Create
Notifications

5 कारण जो ये बताते हैं कि एलेक्सा ब्लिस विमेंस Elimination Chamber जीतने की हकदार हैं

Sanjay Dutta

WWE की महिलाएं स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट में लगातार इतिहास बना रही हैं। पिछले साल, वे सबसे पहले विमेंस मनी इन‌ द बैंक मैच का हिस्सा बनीं। उन्होंने इस गति को इस साल भी जारी रखा जब उन्होंने 2018 की शुरुआत सबसे पहले विमेंस Royal Rumble मैच में हिस्सा लेकर किया। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वे एक बार फिर इतिहास बनाने जा रही हैं।

कुछ ही हफ्तों में, एलेक्सा ब्लिस अपने रॉ विमेंस चैंपियनशिप को सबसे पहले विमेंस एलिमिनेशन चेम्बर मैच में डिफेंड करेंगी।वह साशा बैंक्स, बेली, मैंडी रोज, सोन्या डेविल, मिकी जेम्स के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करेंगी। इस मैच में बहुत कुछ हो सकता हैं। हमारा मानना ​​है कि रॉ विमेंस चैंपियन को यह मैच जीतना चाहिए।

हमारे पास 5 बल्कि सम्मोहक कारण हैं, जिससे यह मामला होना चाहिए।

#5 उन्हें रैसलमेनिया 34 में अपनी चैंपियनशिप हारनी चाहिए

WWE कभी-कभी चीजों को समय से पहले ही कर देता है और इसकी सबसे बढ़िया उदाहरण हैं शार्लट फ्लेयर। उनकी एक अपराजित स्ट्रीक थी, लेकिन अचानक WWE ने उन्हें समय से पहले ही पिन किए जाने के लिए बुक किया। पिछले साल फास्टलेन में वह बेली से हार गईं।

कभी-कभी, रैसलमेनिया तक इंतजार करना बेहतर होता है, ताकि यह अध्याय अपने तार्किक अंत तक पहुंच सके। कुछ लोग कह सकते हैं कि एलेक्सा ब्लिस के रॉ विमेंस चैंपियनशिप रन उल्लेखनीय नहीं रहा है, इसलिए उन्हें अपना टाइटल रैसलमेनिया में हारना चाहिए। अगर वह उससे पहले हारती है तो उनका प्रभाव कम हो सकता है।

रैसलमेनिया आमतौर पर एक ऐसा स्थान है जहां आखिरी हंसी बेबीफेस की होती है। एलेक्सा का अत्याचारी चैंपियनशिप रन का अंत हो जाएगा, जिससे फैन्स और बेबीफेस को काफी प्रोत्साहन मिलेगा।

#4 एलेक्सा ब्लिस असुका के साथ अपने कार्यक्रम को आगे बढ़ा सकती हैं

हमने असुका को विमेंस रॉयल रंबल मैच जीतकर इतिहास बनाते हुए देखा है। असुका का इन-रिंग कौशल बेमिसाल है लेकिन वह प्रोमो विभाग में कमजोर है। कई मायनों में, उनकी अंग्रेजी नाकामुरा से भी खराब है।

एलेक्सा ब्लिस संभवत:WWE विमेंस डिवीजन में सर्वश्रेष्ठ प्रोमो देने वाली रैसलर हैं। वह असुका के साथ अपने कार्यक्रम को रैसलमेनिया 34 तक ले जा सकती हैं। एलेक्सा ब्लिस के अविश्वसनीय प्रोमो कौशल के बिना यह कार्यक्रम लंबे समय की दौड़ में बिखर जाएगा।

इस कार्यक्रम में अधिकांश हीट एलेक्सा ब्लिस को मिलनी चाहिए, यह देखते हुए कि वह एक हील है। यदि मैच में कोई हीट नहीं होगी, तो पूरा कार्यक्रम काफी फीका लग सकता है। असुका रिंग में इस मैच को इस मैच को रोमांचक बना सकती है, तो वहीं दूसरी तरफ ब्लिस माइक्रोफोन पर भी इसे हासिल कर सकती हैं।

#3 बैंक्स और बेली अपनी अलग फिउड डिज़र्व करती हैं

अगर हम इस मैच में दावेदारों पर नजर डालें, तो यह साफ हो जाता है कि डेविल और रॉस रैसलमेनिया 34 में सिंगल्स चैंपियनशिप मैच के लिए अभी भी तैयार नहीं हैं। मिकी जेम्स एक दिलचस्प विकल्प होंगी, लेकिन इस समय उनको मिल रहे पॉप की मात्रा गिरी है।

यह हमें साशा बैंक्स और बेली के साथ छोड़ देता है। रैसलमेनिया 34 में असुका का सामने का सामना करने के लिए ये दोनों में से कोई एक दिलचस्प विकल्प हो सकती हैं, हमारा मानना ​​है कि उन्हें एक-दूसरे के साथ लड़ना चाहिए। उन्होंने NXT में कमाल किया था और वे ऐसा फिर से कर सकती हैं।

इसके अलावा, इन दोनों को WWE यूनिवर्स चाहती है और रैसलमेनिया में असुका को एलेक्सा ब्लिस को हराते हुए देखना फैन्स के लिए ज्यादा रोमांचक रहेगा। आने वाले महीनों में बैंक्स और बेली को अपनी किस्मत खुद बनानी होगी।

#2 यह कर्ट एंगल के साथ उनके क्रार्यक्रम को आगे ले जाएगा

कर्ट एंगल और एलेक्सा ब्लिस के बीच इस हफ्ते रॉ पर एक बहुत ही दिलचस्प एक्सचेंज देखा गया। ब्लिस ने एंगल पर सेक्सिस्ट होने का आरोप लगाया, जब उन्होंने ब्लिस को एलिमिनेशन मैच में अपनी चैंपियनशिप डिफेंड करने को कहा। इसने एंगल को अचंभित कर दिया था और उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि ब्लिस ने कई महीनों में अपनी चैंपियनशिप डिफेंड नहीं की है।

अगर आप इस कहानी के समर्थन में भी नहीं हैं, फिर भी यह एक कहानी है। इस समय में जब मैचों को बिना किसी कहानी या कारण के बिना ही फेंक दिया जाता है, यह कुछ ऐसा है जो लंबे समय तक सभी को बांधे रख सकता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि आगे जाकर यह कहानी क्या मोड़ लेती है।

टाइटल पिक्चर से एलेक्सा को हटाकर, इस एंगल को जारी रख जा सकता हैं। हालांकि, इससे कोई फायदा नहीं होगा, क्योंकि एक पुरुष और एक महिला के बीच एक क्रार्यक्रम और इंटर-जेंडर WWE मैच सिर्फ तभी हो सकता है जब इसमें जेम्स एल्सवर्थ जैसा कोई शामिल हो।

#1 एलेक्सा ब्लिस WWE को काफी पैसा दिला सकती हैं

WWE के एलेक्सा पर विश्वास के कारण ही उन्हें इतने मौके दिए जाते है। इस मामले का तथ्य यह है कि वह लगभग हर काम को सफलता से कर सकती हैं। वह मिक्सड मैच चैलेंज में ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ अपने कार्यक्रम में मोहक रही हैं। वह माइक्रोफ़ोन पर बहुत अच्छी हैं और वह काफी अच्छी दिखती हैं।

उनका रैसलमेनिया में एक मैच में होना चाहिए क्योंकि वो WWE के लिए पैसा लाएगा। एलेक्सा ब्लिस का व्यक्तित्व उसके आकार के सटीक विपरीत है।चाहे वह रैसलमेनिया में असुका या फिर नाया जैक्स का सामना करें, वह उसे सफलतापूर्वक करेंगी।

लेखक - रिजु दासगुप्ता , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...