Create
Notifications

5 कारण क्यों डैनियल ब्रायन बनाम शेन मैकमैहन की कहानी फेल होगी

Amit Shukla

अगर डैनियल ब्रायन वाकई में रैसलमेनिया 34 पर रैसलिंग करते हैं तो ये देखना दिलस्चप होगा कि वो किस तरह से सबके बीच आता है। उनका रैसलमेनिया पर आना ही शो को एक अलग स्तर पर पहुंचा देगा और अगर डेव मेल्टज़र की बातों पर गौर किया जाए तो ये लगता है कि WWE उन्हें हील सिर्फ इसलिए बना रही है ताकि इंडीज में उनका स्थान कम हो जाए। अगर इसको मद्देनजर रखें तो ये तय है कि शेन बनाम डैनियल हर हाल में बेकार होने वाला है, और ये है उसके 5 कारण:

#5 ब्रायन शायद लड़े ही नहीं

ef75c-1515336834-500

भले ही WWE से बाहर के डॉक्टर्स ने ब्रायन को रिंग में उतरने योग्य बताया है, पर WWE के डॉक्टर्स इससे इत्तेफाक नहीं रखते। ये हो सकता है कि वो इस मैच में किसी प्रकार से सम्मिलित हो जाएं जैसे कि शेन पर यस लॉक का प्रयोग करना। ये तब होगा जब दोनों एक दूसरे से बेहद परेशान हो जाएं या ब्रायन अपनी भावनाओं पर काबू ना रख सकें। अगर ऐसा होता है तो उससे ब्रायन की फैन फ़ेवरिट वाली छवि धूमिल होती है।

#4 बेहद स्लो बिल्ड-अप

0d4c7-1515336953-500

WWE ने अगर ये कमाल कर दिखाया और ब्रायन दोबारा रिंग में आ गए तो वाकई में धमाल होगा। यहां ये बात भी गौर करने वाली है कि कम्पनी ने 3 महीने में कहानी का सार मैकमैहन बनाम केविन ओवंस और सैमी जेन से शेन मैकमैहन बनाम डैनियल ब्रायन किया है। हर हफ्ते केविन और सैमी को सबसे बेहतर दिखाना और डैनियल का एक मूर्ख की तरह दिखना अब अच्छा नहीं लगता। अभी के हालात देखकर लगता है कि कम्पनी इस कहानी को इतनी ही धीमी तरह से आगे बढ़ाएगी। हम सबने ये गौर किया होगा कि शेन मैकमैहन और डैनियल ब्रायन किसी बात पर बहस करते हैं, और आखिर में मैकमैहन ब्रायन पर विश्वास जताकर चले जाते हैं। ये कहानी देखना अब अच्छा नहीं लग रहा।

#3 बुकिंग के बेकार निर्णय

70326-1515337099-500

अगर आपने क्लैश ऑफ चैंपियन्स देखा होगा तो आप ये जानते हैं कि डैनियल ब्रायन ने कम्पनी के इतिहास का सबसे तेज़ 3 काउंट किया है। सिर्फ यही नहीं उन्होंने इस समय के सबसे बड़े बेबीफेस को रॉयल रंबल पर एक हैंडीकैप मैच में ओवंस और जेन से लड़ने का ऐलान कर दिया जिसकी वजह से अब ये स्पष्ट हो रहा है कि वो इन दोनों को शेन से नहीं बचा रहे हैं, बल्कि अपनी छवि भी खराब कर रहे हैं। उन्होंने काफी सारे मौकों पर इसके उदाहरण दिए हैं। उनके द्वारा इस धीमी और बेकार सी लगती कहानी में एक ट्विस्ट तब आ सकता है जब रॉयल रंबल पर ओवंस और जेन, स्टाइल्स से टाइटल जीत जाएं और उसकी वजह से वो रैसलमेनिया 34 पर एक दूसरे के साथ लड़ें। इससे ब्रायन की छवि बिगड़ेगी।

#2 WWE इसे गम्भीरता से नहीं ले रहा

4d239-1515337255-500

इस पूरी कहानी में ऐसा लग रहा है कि WWE वो सारे तरीके इस्तेमाल कर रहा है जिससे ब्रायन कम्पनी को सबसे कम स्तर पर छोड़कर इंडीज़ का भाग बनें। आइए अब तक हुए घटनाक्रम पर नज़र डालकर इसे समझने का प्रयास करते हैं: पहले ओवंस और जेन ने यस मूवमेंट बनाया। ये एक तरह से डैनियल के यस मूवमेंट का मखौल उड़ाना है। उसके बाद इसमें ब्रायन को भी शामिल कर लिया। अगर इसे इस तरह से मान भी लिया जाए कि WWE बाद में ब्रायन को इन दो रैसलर्स पर पलटवार करने का मौका देगी तो भी ये एक अच्छा कदम नहीं है।

#1 डैनियल ब्रायन बनेंगे हील

5edf7-1515364391-500

अगर आप फैन फ़ेवरिट हों और साथ ही कंपनी के लॉयल भी तो ये कैसे मुमकिन है कि एक बेबीफेस को हील बनाकर पूरी कहानी को बेकार बनाया जाए। अगर आप गौर करें तो ये पाएंगे कि ब्रायन ने दोनों हील्स के साथ खुद को मिला लिया है, और उसी वजह से रंबल पर हैंडीकैप मैच की घोषणा करने के बाद ब्रायन के यस चांट को बहुत ही मिक्स रिएक्शन मिले थे। ये बताने के लिए काफी है कि कहानी फेल होगी। लेखक: ब्रायन थॉर्नसबर्ग, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...