Create

WrestleMania 34 के लिए उत्साहित होने के 5 बड़े कारण

Finn Balor is slated for his first Wrestlemania; Will he bring The Demon?

WWE के सबसे बड़े पीपीवी रैसलमेनिया के लिए बिगुल बज चुका है। साल के सबसे बड़े पीपीवी रैसलमेनिया के लिए मैचों की बुकिंग होनी शुरु हो गई है। WWE साल के इस सबसे बड़े पीपीवी के लिए कई शानदार मैचों की बुकिंग करता है। रैसलमेनिया 34 के लिए रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच बुक हो गया है। रैसलमेनिया 34 पर हमें कई शानदार स्टोरीलाइन देखने को मिलेगी जिन्हें फैंस जरुर पसंद करेंगे। हमारे ख्याल से किसी भी रैसलिंग फैंस को इस पीपीवी को मिस नहीं करना चाहिए। हमारे पास 5 ऐसे कारण जिससे हम कह सकते हैं कि हमें रैसलमेनिया 34 जरुर देखना चाहिए।

कई सुपरस्टार्स का यह पहला रैसलमेनिया होगा

फिन बैलर, असुका और शिंस्के नाकामुरा के रैसलमेनिया के लिए मैच तय हो चुके हैं। इन सभी सुपरस्टार्स का यह पहला रैसलमेनिया होगा। इसके अलावा इलायस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और बॉबी रुड जैसे भी कई ऐसे सुपरस्टार हैं जिनका ये पहला रैसलमेनिया हो सकता है। वहीं द उसोज इस मेन मिड कार्ड मैच में नज़र आ सकते हैं। रैसलमेनिया 34 के शो पर हमें फ्रेश फिउड और नई स्टोरीलाइन देखने को मिल सकती है। इसके अलावा रैसलमेनिया 19 के बाद पहली बार हमें मैट हार्डी ऑन वन मैच में नज़र आ सकते हैं। इसे भी पढ़ें: WrestleMania से जुड़े 10 बड़े आंकड़े जिनके बारे में आपको जानकारी नहीं होगी

यह शो सभी फैंस के लिए है

One of Wrestlemania's main matches will be a rematch from Wrestle Kingdom

अगर आप रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच होने वाले मैच के फैन नहीं है तो कोई बात नहीं हैं, आपके पास एजे स्टाइल्स बनाम शिंस्के नाकामुरा का मैच है। हालांकि अभी इस मुकाबले का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन यह साफ है कि यह मुकाबला रैसलमेनिया 34 पर हमें देखने को मिलेगा। यह एक ऐसा शो है जो सभी रैसलिंग फैंस को इस शो को देखने की अपील करता है। आप चाहे नाकामुरा के फैन हों या फिर एजे स्टाइल्स के या फिर राउजी और या फिर ट्रिपल एच के। आपको यहां पर सबकुछ देखने को मिलेगा।

विमेंस का हाई-प्रोफाइल

Asuka wins the first Female Royal Rumble to challenge a Wrestlemania

पिछले साल हमने रैसलमेनिया पर विमेंस के दो टाइटल मैच देखे थे, लेकिन इस साल रैसलमेनिया 34 पर हमें कम से कम विमेंस के चार मुकाबले देखने को मिलेंगे। असुका एक चैंपियन को चैलेंज करेंगी, वहीं एलेक्सा ब्लिस और शार्लेट, जबकि बाकी की चैंपियनशिप भी डिफेंड किए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा रोंडा राउजी भी रैसलमेनिया 34 पर मुकाबला करती नज़र आएंगी, हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि रोंडा और कर्ट एंगल बनाम ट्रिपल और स्टेफनी मैकमैहन का मुकाबला होगा या नहीं। इसके अलावा चौथे मैच साशा बैंक्स और बेली को भी टीज किया जा रहा है।

पार्ट-टाइम रैसलर्स के लिए नहीं है ये शो

A month away and we still have no confirmation on The Undertaker

रैसलमेनिया के शो के लिए कहा जाता है कि शो पर पार्ट-टाइमर्स का ज्यादा दबदबा रहता है, लेकिन इस बार के रैसलमेनिया में फिलहाल अभी तक ऐसा कोई नाम सामने नहीं आया है। बतिस्ता, अंडरटेकर, गोल्डबर्ग, लैसनर और ट्रिपल एच रैसलमेनिया के शो पर पार्ट टाइमर के रुप में होने के बावजूद नज़र आ चुके हैं। लेकिन इस साल ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस का मैच फुल-टाइम रैसलर के मैच की तरह होगा। वहीं बाकी मैचों में फिलहाल कोई पार्ट-टाइमर सुपरस्टार नज़र नहीं आ रहा है। हालांकि सीना और अंडरटेकर के बीच मुकाबले की अफवाह जरुर चल रही है लेकिन अभी तक इसके बारे में कोई अपडेट नहीं आया है।

रोमन रेंस को लेकर किया जा रहा एक्सपेरिमेंट खत्म होगा

For years we hear about

रैसलमेनिया 34 पर अगर रोमन रेंस अगर ब्रॉक लैसनर को हरा देते हैं तो रोमन रेंस को टॉप स्टार के रुप के लिए किसी क्राउन की जरुरत नहीं होगी। हम रोमन रेंस को तीन बार रैसलमेनिया पर देख चुके हैं। वह WWE चैंपियनशिप, ग्रेंड स्लैम और रॉयल रंबल भी जीत चुके हैं। रोमन रेंस के रैसलमेनिया 34 पर जीतने के बाद WWE को साल 2015 से चली आ रही स्टोरीलाइन को जिसमें रोमन रेंस को WWE के टॉप स्टार के रुप क्राउनिंग करने की बात कही गई थी, उसे खत्म कर देना चाहिए। हम जानते हैं कि वह आने वाले कई रैसलमेनिया का हिस्सा होंगे लेकिन फिलहाल उनकी ये स्टोरीलाइन यहीं खत्म कर देनी चाहिए। लेखक: एबी मोरालेस, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment