Create
Notifications

5 कारण क्यों WrestleMania 35 में बतिस्ता vs ट्रिपल एच एक रिटायरमेंट मैच होगा

Enter caption
शुभम सनोडिया
visit

बतिस्ता करीब दो दशकों से WWE से जुड़े हुए हैं और उन्होंने WWE यूनिवर्स को बहुत से यादगार मोमेंट दिए है। लेकिन वे फ़िलहाल हॉलीवुड फिल्मों में बहुत व्यस्त रहने लगे हैं और WWE में बहुत ही कम नजर आते है। ऐसे में हो सकता है कि अब 2019 बतिस्ता और कुछ अन्य बड़े सुपरस्टार्स के लिए उनके WWE करियर का आखिरी साल हो सकता है। हमें काफी अफवाहें भी सुनने में आ रही थी कि बतिस्ता इस साल रिटायरमेंट ले सकते हैं ऐसे में रैसलमेनिया एक बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म होगा उनके रिटायरमेंट के लिए।

आज मंडे नाइट रॉ में ट्रिपल एच और बतिस्ता के बीच रैसलमेनिया 35 में होने वाले मुकाबले की पुष्टि हो गयी है और दोनों दिग्गजों ने एक दूसरे को अपनी-अपनी कुछ शर्तों के साथ चुनौती दी।

बतिस्ता ने आज के रॉ एपिसोड में यह सुनिश्चित किया कि वे अब रैसलमेनिया 35 में अपना आखिरी मैच ट्रिपल एच के खिलाफ लड़ना चाहते हैं। ट्रिपल एच ने कहा कि मैच उनकी शर्तों पर होगा, और उन्होंने खुलासा किया कि यह रैसलमेनिया में नो होल्ड्स बार्ड मैच होने वाला था। अब देखना यह है कि वास्तव में यहां ट्रिपल एच और बतिस्ता के बीच लगी यह शर्त सही साबित होगी?

आज हमने उन 5 कारणों की सूची तैयार की है कि क्यों रैसलमेनिया 35 में बतिस्ता बनाम ट्रिपल एच मुकाबला एक रिटायरमेंट मैच होगा:

#5 ट्रिपल एच के खिलाफ ही रैसलमेनिया मैच चाहते थे बतिस्ता

Enter caption

यह बहुत आश्चर्य की बात है कि बतिस्ता, युवा प्रतिभा के साथ काम करने के लिए विशेष रूप से उत्सुक नहीं हैं। यह ज्यादा चर्चा का विषय नही होना चाहिए क्योंकि यह उनकी व्यक्तिगत रुचि है। ऐसे में हो सकता है बतिस्ता इस शर्त के साथ WWE में वापिस आने को तैयार हुए हैं कि वे नए सुपरस्टार्स के साथ मुकाबला नहीं करना चाहते हो। इसलिए बतिस्ता और ट्रिपल एच के बीच राइवलरी को कम्पनी ने चुना और इसे रैसलमेनिया के लिए आगे भेजा। शायद यह एकमात्र तरीका था बतिस्ता को WWE में वापिस लाने के लिए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 ट्रिपल एच को रैसलमेनिया में एक बड़ी जीत की जरूरत है

Enter caption

पिछले कुछ सालों में जब से ट्रिपल एच WWE के वाइस प्रेसीडेंट बने हैं, उनका रिंग में लड़ना कुछ खासा रोमांचित करने वाला नही रहा है। रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और कर्ट एंगल-रोंडा राउजी के साथ मुकाबलों में ट्रिपल एच को हार का सामना करना पड़ा है।

इसके अलावा उनकी WWE यूनिवर्स में छवि भी बहुत खराब हो गई है। उन पर कुछ सुपरस्टार्स को WWE से बाहर करने का आरोप भी लगाया जाता है। इसीलिए हमें लगता है ट्रिपल एच को रैसलमेनिया में एक हाई प्रोफाइल मैच की जरूरत है ताकि एक बार फिर से वह WWE दर्शकों को एक बार फिर अपनी ओर आकर्षित कर सकें।


#3 रैसलमेनिया के लिए अच्छी हवा बनाई जा सके

Enter caption

हमें उम्मीद है रैसलमेनिया 35 में 'द गेम' बनाम 'द एनिमल' के बीच मुकाबला बेहद ही शानदार होने वाला है। बहुत बार इन दोनों के बीच हमें राइवलरी देखने को मिल चुकी है और इनके बीच मुकाबलों ने दर्शकों को हमेशा यादगार मोमेंट दिए हैं। ऐसे में यहां इन दोनों दिग्गजों के बीच मुकाबला धमाकेदार जरूर रहेगा और दर्शकों को बड़ी संख्या में अपनी ओर आकर्षित करेगा। निश्चित रूप से पुराने दर्शकों और फैंस के बीच कुछ चर्चा पैदा होगी जो रैसलमेनिया को देखने के लिए वापस आएंगे।

#2 बतिस्ता अपने WWE करियर को अपनी शर्तों पर खत्म करना चाहते हैं

Enter caption

बतिस्ता बहुत लंबे समय के बाद अब WWE में लड़ते हुए नजर आने वाले हैं। आखिरी बार उनकी WWE में वापसी 2014 में हुई थी, जब वे रॉयल रंबल मुकाबले में शामिल हुए थे। यह कंपनी द्वारा बतिस्ता के लिए एक बड़ा पुश था। बतिस्ता रॉयल रंबल जीतकर रैसलमेनिया 30 के मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ क्वालीफाई कर गए थे लेकिन डेनियल ब्रायन उस समय WWE का बड़ा फेस बन गए थे और कम्पनी को उन्हें भी रैसलमेनिया 30 के मेन इवेंट में आगे भेजना पड़ा।

इसके बाद बतिस्ता को कंपनी ने पीछे ले लिया यह बतिस्ता के लिए बुरा वक्त था। इसके बाद बतिस्ता को ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन के साथ एवोल्यूशन में शामिल कर दिया गया, जिसका अंत भी खासा रोमांचित करने वाला नहीं रहा। फिर बतिस्ता कभी रिंग में लड़ते हुए नजर नहीं आये, ऐसे में हो सकता है कि इस बार बतिस्ता कंपनी के प्लान को एकतरफ करते हुए अपने तरीके से रिंग में वापसी करना चाहते हों और ट्रिपल एच के खिलाफ इस शर्त के साथ अपना रिटायरमेंट मैच देकर अपने WWE करियर को अलविदा कहना चाहते हों।


#1 नॉन WWE फैंस के लिए भी एक शानदार मैच

Enter caption

रैसलमेनिया हर बार दर्शकों की एक बड़ी संख्या को आकर्षित करता है और ये भीड़ कंपनी के अन्य पीपीवी की तुलना में कई गुना अधिक होती है। बतिस्ता एक ऐसे रैसलर हैं जो दर्शकों की काफी बड़ी संख्या को आकर्षित कर सकते हैं और उनका ध्यान खींच सकते हैं।

रिटायरमेंट होने की वजह से ये दर्शकों का और भी ध्यान खीचेंगा क्योंकि दर्शक जानना चाहेंगे कि रिटायरमेंट के बाद बतिस्ता का स्टेटस क्या होगा।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now