Create
Notifications

5 कारण जिनसे Backlash में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ जिंदर महल की जीत होनी चाहिए

Amit Shukla
visit

स्मैकडाउन लाइव को लैंड ऑफ ओपोर्चुनिटी कहा जाता है, और अगर इसको जिंदर महल के साथ जोड़ा जाए, तो ये बात बिल्कुल सही लगती है। आज से एक महीने पहले तक अगर आप जिंदर महल और WWE चैंपियनशिप का नाम एक ही वाक्य में लेते तो लोग कहते कि आपका दिमाग चल पड़ा है, लेकिन अगर आप आज ऐसा कहें तो सब सही माना जाएगा। ऐसा नही है कि उन्हें आज ही इस स्थान पर रखा गया है। जब पहली बार NXT चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था तो उसके फाइनल दो प्रतिद्वंदी थे जिंदर और सैथ रॉलिन्स। हालांकि जिंदर वो मैच हार गए थे और उसके बाद सिर्फ बेवजह की कहानियों में ही दिखते रहे। उन्हें 3MB का हिस्सा बनाया गया, लेकिन वहाँ भी कोई खास कहानी बनी नही। इसके बाद जिंदर ने WWE से अल्पविराम लिया और खुद को इंडिपेंडेंट सर्किट में साबित किया। इस दौरान उनकी शारीरिक बनावट भी काफी बदली, और उन्होंने WWE ब्रैंड स्प्लिट का फायदा उठाया। इसकी वजह से उन्हें तुरंत स्मैकडाउन लाइव में मौका दिया गया, जहां एकाएक उनकी किस्मत ही बदल गई। कल तक एक आफ्टरथॉट आज मेन इवेंट के दावेदार बन गया, ये है WWE का कमाल। आइए आपको बताते हैं वो 5 कारण जिनकी वजह से जिंदर को जीतना चाहिए।

स्मैकडाउन को नए चेहरों की ज़रूरत

smackdown-live-wwe-2016-logo-1471153694-800

एजे स्टाइल्स ने एक बार कहा था कि स्मैकडाउन स्टार्स बनाता है, और रॉ उन्हें ले जाता है। अगर ब्रैंड स्प्लिट के बाद हुए ड्राफ्ट की ओर नज़र डाली जाए तो ये बात हकीकत लगती है। एक तरफ जहां मिज़, डीन और ब्रे वायट ने अपने किरदारों को निखारा, और फैंस के प्रिय बनें, वहीं दूसरी तरफ ड्राफ्ट में उन्हें अपने पाले बदलने पड़े। भले ही न्यू डे और शार्लेट स्मैकडाउन का हिस्सा बने हैं, लेकिन जिस किस्म के रैसलर्स वहाँ से रॉ गए हैं वो कमाल है। इस वक़्त स्मैकडाउन में कोई मेजर हील नही है, या यूँ कहें कि WWE चैंपियनशिप के लिए नही है। शायद यही वजह है कि जिंदर को इतना जबरदस्त पुश मिला है। अब WWE ने उन्हें इतने बड़े स्टोरीलाइन में ला तो दिया है, लेकिन बड़ी और ज़रूरी बात ये होगी कि उन्हें अब एक सॉफ्ट प्लेयर जैसा ना दिखाया जाए, या ऐसा कुछ ना हो जो उनके इस पुश को खराब कर दें। एक गलत कदम और विंस के इस प्लान और पुश को फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। आगे आगे होगा क्या, ये बैकलैश पर पता चलेगा।

नए फ़्यूडस को मौका मिलता है

jinder-zayn-1495056574-800

रैंडी पिछले कई सालों से एक टॉप रैसलर रहे हैं। हालांकि बदलते वक्त के साथ कई रैसलर्स आए हैं और उन्हें भी बड़े स्तर का मैच प्लेयर बनना है। इसके लिए आप या तो उन्हें मेन इवेंट की लाइन में लगा सकते हैं या फिर रैंडी के साथ फ़्यूड में। रैंडी के साथ फ़्यूड कोई गलत बात नही है, लेकिन वो एक पुराने ढर्रे पर चलने जैसा होगा। वहीं दूसरी तरफ जिंदर बिल्कुल फ्रेश हैं, और उनके साथ फ़्यूड करके ना सिर्फ रैसलर्स को बल्कि फैंस को भी अनएक्सपेक्टेड रिजल्ट्स की उम्मीद रहेगी। इसके साथ ही कई और नए फ़्यूडस भी बन सकते हैं। अगर इसी फ़्यूड या स्टोरीलाइन के कारण जिंदर सैमी जेन से भिड़ पड़े तो सोचिए क्या होगा? या अगर एजे स्टाइल्स और शिंस्के के बीच एक फ़्यूड इस कहानी की वजह से बन जाए, तो आप सिर्फ अंदाज़ा ही लगा सकते हैं कि जिस भी एपिसोड़ या पे-पर-व्यू में ये लड़ेंगे तो उसकी सेल और टीआरपी कितनी होगी।

रैंडी ऑर्टन में अब वो बात नहीं लगती

randy-1495119557-800

रैंडी ने जॉन सीना के साथ अपने फ़्यूड के सहारे 2000 से लेकर अबतक कहानियों को चलाया है। एक वक्त वो बेहद स्टेल(बोरिंग) लग रहे थे, तब ब्रे ने उनके किरदार में जान फूंकी। हालांकि वो सब भी इस हाउस ऑफ हॉर्रस मैच के साथ जाता रहा। अब ऐसा कुछ नही है, जिसके सहारे हम ये कह सकें कि हमें रैंडी को देखना है, या उनमें कुछ नया है। वहीं दूसरी तरफ जिंदर एकदम नए रूप में आए हैं और उनमें क्या संभावनाएं है, ये तब ही मालूम पड़ेगा जब उन्हें मौक़े मिलेंगे। उम्मीद है कि उन्हें बैकलैश पर जिताकर WWE एक फ्रेश फेस को इंट्रोड्यूस करेगी और संभावनाओं को बढ़ावा देगी।

जिंदर महल और सिंह ब्रदर्स, सैथ रॉलिन्स और जेजे सिक्योरिटी की याद दिलाता है

jinder-singh-1495120209-800

अगर आप ध्यान से देखिए तो जिस तरह एक वक्त लोग चाहते थे कि सैथ को कोई पंच करे, क्योंकि वो इतना जबरदस्त हील प्ले करते थे, इस वक़्त कुछ वैसा ही हाल जिंदर का है। एक तरफ जहाँ जेजे सिक्योरिटी सैथ को जीत दिलाने के लिए हर हद से गुज़र जाता था, कुछ वैसा ही इस वक़्त सिंह ब्रदर्स कर रहे हैं। इससे ना सिर्फ जिंदर बल्कि उनके भी करियर सुधर रहे हैं। हमें नही लगता कि किसी ने सिंह ब्रदर्स को इतनी जल्दी पुश मिलने की उम्मीद लगाई होगी, लेकिन ये अच्छा ही है। अगर बाद में WWE चाहे तो उन्हें टैग टीम स्टोरीलाइन में भी डाल सकती है। वैसे तो अभी ये दोनों किसी भी तरह जिंदर को चैंपियन बनाना चाहते हैं।

जिंदर की जीत साबित करेगी कि स्मैकडाउन लैंड ऑफ ऑपर्चुनिटी है

smackdown-1495122137-800

शेन मैकमैन ब्रैंड स्प्लिट के दिनों से ही स्मैकडाउन को लैंड ऑफ अपॉरचुनिटी कह रहे हैं और अगर आप वाकई में देखें तो जिस तरह ब्रे को पुश मिला, मिज़ 2010 के बाद फिर ज़बरदस्त रूप से रेलेवेंट लगे या फिर ब्रीजांगो को जिस तरह से एक नई पहचान मिली, ये बात सच लगती है। इसपर एक पक्की मुहर तब लगेगी जब जिंदर बैकलैश पर अपना मैच जीत जाते है, और कई औऱ लोगों के लिए मार्ग प्रशश्त करते हैं। लेखक: ब्रैंडन कारनी, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now