Create
Notifications

5 कारण क्यों गोल्डबर्ग ने वापसी करते हुए बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया

WWE
WWE
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE रॉ (Raw) के एपिसोड में एक बड़ा सरप्राइज देखने को मिला। बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) ने एक नॉन-टाइटल ओपन चैलेंज रखा था। इसका जवाब कीथ ली (Keith Lee) ने दिया और उनकी एक धमाकेदार वापसी हुई। फैंस के बीच यह काफी बड़ा शॉक था। हालांकि, बाद में एक और चौंकाने वाली चीज़ देखने को मिली। बॉबी लैश्ले ने कीथ को हराकर एक अहम जीत अपने नाम की।

इस शानदार मैच के बाद अचानक से गोल्डबर्ग ने वापसी की। उन्होंने बॉबी लैश्ले को मैच के लिए चैलेंज दिया। उनके बीच ब्रॉल देखने को मिल जाता लेकिन MVP ने उन्हें अलग किया। गोल्डबर्ग अंतिम बार Royal Rumble 2021 में दिखाई दिए थे। सभी के मन में सवाल होगा कि आखिर किन कारणों से गोल्डबर्ग ने वापसी की। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 कारणों के बारे में बात करेंगे जिनकी वजह से गोल्डबर्ग ने वापसी करते हुए बॉबी लैश्ले को निशाना बनाया।

5- WWE दिग्गज गोल्डबर्ग को ब्रॉक लैसनर की जगह देने के लिए

सभी फैंस ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच मैच देखना चाहते थे। हालांकि, WWE ने गोल्डबर्ग को लैसनर की जगह भरने के लिए वापस बुलाया। हाल ही में खबरें सामने आई थी कि लैसनर और लैश्ले के मैच की मांग को ठुकराया जा रहा है। ब्रॉक लैसनर काफी समय से दिखाई नहीं दिए हैं और शायद वो इस समय वापसी नहीं करना चाहते हैं। लैसनर ने अपना अंतिम मैच WrestleMania 36 में लड़ा था।

इसके बाद से हर कोई ब्रॉक लैसनर को वापस WWE में देखना चाहता है। देखकर लग रहा है कि लैसनर अभी अपनी वापसी के लिए तैयार नहीं है। ऐसे में WWE ने बॉबी लैश्ले को बड़ा विरोधी देने के लिए गोल्डबर्ग को वापस लाने का निर्णय लिया। गोल्डबर्ग एक दिग्गज सुपरस्टार माने जाते हैं और उनके खिलाफ मैच लड़ने से लैश्ले को जरूर फायदा मिलेगा। गोल्डबर्ग भले ही लैसनर की तरह मैच नहीं दे पाएंगे लेकिन WWE को इस सुपरस्टार द्वारा फायदा जरूर हो सकता है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- Raw में टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स की कमी होना

Raw में इस समय अच्छे बेबीफेस सुपरस्टार्स की कमी साफ तौर पर दिखाई दे रही है। ड्रू मैकइंटायर काफी समय से WWE टाइटल की स्टोरीलाइन में थे और अब उन्हें मेन इवेंट स्टोरीलाइन से आराम दिया गया है। WWE के पास लैश्ले के लिए एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन के रूप में विकल्प मौजूद थे लेकिन दोनों ही सुपरस्टार्स अभी टैग टीम डिवीजन में काम कर रहे हैं।

कीथ ली एक बेहतर विकल्प रहते लेकिन अभी वो उतने बड़े स्टार नहीं बने हैं। ऐसे में गोल्डबर्ग को लाना एक बेहतर विकल्प रहता। SummerSlam जैसे बड़े पीपीवी में बॉबी लैश्ले को बड़ा मैच देने के लिए यही एक अच्छा विकल्प नजर आ रहा था। इस वजह से गोल्डबर्ग की वापसी देखने को मिली।

3- गोल्डबर्ग SummerSlam जैसे पीपीवी के लिए एक बड़ा नाम हैं

गोल्डबर्ग जरूर अच्छे मैच नहीं दे पाते हैं और उनके रेसलिंग मूव्स पहले की तरह प्रभावशाली नहीं रहे हैं। इसके बावजूद जब भी वो वापसी करते हैं तो वो सभी का ध्यान खींचने में सफल होते हैं। WWE को SummerSlam की टिकट सेलिंग बढ़ानी है और व्यूअरशिप में फायदा कराना है। ऐसे में उन्हें लैश्ले के लिए तगड़े विरोधी की जरूरत थी।

ब्रॉक लैसनर की अनुपस्थिति में गोल्डबर्ग ही Raw के लिए दूसरा बड़ा नाम रहते। इस वजह से गोल्डबर्ग की वापसी हुई। वो SummerSlam पीपीवी की ओर फैंस का ध्यान खींचने में सफल रह सकते हैं। इससे WWE को फायदा होगा और लैश्ले को भी बड़े सुपरस्टार के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिलेगा।

2- गोल्डबर्ग अमूमन सिर्फ एक मैच के लिए ही वापस आते हैं

गोल्डबर्ग WWE में समय-समय पर वापसी करते हैं। बड़ी बात यह है कि वो सिर्फ एक मैच के लिए आते हैं। अन्य पार्ट-टाइमर्स की तरह इस सुपरस्टार को साल में 3-4 मैच नहीं देने होते हैं। इस वजह से गोल्डबर्ग को वापस बुलाया गया। WWE अपने पीपीवी की स्टार पावर को बढ़ाने के लिए उन्हें बुलाता है।

अंतिम बार वो Royal Rumble 2021 में दिखाई दिए थे। इसके पहले वो काफी महीनों तक एक्शन से दूर थे। Raw में भी उन्होंने काफी महीनों के बाद वापसी की। इससे पता चलता है कि वो सिर्फ एक मैच के लिए वापस आ रहे हैं और इससे टाइटल चेंज के चांस कम हो जाते हैं। दूसरी ओर गोल्डबर्ग के आने से पीपीवी का मैच कार्ड बेहतर नजर आता है।

1- गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच लड़ने से बॉबी लैश्ले को मदद मिलेगी

बॉबी लैश्ले ने WWE चैंपियन बनने के बाद दिग्गजों के खिलाफ मैच नहीं लड़े हैं। उन्होंने ड्रू मैकइंटायर, ब्रॉन स्ट्रोमैन और कोफी किंग्सटन जैसे स्टार्स के खिलाफ टाइटल रिटेन किया है। हर किसी को उन्होंने अपने चैंपियनशिप रन से प्रभावित किया है। इसके बावजूद उन्हें अपना टाइटल रन लंबे समय के लिए यादगार बनाना है।

इस चीज़ में बॉबी लैश्ले को गोल्डबर्ग द्वारा मदद मिल सकती है। गोल्डबर्ग के पास ज्यादा अनुभव है। हर जगह अभी गोल्डबर्ग चर्चा का विषय हैं। ऐसे में बॉबी लैश्ले पर भी सभी का ध्यान जाएगा। इसके अलावा पुराने प्रशंसकों की नजरों में लैश्ले का कद बढ़ जाएगा। अगर बॉबी लैश्ले किसी तरह से गोल्डबर्ग को हरा देते हैं तो यह काफी बड़ी चीज़ होगी। इससे पूर्व MMA फाइटर एक अलग स्तर पर पहुंच जाएगा।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...