Create
Notifications

5 कारण कि TLC का मौजूदा मैचकार्ड पुराने वाले से बहुत अच्छा है

सुर्यकांत त्रिपाठी

WWE के पास हमेशा कोई न कोई विकल्प मौजूद रहता है। चाहे किसी रैसलर को चोट लग जाएं, दर्शक जैसी प्रतिक्रिया दें या फिर कोई नया रैसलर शो में शामिल हो जाए। WWE हमेशा अगले पीपीवी को ध्यान में रखकर मौजूदा पीपीवी की तैयारी करती है। इस हफ्ते WWE रॉ के पीपीवी TLC के मैचकार्ड में काफी उल्टफेर देखने मिला। जहां कंपनी ने द शील्ड के वापसी की तैयारी की थी उसपर पानी फिर गया जब शील्ड के मुख्य सदस्य रोमन रेन्स बीमार पड़ गए। वहीं दूसरी ओर फिन बैलर का सामना ब्रे वायट से होने वाला था जहां हमें सिस्टर एबीगेल देखने मिलती। लेकिन रोमन की तरह ब्रे वायट भी बीमार पड़ गए। TLC के दो दिन पहले WWE ने मैचकार्ड में बड़े बदलाव किये और हम यहां पर नए मैचकार्ड की पुराने मैचकार्ड से बेहतर होने की 5 वजह बनाएंगे।


#5 कर्ट एंगल की WWE रिंग में वापसी

10-33-11-f7ac3-1508558631-500

WWE के पास इतने मैच कार्ड मौजूद हैं कि वो कभी भी दर्शकों को मैच से चौंका सकते हैं। सीएम पंक की वापसी कंपनी के लिए काफी अच्छी रहेगी लेकिन दोनों पार्टी इसके लिए तैयार नहीं हैं। वहीं दर्शक डेनियल ब्रायन के वापसी की मांग कर रहे हैं लेकिन वो होते हुए भी नज़र नहीं आ रहा। लेकिन TLC PPV में कर्ट एंगल करीब 11 साल बाद रिंग में वापस लड़ने उतरेंगे। इस ओलंपिक हीरो को WWE की फिजिकल फिटनेस टीम ने मैच लड़ने की अनुमति दे दी है। WWE यूनिवर्स शील्ड के वापसी की जोरदार मांग कर रही थी लेकिन अब वो संभव नहीं है। इसलिए उसके भरपाई के लिए कंपनी ने ओलंपिक हीरो को इस मैच में सैथ रॉलिन्स और डीन एम्ब्रोज़ के साथ जोड़ दिया है। रोमन रेन्स की गैरमौजूदगी में कर्ट एंगल एकमात्र ऐसे स्टार हैं जो उनकी जगह ले सकते हैं।

#4 एजे स्टाइल्स बनाम फिन बैलर, क्लासिक मैच

10-33-23-2fd76-1508558971-500

पिछले दो पे पर व्यू से फिन बैलर, "ईटर ऑफ द वर्ल्ड" ब्रे वायट से लड़ रहे हैं लेकिन उनके मैच ने वो मुकाम हासिल नहीं किया जिसकी सभी उम्मीद कर रहे रहे। फिन बैलर अच्छे रैसलर हैं लेकिन कहीं न कहीं ब्रे वायट के साथ उनकी केमिस्ट्री नहीं बन रही थी। वहीं ब्रे वायट के लियर यरः साल मिला जुला रहा है। हालांकि उनके सिस्टर एबीगेल स्टोरीलाइन ने थोड़ी दिलचस्पी बढ़ा दी थी लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि उनका मैच बेहतरीन होता। और अब फिन बैलर के सामने द फिनॉमिनल एजे स्टाइल्स खड़े हैं। दोनों पहली बार WWE के रिंग में लड़ने उतरेंगे और हम एक टॉप मैच की उम्मीद लगा सकते हैं। WWE को आखरी समय पर बिना किसी स्टोरीलाइन बिल्ड अप के दर्शकों के सामने एक मैच रखना था। स्टाइल्स बनाम बैलर इस मैच को किसी बिल्ड अप की ज़रूरत नहीं है।

#3 मुख्य इवेंट का रोमांच कम नहीं हुआ

10-33-43-a34ba-1508559220-500

जहां पहले मुख्य इवेंट में 5 ऑन 3 मैच द शील्ड के खिलाफ बनाई गई थी, उसमें हम सब जानते थे कि जीत शील्ड की ही होनी है। हल्की सी संभावना थी कि यहां पर डीन एम्ब्रोज़ हील टर्न कर जाएंगे लेकिन अब शील्ड को लेकर सभी बुकिंग पर विराम लग चुका है। सर्वाइवर सीरीज तक ये टीम एक साथ दिखेगी और ये फैंस के लिए अच्छी बात है। इस वजह से हमें और कई बेहतरीन मैचे देखने मिल सकते हैं। अब एंगल, एम्ब्रोज़ और रॉलिन्स एक साथ लड़ रहे हैं तो दर्शक उम्मीद कर रहे हैं कि कर्ट एंगल जीत के साथ वापसी करेंगे लेकिन इसके होने की संभावना 100% नहीं है। यहां पर अगर एंगल पिन हो जाते हैं तो ऐसा दिखाया जा सकता है कि रोमन रेन्स, द शील्ड के सबसे अहम सदस्य हैं।

#2 WWE शील्ड की दोबारा वापसी करवाएगी

10-33-59-bc2a3-1508559336-500

रोमन रेन्स कितने समय के लिए बाहर हैं इसका अंदाजा नहीं है। हो सकता है वो केवल एक पे पर व्यू के लिए बाहर गए हों या फिर वो लम्बे समय के लिए रिंग से दूर हो गए हैं। ऐसे में शील्ड के वापसी का आईडिया कहीं दूर खो जाएगा। शील्ड के रीयूनियन पर दर्शकों ने उनका जोरदार स्वागत किया था, इसलिए हो सकता है अगर कंपनी भविष्य में इसे करे तो दर्शक इसपर और जोरदार समर्थन देंगे। शील्ड के तीनों सदस्यों के लिए अभी ये विकल्प अच्छा होगा क्योंकि सैथ रॉलिन्स और डीन एम्ब्रोज़ टैग टीम के रूप में बहुत अच्छा काम कर रहे हैं और दर्शकों के बीच खासे लिकप्रिय हैं। रेन्स को यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में जोड़ा जा सकता है तो वहीं कर्ट एंगल एक पार्ट टाइम रैसलर के रूप में काम कर सकते हैं।

#1 अनिश्चितता बढ़ गयी

10-34-15-a5f7f-1508559527-500

हम ऐसी उम्मीद कर सकते हैं कि WWE ने कोई न कोई योजना ज़रूर बनाई होगी और जो भी हो रहा है उसके पीछे कोई न कोई मकसद ज़रूर होगा। लेकिन अचानक से हुए इस फेरबदल के बाद परिस्थितियां काफी रोमांचक हो गयी है। TLC पे पर व्यू काफी दिलचस्प था लेकिन फिर अचानक से हुए बदलाव के बाद ये अब ऐसा शो बन गया है जिसे देखने के लिए दर्शक काफी उत्साहित हैं और वो इसे मिस नहीं कर सकते। केन की वापसी हुई है, कर्ट एंगल रिंग में लौट रहे हैं। एजे स्टाइल्स, फिन बैलर के सामने गेस्ट अपियरेंस देंगे। वहीं ब्रॉक लैसनर के ना होने से एक संभावित नतीजे वाला मैच कम हो गया है। यहां पर सवाल ये है कि सर्वाइवर सीरीज के लिए इंटर ब्रैंड मैच में जिंदर महल के खिलाफ कौन लड़ेगा? अभी किसी भी नतीजे पर पहुंचना जल्दबाज़ी होगी। TLC PPV के बाद सभी सवालों के जवाब मिल जाएंगे।

लेखक: माइक चीन, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...