Create
Notifications

जिंदर महल के जल्द ही WWE चैंपियनशिप हारने के 5 बड़े कारण

Ankit Kumar
visit

जिंदर महल जब WWE चैंपियन बने तो यह सभी के लिए एक चौंकाने वाली बात थी, लेकिन इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि जिंदर महल की चैंपियनशिप काफी लंबी चली गई। आमतौर पर सुपरस्टार के पास टाइटल होल्ड करने के इतने ज्यादा दिन नहीं होते हैं। हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि जिंदर महल जल्द ही WWE टाइटल गंवाने वाले हैं, हालांकि इसके पीछे कई कारण है जिनमें से हम आपके लिए 5 कारण लेकर आए है।

इंजरी

a24f1-1509800579-800

हमारे ख्याल से अगर जिंदर महल टाइटल गंवाते हैं तो उनकी इंजरी सबसे बड़ा कारण हो सकती है। एक चैंपियन को इंजरी के कारण टाइटल गंवाने से चैंपियन की परफॉर्मेंस पर कोई असर नहीं पड़ेगा। लेकिन अगर जिंदर महल को वास्तव में इंजरी हो जाती है तो यह उनके करियर के लिए अच्छी नहीं होगी, क्योंकि लंबे समय के बाद जिंदर ने WWE में अपनी जगह पक्की है।

रेटिंग्स

053da-1509800968-800

पिछले कुछ समय से WWE टेलीविजन की रेटिंग्स कुछ खास नहीं रही है, लेकिन ऐसा नहीं है कि रेटिंग्स को लगातार गिरते रहना चाहिए। अब समय आ गया है कि WWE क्रिएटिव डिपार्टमेंट को रेटिंग्स सुधारने में कुछ करना चाहिए। इस हफ्ते भी स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड की रेटिंग्स भी काफी कम रही है। इससे यह साफ दर्शाता है कि जिंदर महल टीवी पर दर्शकों को लाने में नाकामयाब रहे हैं, हालांकि इसके लिए पूरी तरह से जिंदर महल को जिम्मेदार ठहराना सही नहीं है।

विश्वास की कमी

0e7f8-1509801380-800

ऐसा नहीं है कि जिंदर महल दुनिया के सबसे बेस्ट रैसलर्स में से एक है, फिर चाहे वह बात प्रोमो कट की या फिर तकनीक की। जिंदर महल दुनिया के सबसे बेस्ट रैसलर बनने से काफी दूर हैं, फिलहाल उन्हें अभी बहुत काम करना है। हालांकि हम यह नहीं कह रहे है कि जिंदर महल ने पिछले कुछ महीनों में सुधार नहीं किए है, लेकिन एक चैंपियन के रुप में वह अपने आप को निखार नहीं पाए हैं। इसको देखने हुए WWE शायद उनपर कम विश्वास दिखाकर उन्हें टाइटल से बाहर कर दें।

बैकस्टेज ड्रामा

82f24-1509801671-800

यह WWE में बैकस्टेज के पीछ किए जाने वाला ड्रामा है, जो कि सोशल मीडिया से, न्यूज वेबसाइट के द्वारा हम तक पहुंचता है। ऐसा ही एक उदाहरण है एंजो अमोरे, जिनके बैकस्टेज में हुए ड्रामे की बात सामने आई थी। हालांकि हमने जिंदर महल के अभी किसी भी बैकस्टेज ड्रामे के बारे में नहीं सुना, लेकिन यह असंभव नहीं है, WWE चाहे तो जिंदर का बैकस्टेज प्रोग्राम बनाए और जिसके बाद उनकी गलती निकालकर उनसे टाइटल छीन लिया जाए।

एजे स्टाइल्स बनाम ब्रॉक लैसनर

eb5b8-1509802053-800

सर्वाइवर सीरीज पर यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर का एजे स्टाइल्स या फिर जिंदर महल के साथ मुकाबला करेंगे। हमारे ख्याल से जिंदर महल से ज्याद बेहतर एजे स्टाइल्स हैं, और ब्रॉक लैसनर के साथ वह एक साथ शानदार मैच दे सकते हैं। तुलना करें अगर जिंदर महल और एजे स्टाइल्स की तो एजे स्टाइल्स के आगे जिंदर कहीं नहीं टिकते हैं, तकनीक और प्रोमो के मामले में एजे, जिंदर से बहुत आगे हैं। हमारे ख्यास से WWE इसपर विचार जरुर करेगा। खैर अब यह तो समय ही बताएगा की जिंदर महल टाइटल कब गंवाते हैं। लेखक: जेम्स सुवलिन, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now