Create

5 कारण जिससे द शील्ड का रीयूनियन पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ

6d46b-1514175950-800

साल 2012 में काले कपड़े पहने WWE रिंग से बाहर तीन सुपरस्टार्स ने आकर रायबैक को पीटना शुरु कर दिया। बाद में पता चला कि ये तीनों रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ हैं, जो द शील्ड के रूप में WWE में दिखे। डैब्यू के बाद से ही तीनों सुपरस्टार्स ने कंपनी में कोहराम मचाना शुरु कर दिया और बड़े-बड़े लैजेंड्स से पंगा लेकर उन्हें धूल चटाई। WWE में कई मौकों पर द शील्ड के रीयूनियन के कयास लगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। फैंस को TLC 2017 से पहले द शील्ड का रीयूनियन देखने को मिला। इस पल ने फैंस को जबरदस्त खुशी दी और शील्ड फैंस के बीच चर्चा का विषय बन गई। TLC के लिए शील्ड के हैंडीकैप मैच का एलान किया गया। रोमन रेंस की बीमारी की वजह से कर्ट एंगल को टीम में शामिल किया गया। कुछ भी कहें लेकिन द शील्ड का रीयूनियन अब तक कुछ खास साबित नहीं हो पाया है, ये रहे उसके 5 बड़े कारण:

रोमन रेंस की गैरमौजूदगी में कर्ट का शील्ड में शामिल होना

WWE ने TLC पीपीवी में बड़े स्टार्स के न होने की स्थिति में ही द शील्ड का रीयूनियन किया था, ताकि ज्यादा से ज्यादा फैंस को इस पीपीवी की तरफ आकर्षित किया जा सके। द शील्ड के रीयूनियन के कुछ दिन बाद ही रोमन रेंस बीमार हो गए और WWE ने एलान किया कि रोमन रेंस शो का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। WWE ने रोमन की जगह कर्ट को टीम में शामिल किया। भले ही द शील्ड की जीत हुई, पर फैंस रोमन रेंस को इस मैच का हिस्सा बनते देखना चाहते थे। ऐसे में WWE द्वारा उठाए गए बड़े कदम को झटका लगा।

सैथ, डीन और रोमन रेंस अपने एंट्रैंस म्यूजिक का इस्तेमाल करते रहे

22347-1514176109-800

शील्ड की सबसे खास पहचान उनकी एंट्रैंस रही। उनके एंट्रैंस म्यूजिक को सुनकर फैंस को रौंगटे खड़े हो जाते थे और एरीना में मौजूद सुस्त से क्राउड में नई ऊर्जा का संचार होने लगता था। द शील्ड के रीयूनियन के बाद से ही कुछ ही मौके ऐसे रहे होंगे, जब तीनों सुपरस्टार्स एक साथ फैंस के बीच आए। जब WWE ने तीनों सुपरस्टार्स को एक कर ही दिया है, तो फिर डीन एम्ब्रोज़, सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस का अपने-अपने अलग म्यूजिक पर रिंग में आने क्या फायदा?

उन्होंने एक टीम के तौर पर ज्यादा काम नहीं किया8582a-1514176222-800 (1)

साल 2014 में द शील्ड टीम टूट गई, उसके बाद से जब भी ट्रिपल पावरबॉम्ब का इस्तेमाल किया गया तभी फैंस की तरफ से जबरदस्त रिएक्शन देखने को मिलता रहा है। टीएलसी से पहले साथ आए डीन, सैथ और रोमन रेंस एक साथ कम ही मौकों पर लड़ते हुए नजर आए। सर्वाइवर सीरीज़ में शील्ड ने न्यू डे के खिलाफ दमदार मैच लड़ा, जो हर किसी को पसंद आया। इसके अलावा तीनों सुपरस्टार्स साथ कम ही मौकों पर लड़ते नजर आए, जो बात फैंस को खलती रहेगी। सैथ, डीन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए लड़े तो वहीं रोमन रेंस इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के पीछे गए।

अच्छे प्रतिद्वंदियों की कमी

3a60e-1514176299-800

2012 से लेकर 2014 तक द शील्ड के लिए सबसे अच्छी बात ये थी कि उनके पास 6 मैन टैग टीम मैचों के लिए शानदार प्रतिद्वंदी थे। उन्होंने रायबैक, जॉन सीना, केन, डैनियल ब्रायन, रैंडी ऑर्टन, अंडरटेकर, द उसोज़, सीएम पंक, बिग शो जैसे दिग्गजों को ढेर किया। 2014 के एलिमिनेशन चैंबर में वायट फैमिली के साथ हुए मैच से पहले ही लोग एरीना में “This is Awesome” चैंट्स करने लग गए थे। 2017 में ऐसा नहीं है, रॉ की टीम होने की वजह से उनके पास अच्छे विरोधी नहीं हैं। बो डैलस और कर्टिस एक्सल जैसे विरोधियों के साथ उन्हें कोई लड़ते देखना पसंद नहीं करेगा। शेमस और सिजेरो अच्छी टीम है, लेकिन इन दोनों के साथ कई सार मैच हो चुके हैं, जो फैंस बार-बार नहीं देखना चाहेंगे।

चोट और बीमारी

a4215-1514176380-800

चोट किसी भी सुपरस्टार के लिए बहुत बुरी साबित हो सकती है और प्रो रैसलिंग में चोट लगना आम बात होती है। ऊंचाई की तरफ बढ़ रहे करियर पर चोट की वजह से विराम लग सकता है। रोमन रेंस को टीएलसी के मैच से पहले ही बीमारी की वजह से बाहर होना पड़ा और वो बड़े मैच का हिस्सा बनने से चूक गए। उसके बाद पिछले हफ्ते डीन एम्ब्रोज़ की कोहनी में चोट लग गई। अब डीन एम्ब्रोज़ कितने दिन के लिए बाहर रहेंगे, कुछ कह नहीं सकते। ऐसे में फैंस को लंबे समय तक द शील्ड के तीनों सुपरस्टार्स साथ लड़ते नजर नहीं आएंगे।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment