WWE SummerSlam में ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस मैच में बॉबी लैश्ले को शामिल करने की 5 वजह

इस हफ्ते हुए मंडे नाइट रॉ में बॉबी लैश्ले के खिलाफ जीत के बाद रोमन रेंस समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती देने के नंबर 1 कंटेंडर बने। साल 2018 में द बीस्ट और द बिग डॉग दोनों के बीच दो सिंगल्स मैच हो चुके हैं और दोनों मौकों पर ब्रॉक लैसनर की जीत हुई।

साल के अंत तक ब्रॉक लैसनर का UFC में जाना पक्का है और उसके पहले दर्शक बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर को एक बार आमने-सामने देखना चाहते थे। लेकिन रोमन रेंस के खिलाफ हार के बाद वो अपना मौका गंवा चुके है लेकिन क्या उनके इस मैच में जुड़ने की कोई संभावना है?

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 बातों का जिक्र करेंगे जिसे देखकर हम कह सकते हैं कि बॉबी लैश्ले भी इस खिताबी मैच का हिस्सा बन सकते हैं।

#5 रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले 1-1 की बराबरी पर हैं

मंडे नाइट रॉ में बॉबी लैश्ले के खिलाफ जीत के बाद रोमन रेंस समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती देने के नंबर 1 कंटेंडर बने। ये इस साल उनका तीसरा मौका होगा लेकिन यहां कहीं न कहीं बॉबी लैश्ले के साथ अन्याय हुआ।

एक्सट्रीम रुलस पीपीवी में हुई भिड़ंत में बॉबी लैश्ले ने रोमन रेंस को साफ तौर से हरा दिया था और सभी इसे यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए अनऑफिशियल #1 कंटेंडर मैच समझ रहे थे। जिसका विजेता समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर को चुनौती देगा।

हालांकि एक्सट्रीम रुल्स में इसकी कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई लेकिन बॉबी लैश्ले के साथ ये सही नहीं हुआ। लैश्ले और रेंस दोनों एक दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच जीत चुके हैं और इसलिए बॉबी लैश्ले को इस मैच में जोड़कर ट्रिपल थ्रैट मैच किया जा सकता है।

#4 दर्शकों को ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस का मैच पसंद नहीं आएगा

अप्रैल से लेकर जून तक रोमन रेंस तीन पीपीवी का हिस्सा थे और तीनों में दर्शकों के चैंट्स ज्यादा सुनाई दिए। वहां दर्शकों ने "डिलीट", "बोर", "सीएम पंक" और "NXT" जैसे चैंट्स करने शुरू कर दिए। फिर रैसलमेनिया 34 के मेन इवेंट तक दर्शक अपने ग़ुस्से को काबू में रखे रहें क्योंकि अधिकतर को ऐसा लग रहा था कि यहां रोमन रेंस चैंपियन बन जाएंगे।

इसके बाद वापस जब रोमन रेंस ब्रुकलिन के दर्शकों के सामने रिंग में उतरें, तब उनके साथ ऐसा ही व्यवहार किया गया। लेकिन अगर उसमें उनकी जगह बॉबी लैश्ले होते तो शायद उनके साथ ऐसा कुछ नहीं होता।

#3 लैश्ले और लैसनर को आमने-सामने देखने का ये आखिरी मौका हो सकता है

बॉबी लैश्ले ने WWE में वापसी के बाद एक बात साफ कर दी थी कि यहां उनके केवल दो ड्रीम मैच हैं, पहले रोमन रेंस के खिलाफ तो वहीं दूसरा ब्रॉक लैसनर के खिलाफ।

लैश्ले को हमने दो बार रोमन रेंस के खिलाफ लड़ते देख लिया है लेकिन अबतक वो ब्रॉक लैसनर के आमने-सामने नहीं हुए। 2019 तक लैसनर UFC का हिस्सा बन जाएंगे तब शायद लैश्ले और ढेरों दर्शकों का ये ड्रीम मैच पूरा न हो पाए।

#2 बॉबी लैश्ले के पास दूसरा कोई मैच नहीं बचा

अप्रैल के महीने में कंपनी में वापसी करने के बाद बॉबी लैश्ले का सामना केविन ओवंस, सैमी जेन और रोमन रेंस से हो चुका है। लेकिन इन तीनों फिउड के बाद उनके पास समरस्लैम के लिए कोई विरोधी नहीं है।

एक्सट्रीम रुल्स और मंडे नाइट रॉ में इतना शानदार काम करने के बाद अगर समरस्लैम में बैरन कॉर्बिन या फिर इलायस के खिलाफ उनका फिउड होगा तो इससे काफी निराश होगी। समरस्लैम के पहले अभी भी मंडे नाइट रॉ के तीन एपिसोड बाकी है जिसमें लैश्ले के लिए कोई न कोई फिउड तैयार की जा सकती है लेकिन उन्हें खिताबी मैच से दूर रखना दुखद होगा।

#1 WWE अक्सर बदलाव करती रहती है

याद है ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल में क्रिस जैरिको बनाम द अंडरटेकर के बीच होने वाला कास्केट मैच? या फिर एक्सट्रीम रुल्स में ब्रॉक लैसनर के यूनिवर्सल चैंपियनशिप को चुनौती देने के लिए होने वाले मैच में बदलाव। ये केवल दो उदहारण है जहां WWE ने अपनी बुकिंग में आखिरी समय पर बदलाव किए हों। कई बड़े मैचेस में भी WWE ने इस तरह के कई बदलाव किए हैं और आखिरी मौके पर वापस इसे बदला भी जा सकता है। लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

App download animated image Get the free App now