2.2 मिलियन) से भी ज्यादा हैं।

इसके अलावा गोल्डबर्ग की वापसी की वजह से Raw के रेटिंग्स में भारी इजाफा हुआ था और आपको बता दें, WrestleMania 37 के बाद हुए Raw के बाद गोल्डबर्ग की वापसी वाले Raw के एपिसोड की रेटिंग सबसे ज्यादा थी। यह चीज दर्शाती है कि अधिकतर फैंस गोल्डबर्ग को WWE में देखना चाहते हैं इसलिए उन्हें नफरत नहीं मिलनी चाहिए।

4- गोल्डबर्ग WWE में टैलेंट्स को आगे बढ़ाने का काम करते हैं

गोल्डबर्ग के WWE में पिछले दो मैचों के बारे में बात की जाए तो गोल्डबर्ग WrestleMania 36 में ब्रॉन स्ट्रोमैन और Royal Rumble 2021 में ड्रू मैकइंटायर से हारकर इन दोनों सुपरस्टार्स को आगे बढ़ाने का काम किया था। इससे पहले गोल्डबर्ग WrestleMania 33 में ब्रॉक लैसनर से भी हार गए थे। हालांकि, गोल्डबर्ग WWE में डॉल्फ जिगलर और द फीन्ड जैसे सुपरस्टार्स को हरा चुके हैं।

गोल्डबर्ग SunmerSlam 2021 में बॉबी लैश्ले का सामना करने जा रहे हैं और इस बात की संभावना ज्यादा है कि इस मैच में लैश्ले से हारकर गोल्डबर्ग, लैश्ले को मॉन्स्टर के रूप में पेश कर सकते हैं। देखा जाए तो गोल्डबर्ग दूसरे सुपरस्टार्स को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं इसलिए उन्हें नफरत नहीं मिलनी चाहिए।

3- गोल्डबर्ग फैंस के मनोरंजन के लिए 54 साल की उम्र में भी परफॉर्म कर रहे हैं

गोल्डबर्ग 54 साल के हो चुके हैं और वह चाहते तो रिटायरमेंट लेने का फैसला कर सकते थे लेकिन वह अभी भी फैंस के मनोरंजन के लिए परफॉर्म कर रहे हैं। देखा जाए तो यह काफी सम्मान की बात है। आपको बता दें, WWE Super ShowDown में द अंडरटेकर के खिलाफ खराब मैच के बाद भी गोल्डबर्ग ने हार नहीं मानी थी।

इसके बाद उन्होंने अपने अंदर कमियों को दूर करने की कोशिश की थी। आपको बता दें, ज्यादा उम्र हो जाने के बाद मैच के लिए तैयारी करना और खुद को शेप में बनाए रखना काफी कठिन होता है। हालांकि, रेसलिंग के प्रति समर्पण होने की वजह से गोल्डबर्ग इस उम्र में भी शानदार काम कर रहे हैं और इस चीज के लिए उन्हें सम्मान मिलना चाहिए।

2- WWE सुपरस्टार गोल्डबर्ग का करियर लैजेंडरी रहा है

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

WWE लैजेंड गोल्डबर्ग ने WCW में डेब्यू करने के बाद अनडिफिटेड स्ट्रीक की शुरूआत की थी। आपको बता दें, उस वक्त गोल्डबर्ग लगातार 173 मैच जीतने में कामयाब रहे थे। हालांकि, साल 1998 में Starrcade पीपीवी में केविन नैश ने गोल्डबर्ग को हराकर उनकी स्ट्रीक तोड़ दी थी। WCW का अस्तित्व हो जाने तक गोल्डबर्ग इस रेसलिंग कंपनी से जुड़े रहें और इसके बाद उन्होंने साल 2003 में WWE में डेब्यू किया।

उनका शुरूआती WWE रन केवल एक साल का था लेकिन यह बात साफ थी कि उस वक्त तक भी वह काफी लोकप्रिय थे। गोल्डबर्ग का फैंस से कनेक्ट करने की क्षमता से लेकर उनका एंट्रेस और मैच जीतने का तरीका भी सराहनीय है और इस वजह से उनकी तारीफ होनी चाहिए।

1- गोल्डबर्ग WWE हॉल ऑफ फेमर हैं

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग को रेसलिंग में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए साल 2018 में WWE हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था। इस दौरान गोल्डबर्ग, रिक फ्लेयर, ब्रेट हार्ट और हल्क होगन जैसे दिग्गजों के साथ बैठे हुए थे और यह चीज दर्शाती है कि गोल्डबर्ग का कंपनी में क्या स्थान है।

इस हॉल ऑफ फेम सेरेमेनी के दौरान ट्रिपल एच ने कहा था कि गोल्डबर्ग ने अपनी अनोखी शख्सियत, फुर्ती की वजह से दुनिया भर के फैंस का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। गोल्डबर्ग रेसलिंग में योगदान के लिए सम्मान के पात्र हैं और फैंस से उन्हें नफरत नहीं मिलनी चाहिए।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now