Create
Notifications

5 कारणों से पूर्व चैंपियन बतिस्ता ने WWE में वापसी की

Enter caption
Ishaan Sharma
visit

इस हफ्ते की मंडे नाइट रॉ चौंकाने वाली थी। शो में हमें काफी चीज़ें देखने को मिली जिसने फैंस को हैरान किया। रोमन रेंस ने भी रॉ में अपनी वापसी की और बताया कि वह जल्द ही अपनी वापसी करेंगे। रॉ के मेन इवेंट में रिक फ्लेयर के जन्मदिन को मनाया जाने वाला था। हालाँकि बतिस्ता ने अपनी चौंकाने वाली वापसी करते हुए ऐसा नहीं होने दिया। बतिस्ता ने फ्लेयर पर हमला किया और उन्हें घसीटते हुए बाहर लेकर आए।

रिंग में खड़े ट्रिपल एच फिर बैकस्टेज जाते हैं लेकिन तबतक बतिस्ता वहां से जा चुके होते हैं। इससे इन दोनों रैसलर्स के बीच दुश्मनी शुरू हो चुकी है। लेकिन बतिस्ता ने ऐसा क्यों किया? आईये ऐसा होने के 5 कारण जानें।

#5 ताकि रिक फ्लेयर की तरफ से बतिस्ता को हीट मिल सके

Ric Flair is beyond fired up to be back with Evolution.

इस हफ्ते रॉ में रिक फ्लेयर का जन्मदिन मनाया गया था। ये पूरी रात उनके बारे में होने वाली थी। हालाँकि ऐसा नहीं हो सका और इसका इस्तेमाल ट्रिपल एच और बतिस्ता के बीच दुश्मनी बनाने के लिए किया गया था।

अब इसमें कोई बुराई नहीं है क्योंकि इन दोनों की दुश्मनी फैंस को काफी पसंद आने वाली है। हालाँकि इस दुश्मनी में बतिस्ता अब एक हील बन चुके है। कई बार उन्होंने कहा है कि वह एक फेस की जगह हील होते हुए काम करना पसंद करते हैं। एक बार तो बतिस्ता ने खुद को दुनिया का सबसे घटिया फेस रैसलर भी कह दिया था।

अब इस हमले के बाद बतिस्ता और रिक फ्लेयर के बीच के हालत बिगड़ने वाले हैं और इसका इस्तेमाल करके WWE इस दुश्मनी को और भी अच्छा बना सकती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 रैसलमेनिया में ट्रिपल एच बनाम बतिस्ता

ट्रिपल एच बनाम बतिस्ता एक बड़ी दुश्मनी है। इन दोनों रैसलर्स को फैंस काफी पसंद करते हैं और इन दोनों के मुकाबले कभी बेकार नहीं जाते हैं। एक समय पर ट्रिपल एच बतिस्ता के मेंटर हुआ करते थे। हालाँकि फिर इन दोनों रैसलर्स के बीच दुश्मनी भी हुई थी। आज से 14 साल पहले रैसलमेनिया में ट्रिपल एच और बतिस्ता का मैच रैसलमेनिया में हुआ था। इस मैच में बतिस्ता ने जीत दर्ज की थी।

पिछले साल स्मैकडाउन 1000 में दोनों रैसलर्स के एक रैसलमेनिया मैच की ओर इशारा किया था लेकिन इसके बाद ट्रिपल एच को चोट लग गई थी। हालाँकि अब ऐसा लगता है कि वह ठीक हो चुके हैं और इस कारण WWE इन दोनों रैसलर्स के बीच मैच करवा रही है।

#3 सिर्फ यही दुश्मनी है जिसमें बतिस्ता को शामिल होना है

The Animal says Triple H changed this business, runs this business and is this business, and he claims Triple H has done everything in this business… “except beat me.”

बतिस्ता ने कई बार कहा है कि वह WWE में अपनी वापसी करना चाहते हैं लेकिन ऐसा वह सिर्फ ट्रिपल एच के खिलाफ करेंगे। कई सालों से वह ट्रिपल एच के खिलाफ एक मैच की मांग कर रहे हैं लेकिन अबतक उन्हें कामयाबी नहीं मिली।

टॉक इज जैरिको के एक एपिसोड में बतिस्ता ने कहा था कि उन्होंने WWE में वापसी का विचार बना लिया था। वह ट्रिपल एच के खिलाफ दुश्मनी करना चाह रहे थे लेकिन WWE ऐसा नहीं करवाना चाह रही थी।

उन्होंने कई बार इस मैच को करवाने की कोशिश की लेकिन WWE ने आजतक उन्हें कोई सीधा जवाब नहीं दिया। जब भी उन्होंने विंस से इस मैच की मांग की तब उन्होंने इस मैच के बारे में सोचने का समय माँगा।

#2 रिटायर होने के लिए

Batista claims it’s a different vibe when the Evolution music plays and that this is a special group.

बतिस्ता एक रैसलर होने के साथ साथ एक एक्टर भी हैं। उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया है और उन्हें एक एक्टर के तौर पर सफलता भी मिली है। बतिस्ता के लिए अब रैसलिंग से ज्यादा उनका एक्टिंग करियर बढ़ा हो चुका है और शायद इस कारण वह ज्यादा मौक़ों पर अपनी वापसी नहीं कर पा रहे हैं। हालाँकि, अगर वह रैसलिंग करते हुए चोटिल हो जाते हैं तो एक बात तो तय है कि वह WWE में दोबारा अपनी वापसी नहीं करने वाले हैं। ऐसा ही द रॉक के साथ 6 साल पहले हुआ था।

अब बतिस्ता इस दुश्मनी के बाद रिटायर हो सकते हैं। इससे वह अपने हॉलीवुड करियर पर ध्यान दे सकेंगे और फैंस को भी उनका शानदार मैच ट्रिपल एच के साथ दिख जाएगा।

#1 उन्हें WWE और रैसलिंग से प्यार है

After a few tense moments, Batista and Triple H hug it out.

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि द रॉक, बतिस्ता और जॉन सीना जैसे रैसलर्स बड़े एक्टर बन जाए, WWE हमेशा उनका घर रहेगा। इन सभी रैसलर्स को रैसलिंग करना पसंद है लेकिन हॉलीवुड के कारण ही वह ऐसा नहीं कर पा रहे हैं।

कई सालों तक इन रैसलर्स ने रिंग में मुकाबले लड़े हैं और इस कारण इन सभी को रैसलिंग से प्यार है। कई फैंस इस बात को नहीं समझ पाते हैं कि हर हफ्ते रैसलिंग करना और पूरे साल बस में सफर करना कितना मुश्किल होता है।

बतिस्ता को भी रैसलिंग करना काफी पसंद है और इस शायद इस कारण उन्होंने इस हफ्ते अपनी वापसी की है।

Edited by Ishaan Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now