Create
Notifications

5 कारण जो अंडरटेकर को Royal Rumble मैच जीतने का हकदार बनाते हैं

Modified 28 Jan 2017
ऐसा लगता है कि 2017 का रॉयल रंबल अपने आप में ही एक युग के पूरा होने जैसा है। इतिहास का सबसे ज्यादा अप्रत्याशित रंबल होने के साथ ही यह स्टार लाइनअप के मामले में भी हाल की यादों में सबसे बड़े रैसलरों के मेले वाला इवेंट भी होगा।
रंबल में हिस्सा लेने वालों में गोल्डबर्ग और लैसनर जैसे अनुभव के साथ ही डीन एम्ब्रोज़, ब्रॉन स्ट्रोमैन और क्रिस जैरिको जैसे इस समय के स्टार भी शामिल होंगे। लेकिन इन सबमे सबसे बड़ी एंट्री उस लीजेंड रैसलर की हो सकती है जो 2009 के बाद से रॉयल रंबल की रिंग में नहीं उतरे हैं द अंडरटेकर।
इसके बाद अब शायद आगे अंडरटेकर का रॉयल रंबल में आने का कारण बहुत मुश्किल से ही बन पाए। आखिरकार रॉयल रंबल का यह इवेंट रैसलमेनिया के लिए एक पुल बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। इसका विजेता WWE के सबसे बड़े शो में वर्ल्ड टाइटल के लिए मुकाबला करेगा।
हालांकि अंडरटेकर को मेनिया से पहले होने वाले इस इवेंट में शामिल होने की बहुत ज्यादा जरूरत नहीं है क्योंकि रैसलमेनिया में उनसे मुकाबला करना ही अपने आप में बहुत बड़े सम्मान की बात है। इसलिए उनके पास पहले से ही विरोधी रैसलरों की एक पूरी लाइनअप तैयार है जो इनके ऊपर जीत हासिल कर अंडरटेकर युग को ख़त्म करने का श्रेय लेने की पूरी कोशिश में लगे हैं। लेकिन शायद इस साल तो ऐसा नहीं ही होगा।
इस समय को देखते हुए कोई भी स्पष्ट तौर पर रैसलमेनिया में अंडरटेकर के मुकाबले में नज़र नहीं आ रहा। इसका मतलब यह है कि वो इतने जबरदस्त हैं कि उनसे मुकाबले के लिए रैसलर चुनने में भी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।
यह हर किसी के लिए सबसे अच्छा होगा कि सबसे बडे इवेंट में उनसे WWE चैंपियनशिप या यूनिवर्सल चैंपियनशिप के वर्ल्ड टाइटल के लिए मुकाबला करें। लेकिन इसके लिए अंडरटेकर को 2017 रॉयल रंबल जीतना ही होगा।
5-रैसलमेनिया में कोई दूसरा प्रतिद्वंदी इनसे बेहतर नहीं है 
strowman-1485283797-800
इससे फर्क नहीं पड़ता कि अंडरटेकर किस मैच में आते हैं। यह अपने आप में ही बहुत बड़ी बात होगी तब भी जबकि उनकी विनिंग स्ट्रीक भी टूट चुकी है, वो अब भी WWE के इतिहास की सबसे खूंखार शक्तियों में से एक हैं।
हर एक मैच जिसमे वो होते हैं, यादगार बन जाता है। उनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि उनके कुछ मैचों को जानबूझकर कुछ दूसरे मैचों से कम रोमांचक बनाया जाता है ताकि उन दूसरे मैचों का भी प्रभाव इनके सामने फीका न रहे।
चलिए एक बार को यह मान लेते हैं कि अंडरटेकर इस बार का रॉयल रंबल नहीं जीत पाते हैं, तब वो रेसलमेनिया में किस से मुकाबला करेंगे?पिछले साल भी उनका कोई सही प्रतिद्वंदी नहीं था और इसीलिए जो मैच हुआ वो उनके स्तर का नहीं हुआ। क्या हम WWE इतिहास के सबसे बड़े स्टार्स में से एक का ऐसा ही एक और मैच देखना चाहेंगे ?
अगर बिना रंबल जीते ऐसे ही किसी रैसलर से मेनिया में अंडरटेकर का मुकाबला कराने की राह पर WWE ने चलने की सोची है तो ऐसा लगता कि ब्रॉन स्ट्रोमैन ऐसे में डैडमैन से मुकाबला करने का सबसे अच्छा विकल्प हो सकते हैं।
हालांकि पिछले सालों की तुलना में 2016 में  ब्रॉन स्ट्रोमैन में आश्चर्यजनक सुधार आया है लेकिन फिर भी डेड मैन के टाइटल मैच लड़ने की तुलना में उनके साथ मुकाबले की चमक कम होगी।
ब्रॉन स्ट्रोमैन के अलावा तो कोई दूसरा रैसलर ध्यान में भी नहीं आता। वर्ल्ड टाइटल मैच ही अंडरटेकर के लिए रेसलमेनिया में सबसे लॉजिकल बात लगती है।
1 / 5 NEXT
Published 28 Jan 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now